scorecardresearch
 

बिहार

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (फोटो-PTI)

आलोचना का अधिकार, मगर जजों की ट्रोलिंग नहीं स्वीकार- रविशंकर

28 फरवरी 2021

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि जजों को लेकर मीडिया में ट्रोलिंग अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी. किसी भी मामले पर मन मुताबिक फैसला नहीं देने पर जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग होती है जिसमें कई बार अपमानजनक शब्द कहे जाते हैं, ट्विटर पर भी हैशटैग चलाकर जजों की अवमानना की जाती है.

कांग्रेस MLA संतोष मिश्रा के भतीजे की गोली मारकर हत्या

बिहारः सासाराम में कांग्रेस विधायक के भतीजे की गोली मारकर हत्या

28 फरवरी 2021

बिहार में अब विधायक के परिजन भी सुरक्षित नहीं हैं. सासाराम में कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बाइक सवार तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें संजीव मिश्रा की मौत हो गई.

10वीं के एग्ज़ाम के दौरान जन्मा बच्चा, नाम पड़ गया इम्तेहान

27 फरवरी 2021

Bihar की इस लड़की ने एग्ज़ाम के दौरान दिया बच्चे को जन्म और नाम रखा Imtehaan. असल में ये महिला 10वीं क्लास का पेपर देने गई थी. पेपर के दौरान ही उसे लेबर पेन हुई और उसने एक बच्चे को जन्म दिया. जिसके चलते उसने अपने बच्चे का नाम Imtehaan रखा. ये घटना Bihar के MDDM कॉलेज के examination centre की है. 21 साल की Shanti Kumari की शादी साल 2020 में हुई थी.

प्रेमिका की डिमांड पूरी करने के लिए किडनैपर बना प्रेमी, उठा लिया बच्चा

27 फरवरी 2021

बच्चे की छानबीन को दौरान पुलिस को खबर मिली कि हाजीपुर के युसुफपुर में किराये के एक मकान में एक प्रेमी जोड़ा आये दिन झगड़ा और शोर शराबा करते हैं. झगड़े के बीच दोनों किसी बच्चे को लेकर भी बहस करते हैं. पड़ोसियों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी.

पिता ने लॉकडाउन में सिखाये शूटिंग के गुर, बच्चों ने जीते गोल्ड, दादा ने क‍िए थे 40 मर्डर

26 फरवरी 2021

लॉकडाउन का समय सभी के लिए विषम रहा लेकिन बक्सर के एक किसान सर्वजीत बहादुर सिंह ने इस विषम समय को अपने बेटों के लिए अवसर में तब्दील कर दिया. लॉकडाउन में सर्वजीत ने अपने घर में ही शूटिंग रेंज बनाई और अपने बेटों को रायफल व पिस्टल चलाने की बारीकी सिखाई.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटोः पीटीआई)

बिहार में होगा इथेनॉल का उत्पादन, खुलेंगी बंद हो गईं चीनी मिलें

26 फरवरी 2021

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्योग विभाग की उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि नई चीनी मिल भी स्थापित की जाएंगी. इथेनॉल के उत्पादन का रास्ता साफ होने से बड़े पैमाने पर निवेशक आएंगे और राज्य में रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे.

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (फाइल-पीटीआई)

तेजस्वी के आंकड़ों में उलझी नीतीश सरकार, बोले- बजट की 77% राशि खर्च ही नहीं हुई

26 फरवरी 2021

तेजस्वी यादव ने ये भी आरोप लगाया कि भले ही बिहार का बजट आकार 2 लाख 11 करोड़ था लेकिन सरकार बजट का सिर्फ 33 फीसदी ही खर्च कर पाई हैं यानि केवल 70 हजार करोड़ रुपये ही सरकार खर्च कर सकी है जबकि 1 लाख 41 हजार करोड़ खर्च नहीं हुए.

गांव रामनगर दियारा के किसान

पटना: 'भूमिहीन' हो गए किसान, नहीं मिल पाई PM सम्मान निधि की एक भी किश्त

25 फरवरी 2021

गांववालों का कहना है 2014 में राज्य सरकार ने इलाके की जमीन को अनसर्वेड घोषित कर दिया. इसके बाद से यहां रसीद कटनी बंद हो गई. इसके बाद यहां के किसानों को कृषि योजनाओं का लाभ भी मिलना बंद हो गया. 

बॉर्डर पर 25 लाख नेपाली रुपये देख चौंके अधिकारी, रक्सौल में दो भारतीय अरेस्ट

25 फरवरी 2021

यह मामला रक्सौल के कलैया उपमहानगरपालिका के वार्ड 8 का है, यहां बरेवा टोल के पास पुलिस ने इन दोनों को हिरासत में लिया है. कलैया पुलिस के इंस्पेक्टर सुरेंद्र यादव ने बताया कि बीआर5 के 0798 नम्बर की भारतीय मोटसाइकिल से 35 वर्षीय चंद्रशेखर प्रसाद एवं 38 वर्षीय संजय कुमार को हिरासत में लिया गया है. इनका घर नरकटिया वार्ड 7 पूर्वी चंपारण बिहार में है.

आरजेडी एमएलसी रामबली सिंह (फाइल फोटो)

...जब नीतीश को घेरने में जुटे आरजेडी नेता ने की CM योगी की तारीफ

25 फरवरी 2021

बुधवार को सदन में आरजेडी के नेता ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. आरजेडी के यह नेता हैं बिहार विधान परिषद के सदस्य रामबली सिंह.

नीतीश कुमार सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं पर नए नियम बनाए हैं (फाइल फोटो)

बिहार सरकार का बड़ा फैसला, दुर्घटना में दोषी ड्राइवर का रद्द होगा लाइसेंस

25 फरवरी 2021

बिहार में सड़क दुर्घटना के मामले बढ़ने के कारण परिवहन मंत्री शीला मंडल और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें फैसला लिया गया कि सड़क दुर्घटना के मामले में दोषी वाहनों का रजिस्ट्रेशन और चालकों का लाइसेंस रद्द किया जाएगा.