scorecardresearch
 

बिहार

2015 में आरजेडी ने जीती थी बरौली सीट (सांकेतिक तस्वीर)

बरौली विधानसभा सीट: क्या अपनी खोयी हुई सीट फिर से जीत पाएगी बीजेपी?

24 सितंबर 2020

बरौली विधानसभा सीट पर पिछले कई चुनाव में लगातार भारतीय जनता पार्टी का कब्जा देखने को मिला था. हालांकि साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने बरौली विधानसभा सीट पर कब्जा जमाया था.

शिवहर में कांटेदार मुकाबले में जेडीयू के खाते में गई जीत (फाइल-पीटीआई)

शिवहर सीटः रघुनाथ झा की धरती पर क्या इस बार भी JDU को मिलेगी जीत

24 सितंबर 2020

शिवहर विधानसभा सीट पर 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के शरफुद्दीन ने कांटेदार मुकाबले में जीत हासिल की थी. उन्होंने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेकुलर) के उम्मीदवार को महज 461 मतों के अंतर से हराया था. शरफुद्दीन को 29.7% वोट मिले जबकि दूसरे नंबर पर रहे उम्मीदवार को 29.4% वोट हासिल हुए.

जेडीयू विधायक अशोक कुमार सिंह (फाइल फोटो)

रफीगंज विधानसभा सीट: क्या JDU के अशोक कुमार सिंह लगाएंगे जीत की हैट्रिक?

23 सितंबर 2020

औरंगाबाद जिले की रफीगंज विधानसभा सीट पर लड़ाई रोचक हो गई है. पिछले दो चुनाव से इस सीट से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अशोक कुमार सिंह जीतते आ रहे हैं. इस बार आरजेडी और जेडीयू दोनों के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

औरंगाबाद विधानसभा सीट: कांग्रेस बचा पाएगी अपना दुर्ग या बीजेपी की होगी वापसी?

23 सितंबर 2020

2015 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के आनंद शंकर सिंह ने जीत दर्ज की थी. उससे पहले बीजेपी के रामधार सिंह 2005 और 2010 का चुनाव जीते थे. ऐसे में कांग्रेस के सामने अपना दुर्ग बचाने की चुनौती होगी, वहीं बीजेपी को वापसी की दरकार होगी.

बिहार सरकार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय (फाइल-पीटीआई)

मौका मिला तो चुनाव लड़ूंगा, VRS के लिए किया गया मजबूर: गुप्तेश्वर पांडेय

23 सितंबर 2020

वीआरएस लेने के एक दिन बाद पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने फेसबुक लाइव के जरिए चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में कहा कि क्या चुनाव लड़ना पाप है. वीआरएस लेकर चुनाव लड़ना पाप है. क्या मैं ऐसा पहली बार कर रहा हूं.

भागलपुर में एक माह में दूसरी बार मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ (फोटो आजतक)

भागलपुर में दूसरी मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई, कई हथियार बरामद

23 सितंबर 2020

भागलपुर जिले में गोराडीह और लोदीपुर का इलाका अवैध हथियार बनाने का अड्डा बनता जा रहा है. एक महीने के अंदर उस इलाके में दूसरी बार मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफड़ हुआ है. पुलिस ने मौके कई हथियार और उन्हें बनाने का सामान बरामद किया है. साथ ही एक शख्स को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है.

बिहार विधानसभा चुनाव: बीजेपी की रैली (फाइल फोटो)

बिहार: बदल गए समीकरण, क्या भागलपुर प्रमंडल में चमकेगी बीजेपी?

23 सितंबर 2020

भागलपुर प्रमंडल में बीजेपी के पास खोने के लिए कुछ नहीं है जबकि आरजेडी और कांग्रेस के लिए अपनी सीटों को बचाए रखने की बड़ी चुनौती है. भागलपुर प्रमंडल में दो जिले की 12 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें भागलपुर की सात सीटें है तो बांका जिले की पांच सीटें है. 2015 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार और लालू यादव ने मिलकर बीजेपी का सफाया कर दिया था.

पंजाब और हरियाणा में किसानों का प्रदर्शन जारी (फाइल फोटो-PTI)

पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले

23 सितंबर 2020

हरियाणा के पानीपत में दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं और पानी की बौछार की गई है. इसके साथ ही किसानों को हिरासत में ले लिया गया.

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

मेरी चार पुश्तें अनपढ़, मैं झोला-बोरा लेकर स्कूल जाता थाः गुप्तेश्वर पांडे

23 सितंबर 2020

राजनीति में एंट्री को लेकर उठ रहे सवालों पर बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि ऐसी बातें वो कर रहे हैं जो मुझे नहीं जानते हैं.

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने लिया वीआरएस (फोटो-ट्विटर/@ips_gupteshwar)

बिहारः नीतीश के मंत्री बोले- गुप्तेश्वर पांडे का स्वागत, NDA को मिलेगी ताकत

23 सितंबर 2020

जदयू नेता और मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि डीजीपी साहब ने सामाजिक जीवन में अच्छा काम किया है. राजनीति में आने पर एनडीए को ताकत मिलेगी.

एसके सिंघल को बिहार के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया (फाइल फोटो)

शहाबुद्दीन को सजा दिलाने वाले IPS सिंघल को बिहार के DGP का प्रभार

23 सितंबर 2020

सिंघल 1996 में तब सुर्खियों में आए थे जब उन पर सीवान में डॉन-राजनेता शहाबुद्दीन ने हमला किया था. उस दौरान वह वहां पुलिस अधीक्षक के तौर पर तैनात थे. 2007 में एक विशेष अदालत ने शहाबुद्दीन को एसके सिंघल पर हमले के मामले में 10 साल की सजा सुनाई थी.