scorecardresearch
 

बिहार

बिहार में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली (सांकेतिक फोटो)

बिहार में कहर बनकर टूटी आकाशीय बिजली, 33 लोगों की मौत

21 मई 2022

बिहार में खराब मौसम के बाद आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 16 जिलों में 33 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान कर दिया है.

नीतीश कुमार फाइल फोटो

उधर राबड़ी आवास पर CBI रेड, इधर नीतीश की बैठक, क्या हैं सियासी मायने

20 मई 2022

राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की रेड के बाद बिहार की सियासत में चर्चाओं का बाजार गर्म है. सीएम नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर जदयू कोटे के मंत्रियों की आपात्तकालीन बैठक बुला ली.

फोटो साभार- रोहिणी आचार्य के फेसबुक पेज से

CBI रेड पर भड़कीं लालू की बेटी, लिखा- झुकेगा नहीं, रुकेगा नहीं...

20 मई 2022

लालू यादव और राबड़ी आवास पर सीबीआई की रेड से गुस्से में आईं उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीटर पर लगातार कई पोस्ट किए हैं. ट्वीट में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा है.

नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह. -फाइल फोटो

RCP सिंह के भविष्य पर नीतीश लेंगे फैसला, दोबारा राज्यसभा भेजे जाने पर कन्फ्यूजन बरकरार

20 मई 2022

एक महत्वपूर्ण बैठक में जनता दल यूनाइटेड के सभी मंत्रियों और विधायकों ने राज्यसभा उम्मीदवार पर फैसला लेने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत कर दिया. इससे पहले, गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि जेडीयू के तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर फैसला जल्द किया जाएगा.

बाघ के हमले में चली गई महिला की जान. (Representational image)

बिहार: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में बाघ ने 7 दिनों में किया दूसरा शिकार, महिला की मौत

20 मई 2022

बिहार के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Tiger Reserve) में बाघ ने एक महिला की जान ले ली. महिलाएं जंगल में बकरियां चराने गई थीं. इसी दौरान अचानक बाघ ने हमला कर एक महिला पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. सात दिन में बाघ का यह दूसरा हमला है.

CBI अधिकारियों को निकालने के लिए राबड़ी देवी को आगे आना पड़ा (फाइल फोटो)

राबड़ी देवी ने खोया आपा, CBI टीम का विरोध कर रहे RJD कार्यकर्ता को जड़ा थप्पड़

20 मई 2022

CBI की टीम ने लालू यादव से जुड़े 17 जगहों पर छापेमारी की है. राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची सीबीआई को आरजेडी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा है.

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव. -फाइल फोटो

'नीतीश-तेजस्वी के साथ आने पर परेशान BJP ने डलवाया छापा', CBI रेड पर RJD का आरोप

20 मई 2022

राजद के विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश और तेजस्वी साथ आना चाहते हैं जिसकी वजह से बीजेपी परेशान है. बीजेपी को पता है कि अगर नीतीश और आरजेडी साथ आ जाते हैं तो बिहार में उसकी हार सुनिश्चित है.

'साइकिल गर्ल' ज्योति की नहीं बदली किस्मत

'साइकिल गर्ल' ज्योति की नहीं बदली किस्मत, अब पाई-पाई को हुई मोहताज

20 मई 2022

'साइकिल गर्ल' से पहचान बनाने वाली ज्योति का अब साइकिल चलाने का मन नहीं करता. उसके पास घर के खर्च के लिए पैसे जुटाना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में ज्योति ने सरकार से नौकरी देने की मांग की है.

लालू यादव (फाइल फोटो)

131 प्लॉट, 30 फ्लैट... लालू फैमिली के बीच कहां से आई इतनी जायदाद? BJP नेता का सवाल

20 मई 2022

लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती से जुड़ी 17 जगहों पर छापेमारी के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने सवाल उठाया है कि उनके पास इतनी जायदाद कहां से आई.

गया में एक ही दिन में दो लोगों की हत्या

बिहार: गया में एक ही दिन में 2 लोगों की हत्या से सनसनी, कत्ल को लेकर कई बातें

20 मई 2022

बिहार के गया में एक ही दिन में दो लोगों की हत्या से हड़कंप मच गया, जिस व्यक्ति की हत्या की गई है वो पेशे से मजदूर था और रात को अपने खेत गया था. वहीं दूसरी हत्या एक युवक की हुई है जो थोड़ा विक्षिप्त था.

खगड़िया में आंधी-तूफान से तीन लोगों की मौत (फोटो-आजतक)

बिहार में आंधी: खगड़िया में इंजीनियर और बच्ची समेत तीन की मौत

20 मई 2022

बिहार के कई जिलोे में तेज आंधी तूफान ने जमकर कहर बरपाया. खगड़िया में इंजीनियर के सिर पर भारी चीज लगने से मौत हुई. एक आठ साल की बच्ची बगीचे में आम चुन रही थी इस दौरान पर पेड़ गया और पंडाल गिरने से साधू की मौत हो गई.

लालू यादव के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार का नया मामला किया दर्ज

क्या है land for job case जिसमें लालू-मीसा भारती के यहां पड़े छापे?

20 मई 2022

land for job scam case: यह मामला उस वक्त का है, जब लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे. आरोप है कि लालू यादव के यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी दिलाने के एवज में रिश्वत के तौर पर जमीन ली थी.

पुलिस ने एटीएम चोर गिरोह के बदमाशों को पकड़ा (फोटो-आजतक)

मिनटों में ATM कार्ड बदलने की ट्रिक, फिर कुछ ऐसे निकालता था पैसा

20 मई 2022

शातिर बदमाश ATM मशीन पर चिपकने वाला पदार्थ लगा देता था. जैसे कोई पैसे निकाने के लिए कार्ड को मशीन में डालता वो चिपक जाता. फिर बदमाश बैंककर्मी बनकर मदद करने के बहाने आता और बातचीत कर  गुमराह कर एटीएम कार्ड बदल कर उनके पैसे निकाल कर फरार हो जाता.

लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर CBI के छापे, जानें क्या है आरोप

20 मई 2022

केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है. सीबीआई ने ये कार्रवाई भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में की है.

फाइल फोटो

बिहार: मौसम के बदले मिजाज ने बरपाया कहर, अलग-अलग जिलों में 10 लोगों की मौत

19 मई 2022

बताया जा रहा है कि पटना में करीब साढ़े तीन बजे अचानक मौसम पूरी तरह बदल गया. एक तरफ पटनावासियों के चेहरे बारिश के साथ खिल उठे. दूसरी ओर बाजार और घरों से बाहर निकले लोग रास्ते में तेज धूल भरी आंधी में फंस गए.

सांकेतिक तस्वीर

BPSC पेपर लीक: जेल में बंद 2 आरोपियों से पूछताछ की तैयारी, क्या सुलझेगी गुत्थी?

19 मई 2022

बिहार में बीपीएससी परीक्षा पेपर लीक की जांच कर रही टीम को अहम कामयाबी हाथ लगी है. जेल में बंद दो आरोपियों से पूछताछ की मंजूरी जांच टीम को मिल गई है.

झगड़ पड़ीं महिलाएं

पहली बीवी के रहते दूसरी शादी... झगड़ पड़ीं दोनों पत्नियां, एक दूसरे के बाल नोचे

19 मई 2022

Bihar News: दो बच्चों के पिता होने के बाद भी शख्स अपने ही मोहल्ले की विवाहिता को दिल दे बैठा और चुपके से शादी कर ली. इसके बाद वहां जमकर ड्रामा हुआ.

ज्ञानवापी मस्जिद का मामला बिहार पहुंच गया है

ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग का विवाद पहुंचा बिहार, आमने-सामने आए BJP जदयू नेता

19 मई 2022

ज्ञानवापी मस्जिद का मामला अब बिहार पहुंच गया है. इस पर जदयू और बीजेपी को लेकर मतभेद सामने आ रहे हैं. एक तरफ मस्जिद को लेकर हो रही कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं तो बीजेपी इस पर उत्साहित है.

बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में शाहरुख से सलमान तक कई सितारे आते हैं नजर

RJD की राज्यसभा लिस्ट में 'बाबा सिद्दीकी' का नाम, राजनीति से बॉलीवुड तक है पैठ

19 मई 2022

बिहार में राज्यसभा की जिन 5 सीटों पर चुनाव होना है, उनमें से अभी दो बीजेपी, दो जदयू और एक राजद पर है. लेकिन विधानसभा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए जदयू को एक सीट का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. जबकि राजद को इस बार दो सीटें मिल सकती हैं. राजद दूसरी सीट पर बाबा सिद्दीकी या फिर कपिल सिब्बल पर दाव लगा सकती है.

नीतीश को 'सुशासन' का सच दिखाने वाले सोनू का IAS प्लान!

19 मई 2022

Education in Bihar: जिम्मेदार कौन है? क्या सीधे सरकार? या फिर जिले के डीएम से लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी? क्या नालंदा के डीएम और शैक्षिक अधिकारियों ने झांककर देखा कि एक कमरे में कितनी क्लास चल रही है? शिक्षक आते भी हैं या नहीं आते हैं? भविष्य में दूसरे सोनू कुमार कभी अच्छी पढ़ाई के लिए ना तरसें इसीलिए खुद ग्यारह साल का सोनू अच्छे स्कूल में दाखिला पाकर आईएएस बनना चाहता है. इसकी वजह समझने के लिए ये रिपोर्ट पूरी देखिए.

मरीज का इलाज करने पहुंची डॉक्टर की टीम

'यात्री सीरियस है', इलाज को आए डॉक्टर... थोड़ी देर में चलती ट्रेन से कूदे

19 मई 2022

राजधानी एक्सप्रेस में एक यात्री की तबियत बिगड़ने पर डॉक्टर के साथ जैसे ही मेडिकल टीम बोगी में चढ़ी ही थी कि ट्रेन खुल गई. नतीजा ये हुआ कि डॉक्टर और मेडिकल टीम को चलती ट्रेन से कूदना पड़ा.