scorecardresearch
 

बिहार

मैथिली ठाकुर

बिहार में खादी और हस्तकला का ब्रांड एंबेसडर बनाई गई लोक गायिका मैथिली ठाकुर

30 नवंबर 2022

हाल ही में संगीत नाटक अकादमी के प्रतिष्ठित उस्ताद बिस्मिलाह खान युवा पुरस्कार के लिए चुनी गई 22 वर्षीय मैथली को मंगलवार को यहां एक समारोह में उद्योग विभाग द्वारा इस संबंध में एक पत्र सौंपा गया था.बता दें कि बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड बिहार सरकार के उद्योग विभाग के अंतर्गत आता है.

जहां जाता है वहीं कर लेता शादी, साले ने पकड़वा दिया

30 नवंबर 2022

बिहार के जमुई के रहने वाले छोटू ने एक दो नहीं बल्कि छह शादी की है. ऐसा आरोप उसकी पहली पत्नी के परिजनों का है. दरअसल छाेटू का साला ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन गया था. वहां उसने जीजा को दूसरी महिला के साथ देखा. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया.

राहुल कुमार- (फाइल- फोटो)

घर से बुलाकर युवक की हत्या, बदमाशों ने काटा प्राइवेट पार्ट

30 नवंबर 2022

दानापुर में आपसी रंजिश के चलते एक युवक की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई. साथ ही उसका प्राइवेट पार्ट तक काट डाला. मृतक के परिजनों का कहना है कि दुश्मनी के चलते उनके बेटे की हत्या की गई है. तहरीर मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा कर रही है.

बिहार में शराब का धंधा छोड़ने वालों को 1 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. (फाइल फोटो)

शराबबंदी से प्रभावित परिवारों को 1-1 लाख क्यों देंगे नीतीश? किसे और कब-कब मिलेगा ये पैसा?

30 नवंबर 2022

बिहार में शराबबंदी से प्रभावित परिवारों को 1-1 लाख रुपये दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में इस योजना पर मुहर लग चुकी है. सीएम नीतीश ने बताया कि ये रकम शराब और ताड़ी का कारोबार छोड़ने वालों को दिए जाएंगे, ताकि वो इसकी मदद से दूसरा कारोबार शुरू कर सकें.

चोरी का वीडियो वायरल.

4 महिलाएं, एक बच्चा..., गोलगप्पे के पैकेट चुराकर हुए रफूचक्कर

30 नवंबर 2022

सारण के डोरीगंज से चोरी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल, यहां 4 महिलाएं दुकान में एक बच्चे को लेकर आईं. फिर दुकानदार की नजरों से बचकर वहां से गोलगप्पे के कुछ पैकेट्स को चुराकर फरार हो गईं. दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में यह पूरी वारदात कैद हो गई.

जमुई के छोटू पर छह महिलाओं से शादी करने का आरोप.

इस शख्स की 4 राज्यों में हैं 6 पत्नियां! जहां जाता है वहीं कर लेता शादी

30 नवंबर 2022

बिहार के जमुई के रहने वाले छोटू ने एक दो नहीं बल्कि छह शादी की है. ऐसा आरोप उसकी पहली पत्नी के परिजनों का है. दरअसल छाेटू का साला ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन गया था. वहां उसने जीजा को दूसरी महिला के साथ देखा. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया. पुलिस तक मामला पहुंचा. पूछताछ में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि छोटू चार राज्यों की छह महिलाओं से शादी कर चुका है.

बाइक की टक्कर से 20 फीट दूर जा गिरी थी छात्रा.

बाइक की टक्कर से 20 फीट दूर जा गिरी छात्रा, देखिए Video

29 नवंबर 2022

कॉलेज जा रही छात्रा को बाइक सवारों ने जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि छात्रा हवा में उछलकर 20 फीट दूर जा गिरी. सड़क हादसे में छात्रा को गंभीर चोट आईं हैं. वहीं, बाइक सवार भी हादसे में घायल हुए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

(प्रतीकात्मक फोटो)

Bihar: नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, छात्रों को भगाकर टीचर ने की हैवानियत

29 नवंबर 2022

कैमूर में 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. आरोपियों में गांव के सरकारी स्कूल का टीचर भी शामिल है. इस घटना में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

भतीजे ने चाचा का कान चबा डाला (फोटो-आजतक)

'नाक' की लड़ाई में भतीजे ने काट लिया चाचा का कान, कटा टुकड़ा ले गया साथ

29 नवंबर 2022

Bihar News: घर पर हुए मामूली विवाद में भतीजे ने चाचा का कान काट दिया. गंभीर हालत में चाचा को अस्पातल में भर्ती कराया गया है. कान का कटा हिस्सा ना मिलने की वजह से पीड़ित को प्लास्टिक सर्जरी के लिए रेफर कर दिया गया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

मेले में पांच लड़कियों ने मिलकर एक लड़की को पीटा

Video: बॉयफ्रेंड को लेकर हुआ झगड़ा, 5 सहेलियों ने मिलकर एक लड़की को पीटा

29 नवंबर 2022

Bihar News: सारण जिले से एक वीडियो वायरल हुआ है. जहां कुछ लड़कियाें ने मिलकर मेले में सबके सामने एक लड़की की पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि मारपीट की यह घटना बॉयफ्रेंड को लेकर हुई थी. लड़कियां कहां की है, उनकी पहचान अबतक नहीं हो पाई है.

पति को दूसरी शादी करता देख पत्नी ने किया हंगामा

पत्नी के बाल हुए सफेद, शादी के 2 साल बाद दूसरी शादी करने पहुंच गया पति

29 नवंबर 2022

सारण से पति-पत्नी के बीच झगड़े का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि शादी के दो साल बाद जब शख्स ने अपनी पत्नी का सफेद बाल देखा तो उसने हंगामा करना शुरू कर दिया. इतना ही मंदिर में चुपचाप दूसरी शादी भी करने लगा. जब इसकी जानकारी पत्नी को लगी तो मौके पर पहुंच उसने पति की दूसरी शादी रुकवा दी.

आरएसएस के कार्यक्रम में मौजूद यूनिवर्सिटी के कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह ( घेरे में).

RSS चीफ के कार्यक्रम में दिखे कुलपति, AIMIM ने उठाए सवाल

28 नवंबर 2022

दरभंगा के ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी कैंपस में आरएसएस के कार्यक्रम पर AIMIM कार्यकर्ताओं ने सवाल उठाया है. कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह के शामिल होने पर आपत्ति भी जताई है. साथ ही कुलपति सुरेंद्र प्रताप सिंह को बर्खास्त करने की मांग की है. इसके अलावा AIMIM के नजरे आलम ने शिक्षण व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़ा किया.

RSS प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)

संघ प्रमुख मोहन भागवत दरभंगा से प्रयागराज के लिए हुए रवाना

28 नवंबर 2022

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार के दरभंगा पहुंचे थे. भागवत ने दरभंगा के नागेंद्र स्टेडियम में संगठन से जुड़े लोगों को संबोधित किया. आरएसएस संगठन के लोगों ने कार्यक्रम के पहले पूर्वाभ्यास भी किया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया. इसके बाद वो सोमवार की शाम दरभंगा से प्रयागराज के लिए हुए रवाना हो गए.

शिक्षक ने किया नाबालिग छात्रा का रेप (सांकेतिक तस्वीर).

छात्रा के साथ रेप होता देख हेडमास्टर बना दरिंदा, किया घिनौना काम

28 नवंबर 2022

शौच के लिए गई नाबालिग छात्रा के साथ रेप हुआ. गांव के ही लड़के ने उसके साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. मौके से गुजर रहे हेडमास्टर ने नाबालिग का रेप होता देखा, लेकिन आरोपी को रोका नहीं. खुद भी छात्रा का रेप किया. पीड़िता की शिकायत पर हेडमास्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों की तलाश हो रही है.

छत पर लगा मोबाइल टावर खोल ले गए चोर.

बिहार में चोरों की करतूत, रेल इंजन और पुल के बाद चुरा ले गए मोबाइल टावर

28 नवंबर 2022

बिहार में लोहे का पुल और रेल इंजन चोरी होने के बाद अब मोबाइल टावर चोरी हो गया है. राजधानी पटना में मोबाइल कंपनी के अधिकारी बनकर पहुंचे चोरों ने गैस कटर से पूरा टावर टुकड़ों में काट दिया और ट्रक में भरकर ले गए. मोबाइल टावर को काटने के लिए 25 लोगों ने तीन दिन तक 24 घंटे काम किया. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

शिकायत लेकर पहुंची पीड़िता.

पेट में गैस सिलेंडर मारकर कराया अबॉर्शन..., महिला ने सुनाई आपबीती

28 नवंबर 2022

बिहार के भागलपुर की एक महिला ने अपने ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सिटी एसपी के ऑफिस फरियाद लेकर पहुंची महिला ने कहा कि दहेज के लालच में उसके ससुरालीजनों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया है. ससुरालियों ने पेट में गैस सिलेंडर मारा, इससे गर्भपात हो गया. महिला का कहना है कि वह शिकायत कर चुकी है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.

दो दिन दरभंगा दोरे पर RSS प्रमुख मोहन भागवत. (फाइल फोटो).

दरभंगा में RSS के एकत्रीकरण का प्रांतीय कार्यक्रम, संघ प्रमुख हुए शामिल

28 नवंबर 2022

आरएसएस सरसंघ संचालक मोहन भागवत दरभंगा में हैं. उनके आगमन को लेकर आरएसएस संगठन से जुड़े तमाम लोगों में बहुत खुशी है. कार्यक्रम में किसी बात की कमी नहीं रहे, इसलिए व्यवस्था पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. सोमवार को RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दरभंगा में दूर-दूर से संघ कार्यकर्ता को संबोधित किया.

भोजपुर जिलाधिकारी राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में जेल में हुई छापेमारी.

आरा जेल में 6 घंटे तक हुई छापेमारी, 8 मोबाइल और नशीले पदार्थ मिले

28 नवंबर 2022

जिला प्रशासन को इंटेलिजेंस से इनपुट मिले थे कि कई ऐसी घटनाएं जिले में जो हो रही है, जिसके तार जेल से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. इसके बाद भोजपुर डीएम राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में जेल में छापेमारी की गई. कारागार में तैनात पुलिसकर्मी से लेकर बंदियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. 

पति की हत्या के बाद पत्नी हुई फरार

शादी के दिन आत्महत्या की कोशिश, फिर पति का मर्डर... जानें पूरा मामला

28 नवंबर 2022

Bihar News: पटना में एक महिला ने अपने पति काे तकिए से मुंह दबाकर मौत के घाट उतार दिया और अपने 6 माह के मासूम बच्चे को लेकर फरार हो गई. बताया जा रहा है कि महिला अपने पति के साथ गांव की जगह पटना शहर में रहना चाहती थी. जिसकी वजह से दोनोे में अक्सर झगड़ा होता था. बताया जा रहा है महिला ने शादी वाले दिन आत्महत्या की कोशिश की थी.

Rahul from Samastipur

समस्तीपुर का राहुल बना नौसेना में सब लेफ्टिनेंट, माता-पिता ने लगाया बैच

28 नवंबर 2022

Success Story: राहुल अपने परिवार में तीसरी पीढ़ी हैं, जो देश की रक्षा के लिए नौसेना में बहाल हुए हैं. राहुल के पिता दिनेश कुमार गिरि असम में सेना के कोर ऑफ इंजीनियर में सूबेदार मेजर के पद पर तैनात हैं. इतना ही नहीं, राहुल के दादा स्व.तपेश्वर गिरि भी सेना में थे.

मंजली कुमारी ने अपने भाइयों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया

भाई के दोस्त से बहन को हुआ प्यार, प्रेमिका से कर रहा था बात तभी...

28 नवंबर 2022

Bihar News: प्रेमिका से मिलने घर पहुंचे प्रेमी की उसके भाइयों ने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. प्रेमिका ने अपने दोनों भाइयों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि सबूत मिटाने के लिए उसके भाइयों ने लाश के कपड़े उतारे और जाल दिए. इसके बाद लाश को भगवानपुर के पास एक सरेह में फेंक दिया.