scorecardresearch
 

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, नीतीश सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार के तीन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मृतकों के परिजन के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

X
आकाशीय बिजली से 5 की मौत. (Representational image) आकाशीय बिजली से 5 की मौत. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नालंदा में 3, बांका में 1 और मधुबनी में 1 व्यक्ति ने तोड़ा दम
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मौत पर जताई संवेदना

बिहार में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन की मौत नालंदा जिले में, एक की बांका में और एक व्यक्ति की मधुबनी में मौत हो गई. इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना जताई है. सरकार ने मृतकों के परिजन के लिए चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान कर दिया है.

सीएम नी​तीश ने ट्वीट कर कहा कि राज्य के 3 जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की मृत्यु दुःखद है. प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है. सभी मृतकों के परिजन को तत्काल 4-4 लाख रुपए का अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का पालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

बता दें कि बिहार में मौसम कहर से करीब डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो गई. राज्य के सात जिलों में वज्रपात की वजह 16 लोगों की जान चली गई थी. पूर्वी चंपारण के चार, भोजपुर-सारण के तीन-तीन, पश्चिमी चंपारण के दो तथा अररिया, बांका, मुजफ्फरपुर व सारण के एक-एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली गिरने मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें