scorecardresearch
 

बिहार

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना के धनरुआ में पुलिस और मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों में झड़प, दर्जनभर पुलिसकर्मी घायल

23 अक्टूबर 2021

बिहार के पटना के धनरुआ में पुलिस और मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प हो गई. इसमें दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग की गई, जिसमें एक की मौत हो गई.

पप्पू यादव

कांग्रेस की बल्ले-बल्ले! पप्पू यादव अब करेंगे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार

22 अक्टूबर 2021

बिहार में 30 अक्टूबर को दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है.

तेजस्वी यादव

बिहार में महागठबंधन टूटा तो बोली RJD- राज्य में कांग्रेस की हैसियत ही क्या है?

22 अक्टूबर 2021

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद आरजेडी ने कांग्रेस पर हमला बोला है और कहा है कि देश में कांग्रेस की हालत क्या है यह सबको पता है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने की आरजेडी और कांग्रेस का गठबंधन टूटने से ज्यादा नुकसान आने वाले दिनों में कांग्रेस को ही होगा.

कन्हैया कुमार

'पढ़े-लिखे होकर भी बोलते हैं लठैत की भाषा', क्या तेजस्वी की तरफ है कन्हैया का निशाना?

22 अक्टूबर 2021

पटना पहुंचे कन्हैया कुमार ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में बिना तेजस्वी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग पढ़े लिखे होते हैं मगर लठैत की भाषा बोलते हैं.

हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

'बिहार से करेंगे दिल्ली का तख्तापलट', हार्दिक पटेल का केंद्र पर वार

22 अक्टूबर 2021

बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Bihar by-election) होना है. कांग्रेस के लिए कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी भी प्रचार करेंगे.

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

कुशेश्वर स्थान उपचुनावः सभी कर रहे जीत के दावे, चौतरफा मुकाबले में किसे मिलेगी विजय?

22 अक्टूबर 2021

आरजेडी ने साल 2000 के विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार इस सीट से आरजेडी ने अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है. इसकी वजह से महागठबंधन में दरार भी पड़ गई है.

बिहार में आरजेडी, कांग्रेस ने छोटे दलों के साथ मिलकर महागठबंधन किया था (फाइल)

बिहार के महागठबंधन में ब्रेकअप, सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

22 अक्टूबर 2021

बिहार में महागठबंधन टूट गया है. यहां कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ने का ऐलान किया है. कांग्रेस बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने ये ऐलान किया. इतना ही नहीं उन्होंने महागठबंधन में टूट के लिए लालू यादव की पार्टी आरजेडी को जिम्मेदार ठहराया.

जिग्नेश मेवाणी, कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल

कन्हैया-जिग्नेश-हार्दिक पहली बार बिहार में एक साथ करेंगे प्रचार

22 अक्टूबर 2021

कांग्रेस के युवा ब्रिगेड के अहम चेहरे कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल एक साथ शुक्रवार को पहली बार बिहार में चुनावी प्रचार को धार देने के लिए उतर रहे हैं. कांग्रेस की यह तिकड़ी तीन-तीन दिन तारापुर और कुशेश्वरस्थान क्षेत्र में रहकर में पार्टी के पक्ष में जोरदार तरीके से माहौल बनाने का काम करेंगे. 

Tejaswi Yadav absent in President Kovind's Program

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में तेजस्वी नहीं हुए शामिल, JDU बोली- भगोड़े हैं

21 अक्टूबर 2021

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, बिहार विधानसभा के 100 साल पूरे होने के मौके पर गुरुवार को विधानसभा परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे थे लेकिन तेजस्वी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. ऐसे में पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के उनके फैसले को दलित समाज से आने वाले व्यक्ति का अपमान बताया है.

बिहार: पूर्व विधायकों की मृत पत्नियों को अब भी दे रहे पेंशन!

21 अक्टूबर 2021

बिहार की विधानसभा से पूर्व विधायकों की पत्नियों के नाम पर पेंशन घोटाले का भ्रष्टाचार सामने आ रहा है. आरटीआई कार्यकर्ता शिवप्रकाश राय को सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी मुताबिक सच्चिदानंद सिंह की पत्नी के नाम 37,500 रुपए की पेंशन जा रही है, जिनकी मृत्यु 20 वर्ष पहले हो गई. पूर्व विधायक जंगी चौधरी की पत्नी के नाम पर पेंशन जाने का दावा है, जिनकी मृत्यु 2007 में हो चुकी है. पूर्व विधायक राम नारायण राम की मौत 2016 में हुई. दावा है कि राम नारायण राम की पत्नी की मृत्यु 2014 में ही हो चुकी थी लेकिन फिर भी गीताराम नाम से अब भी पत्नी के नाम पेंशन जाने का दावा है. देखें ये रिपोर्ट.

Sheohar, Bihar

बिहार: मुखिया प्रत्याशी की दावत खाकर 200 की हालत बिगड़ी

21 अक्टूबर 2021

बिहार के शिवहर जिले में एक दावत खाने के बाद लगभग 200 लोगों की हालत बिगड़ गई. मछली चावल की ये दावत पंचायत चुनाव के दौरान नामांकन के बाद एक प्रत्याशी ने कराई थी. इसे खाने के बाद लोगों की इतनी तबीयत बिगड़ी कि अस्पताल में मरीजों का तांता लग गया.

जबरदस्त बारिश, लबालब नदियां..., देखें नेपाल से सटे इलाकों का हाल

21 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में कुदरत की आफत से हाहाकार है लेकिन बिहार भी कम परेशान नहीं है. मुसीबत इसलिए भी ज्यादा हैं क्योंकि नेपाल से होकर उत्तर बिहार आने वाली नदियां लबालब हैं. ऊपर से बिहार के उन जिलों में जबरदस्त बारिश हो रही है. कुदरत की इस दोहरी मार से अररिया, दरभंगा और खगड़िया जिले का हाल सबसे बेहाल है. देखिए ये रिपोर्ट.

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

'नीतीश जी सत्ता में आकर बड़ी मछलियां पकडूंगा', तेजस्वी के ट्वीट पर JDU का वार

20 अक्टूबर 2021

तेजस्वी ने ललन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए उनके बयान को मत्स्यजीवियों का अपमान बताया और जेडीयू अध्यक्ष से माफ़ी मांगने की बात कही.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव

तेजस्वी का मछली मारना बन गया मुद्दा, सियासी बयानबाजी तेज

20 अक्टूबर 2021

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी तंज कसा और लिखा “ राजनीति हो या जीवन का कोई भी क्षेत्र, स्थिर हाथ,धैर्य और दृढ़ दिमाग हमेशा फल देता है. बीजेपी या नीतीश कुमार के विपरीत मुझे कठिन परिस्थितियों में मछली पकड़ना पसंद नहीं है”.

पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है

बिहारः 50 लाख की फिरौती के लिए अगवा युवक को जिंदा जलाया, स्कूल संचालक समेत 2 गिरफ्तार

19 अक्टूबर 2021

विद्युत विभाग की महिला कर्मचारी उर्मिला देवी ने 16 अक्टूबर को पुलिस थाने जाकर अपने 20 वर्षीय बेटे नीतीश के अपहरण का केस दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू कर दी थी.

बच्चों के साथ मछली पकड़ने लगे तेजस्वी यादव, देखें वायरल वीडियो

19 अक्टूबर 2021

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) अपने ठेंठ गंवई अंदाज के लिए जाने जाते थे और अब उनके बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी इसी नक्शे कदम पर चलते दिखाई दे रहे हैं, बिहार उपचुनाव (Bihar By Election) के लिए प्रचार करने लगे Tejashwi ने जब रास्ते में बच्चों को मछली पकड़ते देखा (Fishing) तो वो भी मछली पकड़ने चल पड़े. उन्होंने अपना काफिला रुकवाया और बच्चों के साथ ही मिलकर बंसी से मछली पकड़ने की कोशिश करने लगे. इस दौरान एक मछली उनके जाल में फंस भी गई. देखें

rjd leader tejashwi yadav (Photo Credit- Aajtak)

तेजस्वी ने खेत में खिंचवाई तस्वीर, BJP ने कहा- किसानों का मजाक उड़ा रहे लालू के लाल

19 अक्टूबर 2021

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने खेत पर खिंचवाई अपनी कुछ तस्वीरें ट्विटर पेज पर शेयर की और नीतीश सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया. इसे लेकर जेडीयू और बीजेपी ने उनपर जमकर निशाना साधा. और कहा कि तेजस्वी किसानों के लिए सिर्फ बातें करते हैं लेकिन कभी सड़कों पर नहीं उतरे.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं जिससे लोग डरे हुए हैं.

कश्मीर में बिहार के लोगों पर हमला! BJP विधायक बोले- बाहरियों को फ्री में AK-47 दे सरकार

19 अक्टूबर 2021

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं, इससे लोग डर गए हैं. श्रीनगर में बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30)  को निशाना बनाया गया था. वहीं, पुलवामा में यूपी निवासी सगीर अहमद की हत्या की गई थी. 56 साल के सागीर यूपी में सहारनपुर के रहने वाले थे.

Bhakt Charan Das in charge of Bihar Congress (Photo-Twitter)

'उपचुनाव के बाद बीजेपी से गठबंधन करेगी RJD', कांग्रेस प्रभारी का दावा

19 अक्टूबर 2021

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा है कि उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान से आरजेडी ने अपना उम्मीदवार खड़ा करके स्पष्ट कर दिया है कि तेजस्वी यादव को सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के साथ की अब जरूरत नहीं है.

लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

BJP नेता की पोस्ट पर भड़के लालू, बोले- क्या विधानसभा भी संघ को गिरवी रखेंगे नीतीश?

19 अक्टूबर 2021

संजय जायसवाल ने कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा कि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा और भीखू भाई दलसनिया के साथ बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष तैयारियों का जायजा लिया. बस इसी पोस्ट पर बिहार में सियासी बवाल मच गया.

मछली पकड़ते तेजस्वी यादव (फोटो- वीडियो स्क्रीनग्रैब)

जब काफिला रुकवाकर बच्चों के साथ मछली पकड़ने लगे तेजस्वी यादव, Video

19 अक्टूबर 2021

बिहार में उपचुनाव को लेकर प्रचार तेज हो गया है. इसी बीच आरजेडी के तेजस्वी यादव का एक अलग ही अंदाज सामने आया है. दरअसल, प्रचार पर निकले तेजस्वी बच्चों के साथ बंसी से मछली पकड़ते दिखाई दिए. मछली पकड़ने का वीडियो भी सामने आया है.