scorecardresearch
 

बिहार

बिहार विधानसभा में हुई नारेबाजी

बिहार: हंगामेदार रहा स्पीकर पद का चुनाव, सदन में लगे जय श्री राम के नारे

25 नवंबर 2020

बिहार में बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान हंगामा हुआ. सदन में विपक्ष की ओर से नारेबाजी की गई, जवाब में बीजेपी विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए.

VIDEO: विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा स्पीकर, नीतीश-तेजस्वी ने आसन तक पहुंचाया

25 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा स्पीकर के चुनाव में एनडीए की जीत हुई है. सदन में हंगामे के बीच बुधवार को स्पीकर पद का चुनाव हुआ और एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा नए विधानसभा अध्यक्ष चुने गए. इस दौरान महागठबंधन के विधायकों की ओर से चुनावी प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए गए और गुप्त मतदान की अपील की गई. हालांकि, उनकी अपील को ठुकरा दिया गया. चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को 126 और महागठबंधन को 114 वोट मिले हैं. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

बीजेपी विधायक ने लालू पर लगाया आरोप

BJP विधायक बोले- जब लालू का फोन आया, तब सुशील मोदी के साथ ही था

25 नवंबर 2020

भारतीय जनता पार्टी के विधायक लल्लन पासवान का दावा है कि जब उन्हें लालू यादव का फोन आया, तब वो सुशील मोदी के साथ ही थे.

स्पीकर चुनाव: बिहार विधानसभा में हंगामा, नीतीश को सदन से बाहर रखने की मांग

25 नवंबर 2020

देश के कई राज्यों में महामारी तेजी से पांव पसार रही है और मौत के आंकडे भी बढ़ते जा रहे हैं. बचाव के साथ पूरी दुनिया को वैक्सीन का इंतजार है. कोरोना से निपटने की रणनीति और वैक्सीन की तैयारियों पर आज पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर से मंथन करने वाले हैं. पीएम की आज होने वाली बैठक दो मुख्य मुद्दों पर है, और इन दोनों मुद्दों पर दो अलग अलग बैठकों में चर्चा होगी. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये रिपोर्ट.

'सरकार गिराने में मदद करने कहा, मंत्री बनाने का लालच दिया', BJP विधायक का लालू पर आरोप

25 नवंबर 2020

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर बड़ा आरोप लगाया है. सुशील मोदी ने दावा किया है कि लालू यादव ने जेल से ही भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक को फोन कर उनके साथ आने का लालच दिया. सुशील मोदी की ओर से ऑडियो जारी कर दावा किया गया है कि लालू यादव ने जेल से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ललन पासवान को फोन किया, मंत्री पद का लालच दिया और उनके साथ आने को कहा. इस पूरे मामले में आजतक से बात की विधायक ललन पासवान ने. ललन पासवान ने बताया कि उनके पीए ने फोन उठाया और बताया कि लालू यादव का फोन है. इस वीडियो में देखें बातचीत पर ललन यादव ने क्या कहा.

NDA के विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष

NDA के विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा के स्पीकर, नहीं काम आया RJD का विरोध

25 नवंबर 2020

बिहार में बुधवार को विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ. चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा की जीत हुई और वो नए विधानसभा अध्यक्ष बने.

लालू यादव और सुशील मोदी में जंग (फाइल)

‘बोल दो कोरोना हो गया’, लालू ने किया BJP MLA को फोन! ऑडियो जारी

25 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा में स्पीकर पद के चुनाव से पहले बीजेपी और राजद में आरोप-प्रत्यारोप का खेल जारी है. सुशील मोदी ने पूर्व सीएम लालू यादव पर बीजेपी नेताओं को जेल से फोन करने का आरोप लगाया है.

विजय सिन्हा और अवध बिहारी चौधरी

बिहार में पांच दशक के बाद स्पीकर के लिए चुनाव, सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने

25 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के लिए सत्तापक्ष की ओर से बीजेपी विधायक विजय सिन्हा और विपक्ष की ओर से आरजेडी विधायक अवध बिहारी चौधरी आमने-सामने हैं. बिहार में पांच दशक के बाद विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी के लिए चुनाव हो रहा है. बुधवार की सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक वोटिंग होगी और शाम 5:00 बजे से वोटों की गिनती होगी.

सुशील कुमार मोदी-लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

'लालू जेल से रच रहे सरकार गिराने की साजिश, विधायकों को कर रहे फोन'

24 नवंबर 2020

सुशील मोदी का यह खुलासा बेहद सनसनीखेज है क्योंकि बुधवार को बिहार विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होना है. एनडीए खेमे से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा और महागठबंधन के तरफ से आरजेडी विधायक अवध बिहारी सिंह स्पीकर पद के लिए मैदान में हैं.

स्टेज पर डांसर को मारी गोली, लोग बनाते रहे वीडियो

24 नवंबर 2020

समस्तीपुर के मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के कुरसाहा गांव में आयोजित आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान अवैध हथियार से हो रही हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक किन्नर डांसर बुरी तरह घायल हो गई.

असदुद्दीन ओवैसी के साथ बिहार के AIMIM विधायक

ओवैसी की AIMIM बिहार विधानसभा अध्यक्ष चुनाव में किसे देगी वोट?

24 नवंबर 2020

बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए महागठबंधन की ओर से आरजेडी नेता अवध बिहारी चौधरी मैदान में हैं तो एनडीए की ओर से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा किस्मत आजमा रहे हैं. ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) विधायक पशोपेश में फंसे हुए हैं कि किसे वोट करें और किसे नहीं?