scorecardresearch
 

बिहार: बोर्डिंग स्कूल की लड़कियों का आरोप- शराब पीकर पिटाई करता है केयरटेकर

जहानाबाद के डीएम नवीन कुमार के मुताबिक केयरटेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. बेहतर सुरक्षा के लिए ज्यादा सीसीटीवी लगाए जाएंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार के जहानाबाद में एक बोर्डिंग स्कूल में रहने वाली लड़कियों ने केयरटेकर पर शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगाया है. बोर्डिंग स्कूल में रहने वाली लड़कियों का आरोप है कि उनका केयरटेकर शराब पीता है और उनकी पिटाई करता है. इस मामले पर जहानाबाद के डीएम नवीन कुमार का कहना है, 'केयरटेकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. बेहतर सुरक्षा के लिए ज्यादा सीसीटीवी लगाए जाएंगे और स्कूल में केवल महिला स्टाफ की अनुमति होगी.'

इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह यौनशोषण का मामला काफी सुर्खियों में रहा है. इसकी सीबीआई जांच भी चल रही है. जहानाबाद मामले में वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि लड़कियों के आरोपों की गंभीरता की छानबीन की जा रही है क्योंकि बोर्डिंग स्कूल में ऐसा मामला काफी चौंकाने वाला है. आरोपों के मुताबिक स्कूल में नाबालिग लड़कियों की देखभाल के लिए रखा गया केयरटेकर ही नशे में रहता है और बात बात पर उनकी पिटाई करता है.

संबंधित अधिकारियों ने जहानाबाद के एसपी को पत्र लिखकर बोर्डिंग स्कूल की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है. जिस एनजीओ के जिम्मे यह बोर्डिंग स्कूल है, उसकी शिकायत प्रदेश सरकार को भी भेजी गई है. बोर्डिंग स्कूल के छात्रों का आरोप है कि स्कूल के टीचर भी केयरटेकर के पक्ष में खड़े हो रहे हैं.

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर में इससे मिलता जुलता एक मामला प्रकाश में आ चुका है जहां मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की ओर से राज्य सरकार को सौंपी गई सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट के आधार पर खुलासा हुआ था कि समाज कल्याण विभाग के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण हो रहा है. इसके बाद यहां की लड़कियों की मेडिकल जांच के बाद 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें