scorecardresearch
 

Bisexual हैं ये 'सुपरमैन', DC कॉमिक्स में मेल रिपोर्टर संग दिखेगा रोमांटिक रिलेशन

9 नवंबर में Superman: Son of Kal-El#5 का यह इशू रिलीज होगा जिसमें जॉन केंट रिपोर्टर Jay Nakamura के साथ रोमांट‍िक रिलेशनश‍िप की शुरुआत करेंगे. वे दुनिया को बचाते हुए थक जाते हैं तब उन्हें Jay के साथ सुकून मिलता है. इस इशू में यही कहानी होगी.

डीसी कॉमिक्स अपकमिंग इशू (Credit: DC Comics) डीसी कॉमिक्स अपकमिंग इशू (Credit: DC Comics)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • DC Comics का अपकमिंग इशू
  • सुपरमैन के बेटे जॉन केंट का बोल्ड रिलेशन
  • बाइसेक्सुअल हैं सुपरमैन ऑफ द अर्थ

DC Comics के अपकमिंग कॉम‍िक फैंस के लिए बेहद दिलचस्प होने वाला है. कॉमिक्स में क्लार्क केंट (सुपरमैन) और लुईस लेन के बेटे जोनाथन केंट (जॉन केंट/सुपरमैन ऑफ अर्थ)  अपने बोल्ड रिलेशन को दुनिया के सामने लाएंगे. जॉन केंट डीसी कॉमिक्स में बाइसेक्सुअल रिलेशन शेयर करते दिखाई देंगे. कॉमिक्स के पब्ल‍िशर ने सोमवार को इसकी अनाउंसमेंट की है. 
 
9 नवंबर में Superman: Son of Kal-El#5 का यह इशू रिलीज होगा जिसमें जॉन केंट रिपोर्टर Jay Nakamura के साथ रोमांट‍िक रिलेशनश‍िप की शुरुआत करेंगे. वे दुनिया को बचाते हुए थक जाते हैं तब उन्हें Jay के साथ सुकून मिलता है. इस इशू में यही कहानी होगी. 

सुपरमैन जैसे आइकॉन‍िक कैरेक्टर का बाइसेक्सुअल होना कॉमिक की दुनिया में एक बहुत बड़ा उदाहरण होगा. इससे अन्य कॉमिक पब्ल‍िशर्स को LGBTQ समुदाय को अपने पन्नों में जगह देने का सपोर्ट मिलेगा. 

खून में सनीं Kylie Jenner ने शेयर की न्यूड फोटो, यूजर्स ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dc comics (@dccomics_unlimited)

सुपरमैन से पहले ये कैरेक्टर्स भी रहे हैं बाइसेक्सुअल 

इससे पहले अगस्त में डीसी कॉमिक्स ने एक इशू पब्ल‍िश किया था जिसमें ट‍िम ड्रेक या कहें रॉबिन जो कि बैटमैन के वफादार हैं, उसे भी बाइसेक्सुअल दिखाया गया था. LGBTQ के दूसरे पॉपुलर कैरेक्टर्स में बैटवुमन, Harley Quinn, Alan Scott (The fisrt Green Lantern), मार्वल्स के Iceman, America Chavez (Miss America) हैं. इनमें  Northstar एक गे कैरेक्टर भी शामिल है जो कि 1992 के कॉमिक में रिलीज हुआ था. 

No Time To Die के प्रीमियर पर डैनियल क्रैग ने पहना पिंक टक्सीडो, होने लगी चर्चा

टॉम टेलर ने सुपरमैन सिंबल पर कही ये बात 

Dark Knights of Steel फेम टॉम टेलर ने एक इंटरव्यू में कहा- 'मैंने हमेशा कहा है कि हर किसी को हीरो की जरूरत होती है और सभी के पास ये अध‍िकार है कि अपने हीरो में खुद को देखें. मैं डीसी और वार्नर ब्रदर्स का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने ये आइड‍िया साझा किया.'

उन्होंने आगे कहा- 'सुपरमैन सिंबल हमेशा उम्मीद, सच्चाई और न्याय के लिए खड़ा हुआ है. आज ये सिंबल इससे भी बढ़कर किसी दूसरी चीज का प्रत‍िन‍िध‍ित्व करेगा. आज, अध‍िकांश लोग अपने आप को कॉमिक्स के सबसे पावरफुल सुपरहीरो में देख सकते हैं.' 


  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें