scorecardresearch
 

बिहार

छोटे भाई को महज 500 रुपये के लिए बड़े भाई ने दी ऐसी सजा कि हो गई मौत

01 अगस्त 2021

बिहार के कैमूर में बड़े भाई ने छोटे भाई को ऐसी सजा दी, कि उसकी मौत हो गई. आरोपी छोटा भाई से 500 रुपये मांग रहा था, जो उसे पूर्व में दिए थे. जब उसने पैसे देने से मना किया, तो बड़े भाई को गुस्सा आ गया, उसने डंडा उठा लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी.

उत्तर प्रदेश चुनाव में भी जाएंगे प्रचार करने? तेजस्वी यादव ने दिया ये जवाब

31 जुलाई 2021

आजतक के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर खुल कर बात की. साथ ही उत्तर प्रदेश चुनाव पर बात करते हुए कहा कि अगर वहां प्रचार करने की जरुरत पड़ी तो जरुर जाएंगे. जिस भी जगह हमारी जरुरत पड़ी हम वहां गए जैसै बंगाल और असम में. तेजस्वी यादव ने जाति जनगणना पर भी अपनी बात रखते हुए कहा कि नीतीश कुमार चाह रहे हैं कि जाति जनगणना होनी चाहिए वहीं प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि नहीं होना चाहिए. इसी पर आगे उन्हेंने कहा कि एनडीए में टकराव है फिर भी बिहार में सरकार सुरक्षित है, तो विचारधारा का असली टकराव यहां हैं. देखें ये वीडियो.

क्या बिहार में 5 साल चलेगी नीतीश सरकार? देखें क्या बोले तेजस्वी

31 जुलाई 2021

आजतक के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने शिरकत की. तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के काम पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आप नीति आयोग की रिपोर्ट पढ़ लें तो बिहार तो सबसे फिसड्डी राज्या है. डबल इंजन की सरकार है, प्रधानमंत्री ने वादा किया था इसे स्पेशल स्टेटस और पैकेज देने का. लालू जी जब थे तब एक लाख का पैकेज दिया गया था और अब जो है 50 फीसदी राज्य सरकारों को देना पड़ रहा है. नीतीश सरकार पर आगे बात करते हुए तेजस्वी बोले कि इस सरकार से तो उनके मंत्री ही खुश नहीं हैं. क्या बिहार में 5 साल चलेगी नीतीश की सरकार? देखें इस पर क्या बोले RJD नेता तेजस्वी यादव.

सीधी बात में बोले तेजस्वी यादव, "अब सामाजिक न्याय नहीं, आर्थिक न्याय का दौर"

31 जुलाई 2021

आजतक के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कंसते हुए कहा कि हमारे द्वारा हर लोगों का ध्यान रखा गया है. इस बार हमने काफि सारे नौजवानों को भी मौका दिया, उन्हें भी टिकट दिया गया है. हमारी पार्टी एमवाय की पार्टी नहीं है, ये ऐ टू जेड की पार्टी है. हर तरह के लोग में हैं हमारी पार्टी में. बल्कि हमारी पहली ऐसी पार्टी है जिसने रिजर्वेशन दिया है. तेजस्वी यादव आगे बोले कि अब हम नए बिहार की बात कर रहे हैं, वो दौर अब चला गया है. अब सामाजिक न्याय नहीं, आर्थिक न्याय का दौर है. देखें तेजस्वी यादव ने ऐसा क्यों कहा.

बिहार चुनाव में अगर लालू होते तो क्या होता? देखें इस पर क्या बोले तेजस्वी यादव

31 जुलाई 2021

आजतक के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने शिरकत की. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कंसते हुए कहा कि कोरोना काल में उन पर आरोप लगाने वाले नीतीश सरकार के ही लोग हैं. लेकिन कोरोना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो कहीं नजर नहीं आए. इस दौरान अस्पताल की, ऑक्सीजन की स्थिति देखने वाले केवल आरजेडी के ही लोग थे. तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार विपक्ष को मौका दे तो हम काम करके दिखाएंगे. जब तेजस्वी यादव से पूछा गया कि बिहार चुनाव में अगर लालू होते तो क्या होता? तो उन्होंने कहा कि- लालू जी एक नाम ही नहीं ब्लकि एक विचारधारा हैं. देखें आगे क्या बोले तेजस्वी यादव.

तेजस्वी का नीतीश पर तंज, "ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको उन्होंने ठगा नहीं"

31 जुलाई 2021

आजतक के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कंसते हुए कहा कि "ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको उन्होंने ठगा नहीं". तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार के वादाखिलाफी से जनता बेहद परेशान है. साथ ही 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने विपक्ष के चेहरे पर भी उन्होंने अपनी बात रखी. इससे जुड़े सवाल पर जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में हम एक मजबूत विपक्ष के तौर पर हैं और हम अभी भी असल मुद्दों पर खड़ें हैं. अगर संख्या की बात करें तो थोड़ा बहुत ही अंतर है, और अगर वोटों पर जाएं तो हमारे और उनके गठबंधन में सिर्फ 12,000 वोटों का अंतर है. तो हमारे पास जनता भी है और जमात भी है. आगे उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के अनुभव से बिहार को फायदा नहीं हुआ है और उनको जनता से ज्यादा उन्हें कुर्सी से प्रेम रहा है. देखें ये वीडियो.

क‍िस रोग से जूझ रहा 10 महीने का आयांश, ज‍िसके टीके का 16 करोड़ है दाम?

31 जुलाई 2021

बिहार के पटना में 10 महीने का एक बच्चा, अयांश सिंह स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. और इस बीमारी का इलाज एक इंजेक्शन है, वो इंजेक्शन जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है. अयांश के परिवार और बीजेपी एमएलसी संजय मयूख ने नीतीश कुमार सरकार से उसको मदद पहुंचाने के लिए गुहार लगाई है. संजय मयूख ने बिहार विधान परिषद में इस मुद्दे को उठाते हुए सरकार से अयांश को आर्थिक मदद पहुंचाने की अपील की है ताकि उसकी जान बचाई जा सके. संजय मयुख ने आजतक का धन्यवाद करते हुए कहा कि आजतक ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया ताकि उसे ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद पहुंचाई जा सके. देखें ये वीडियो.

UPA हो या NDA, जाति आधारित जनगणना पर क्यों एकमत हैं धुर व‍िरोधी?

31 जुलाई 2021

मुद्दे अपने फायदे के हिसाब से राजनीति चुनती है, जैसे-जाति के आधार पर जनगणना का मुद्दा. एक ऐसा विषय जिस पर यूपीए सरकार और एनडीए सरकार दोनों की भाषा एक है. जाति के आधार पर जनगणना जिस पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का स्टैंड एक है तो क्या स्टैंड तभी विरोधियों के साथ भी एक हो जाता है जब सियासत में अपने-अपने भविष्य की चिंता होती है. जो यूपीए कहती है, वही एनडीए भी जब कहती दिखे और जो नीतीश कुमार चाहते हैं वही तेजस्वी यादव भी चाहते हों तो कुछ तो बात जातीय जनगणना के मुद्दे में होगी ही. जो सियासत जाति के नाम पर जनसंख्या पता करने के लिए दस्तक दे रही है. लेकिन जाति आधारित जनगणना पर क्यों एकमत हैं धुर व‍िरोधी? देखें ये वीडियो.

जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (फाइल फोटो-PTI)

बिहार: ललन सिंह बने JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

31 जुलाई 2021

जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी नेतृत्व में बड़ा बदलाव किया गया है. जेडीयू का नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को बनाया गया है. ललन सिंह नीतीश कुमार के सबसे करीबी नेताओं में शामिल हैं.

10 महीने के बच्चे को है गंभीर बीमारी (फाइल फोटो)

जिंदगी की जंग लड़ रहा अयांश, बचाने में लगेंगे 16 करोड़... बीजेपी MLC ने नीतीश से मांगी मदद

31 जुलाई 2021

बीजेपी एमएलसी संजय मयूख ने नीतीश कुमार सरकार से उसको मदद पहुंचाने के लिए गुहार लगाई है. संजय मयूख ने बिहार विधान परिषद में इस मुद्दे को उठाते हुए सरकार से अयांश को आर्थिक मदद पहुंचाने की अपील की है ताकि उसकी जान बचाई जा सके.

दल-बल के साथ चौरा रेलवे स्टेशन पहुंचे जमुई के पुलिस अधीक्षक

बिहारः स्टेशन उड़ाने की मिली धमकी तो भाग गए स्टेशन मास्टर, घंटों रुकी रहीं ट्रेनें

31 जुलाई 2021

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह लगभग 3.45 बजे आर्मी की वर्दी एक नौजवान चौरा स्टेशन पहुंचा. हथियार से लैस युवक पटना-हावड़ा रेल रूट पर स्थित चौरा स्टेशन पहुंचा और स्टेशन मास्टर से कहा कि इस स्टेशन को उड़ा दिया जाएगा.

16 करोड़ का इंजेक्शन बचा सकता है मासूम की जान, पीएम से लगाई गुहार

31 जुलाई 2021

पटना के रहने वाले आलोक और नेहा ने अपने बेटे अयांश (Ayansh) के इलाज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm narendra modi) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Cm nitish kumar) से मदद की गुहार लगाई है. नेहा का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी सबकी मदद करते हैं और मैं भी उनसे मदद की गुहार लगा रही हूं ताकि मेरे बच्चे की जिंदगी बच सके. आलोक और नेहा के बेटे अयांश को दुर्लभ बीमारी है. इसका इलाज सिर्फ एक इंजेक्शन है. लेकिन सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि यह कोई आम इंजेक्शन नहीं है. इस इंजेक्शन का नाम ZOLGENSMA है और इसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है.

नर्सिंग छात्रा ने पति से फोन पर बात करते-करते हॉस्‍टल की छत से लगाई छलांग

31 जुलाई 2021

बिहार के गया में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नर्सिंग हॉस्‍टल में जीएनएम सेकंड ईयर की छात्रा ने बीती देर रात हॉस्‍टल की छत से छलांग लगा दी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और RJD नेता तेजस्वी यादव (फाइल-पीटीआई)

क्या बिहार में OBC आरक्षण के दांव को चलने की बड़ी कोशिश शुरू हो गई?

30 जुलाई 2021

जातीय जनगणना का मुद्दा लंबे समय से मंडल की राजनीति करने वालों के लिए संवेदनशील मुद्दा रहा है, लेकिन चाहे पिछली यूपीए सरकार रही हो या अभी मोदी सरकार, दोनों इस पर हाथ रखने से बचना चाह रहे हैं.

महुआ मोइत्रा Vs निशिकांत दुबे: 'बिहारी गुंडा' पर देखें वार-पलटवार

30 जुलाई 2021

BJP और TMC के बीच महाभारत छिड़ी हुई है. वजह है कि BJP सांसद निशिकांत दुबे का टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर लगाया गया आरोप. निशिकांत दुबे कह रहे है कि महुआ ने शिष्टाचार की भाषा की लक्ष्मण रेखा को लांघा है. झारखंड के गोड्डा से लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने सदन के शून्यकाल में तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर सनसनीखेज आरोप लगा दिया. उन्होंने कहा कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने उन्हें IT कमेटी की बैठक में उन्हें 'बिहारी गुंडा' कहा है. निशिकांत दुबे के आरोप को महुआ मोइत्रा ने खारिज किया और सफाई के लिए तकनीकी पहलुओं का सहारा लिया है. उन्होंने कहा कि अटेंडेंस शीट देख लीजिए, ना बैठक हुई और ना निशिकांत दुबे आए. देखें ये वीडियो.

बिहार में सबसे ज्यादा हैं भूमिहीन परिवार (तस्वीर-PTI)

बिहार: मनरेगा के तहत 5 साल में महज 1% मजदूरों को मिला 100 दिन का काम

30 जुलाई 2021

मनरेगा के तहत काम मांगने वालों को 100 दिन का रोजगार उपलब्ध करवाने का नियम है. कैग के अनुसार इस अवधि में बिहार में 1 से 3 फीसदी लोगों को ही 100 रोजगार मिल सका.

बिहार के कटिहार में मेयर की गोली मारकर हत्या, देखें पुलिस ने क्या कहा

30 जुलाई 2021

बिहार के कटिहार में मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अज्ञात आरोपियों ने उन पर तीन बार गोली चलाई जिस वजह से वे गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में उन्हें इलाज के लिए KMCH ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई. दरअसल गुरुवार को ये घटना शिवराज पासवान की संतोष कॉलोनी में ही हुई थी. बाइक सवार चार हमलावरों ने शिवराज पासवान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं. तीन गोलियां उन्हें छाती में लगी और वे गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया. इस घटना की पुष्टि SDPO अमरकांत झा ने कर दी है. अभी के लिए इस मामले में पुलिस कुछ स्पष्ट रूप से नहीं बता रही है. मामले की जांच जारी है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

कटिहार मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या

बिहार: कटिहार मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या

29 जुलाई 2021

बिहार के कटिहार में मेयर शिवराज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अज्ञात आरोपियों ने उन पर तीन बार गोली चलाई जिस वजह से वे गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में उन्हें इलाज के लिए KMCH ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई.

बिहार सीएम नीतीश कुमार

बिहार क्यों है देश का सबसे पिछड़ा राज्य? केंद्र सरकार ने संसद में दिया जवाब

29 जुलाई 2021

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह (Inderjeet Singh) ने लोकसभा (Loksabha) में कहा कि नीति आयोग (Niti Ayog) की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार देश का सबसे पिछड़ा राज्य है.

अयांश दुर्लभ बीमारी स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी से जूझ रहा है. (फोटो- आजतक)

सिर्फ 16 करोड़ का एक इंजेक्शन बचा सकता है 10 महीने के अयांश की जान, मां ने PM से लगाई गुहार

29 जुलाई 2021

आलोक और नेहा के बेटे अयांश को दुर्लभ बीमारी है. इसका इलाज सिर्फ एक इंजेक्शन है. लेकिन सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि यह कोई आम इंजेक्शन नहीं है. इस इंजेक्शन का नाम ZOLGENSMA है और इसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है.

 लालू प्रसाद यादव

'बहुत पीछे चला गया देश, हर क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा....', लंबे अरसे के बाद बरसे लालू यादव

29 जुलाई 2021

लालू प्रसाद यादव ने मौजूदा हालात पर कहा कि देश बहुत पीछे चला गया है, हर क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि देश को वापस पटरी पर लाने के लिए बहुत मुश्किल होगी.