scorecardresearch
 

Shamshera Box Office Prediction: Ranbir Kapoor की फिल्म को मिल पाएगी ग्रैंड ओपनिंग?

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने कहा, ''यह एक महत्वपूर्ण फिल्म है क्योंकि यश राज ने एक बार फिर रणबीर कपूर के साथ काम किया है. और क्योंकि संजू के बाद यह उनकी नेक्सट रिलीज है, जो चार साल पहले बनी थी. इसलिए उनकी पिछली रिलीज और शमशेरा के बीच एक लंबा गैप रहा है.''

X
शमशेरा मूवी पोस्टर
शमशेरा मूवी पोस्टर

रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर स्टारर फिल्म शमशेरा रिलीज हो गई है. एक्टर ने इस मेगा बजट फिल्म से चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है. रणबीर आखिरी बार 2018 में आई फिल्म संजू में देखे गए थे, जो उनके करियर की बिगेस्ट हिट मानी जाती है. अब सबकी नजरें शमशेरा फिल्म पर टिकी हुई हैं. ऐसे में सवाल उठता है क्या ये फिल्म रणबीर के करियर में लिए ब्रेक को जस्टिफाई कर पाएगी? क्या इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ग्रैंड ओपनिंग मिल पाएगी?

जब होगी असली और नकली 'संजू' की भिड़ंत 
IndiaToday.in से बातचीत में, ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने कहा, "यह एक महत्वपूर्ण फिल्म है क्योंकि यश राज ने एक बार फिर रणबीर कपूर के साथ काम किया है. और क्योंकि संजू के बाद यह उनकी नेक्सट रिलीज है, जो चार साल पहले बनी थी. इसलिए उनकी पिछली रिलीज और शमशेरा के बीच एक लंबा गैप रहा है. यह एक बड़ी फिल्म है जो यश राज, रणबीर और संजय दत्त के साथ बनी है. अगर मैं कहूं तो संजय को 'खलनायक' के रूप में देखा जा रहा है. साथ ही, सबसे दिलचस्प हिस्सा यह है कि ऑनस्क्रीन संजू को असली संजू के खिलाफ खड़ा देखना बहुत दिलचस्प होगा." 

तरण आदर्श ने आगे कहा, "हालांकि, मैं यहां यह जोड़ना चाहूंगा कि इस फिल्म की एडवांस बुकिंग बहुत अच्छी नहीं रही है. यह भूल भुलैया 2 से कम है लेकिन सम्राट पृथ्वीराज से बेहतर है और यह तारीफ के काबिल है. लेकिन यह एक मसाला, एक फैमिली एंटरटेनर फिल्म है और बहुत कुछ डिपेंड करता है इसके वॉक-इन और ऑन-स्पॉट बुकिंग पर. साथ ही, सिंगल स्क्रीन में एडवांस बुकिंग की फैसिलिटी नहीं होती है, इसलिए यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कल सिंगल स्क्रीन ऑडियंस इसे कैसे देखते हैं. फिल्म देखेने और उसके रिव्यू के आधार पर संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ सकती है." 

ओपनिंग डे कलेक्शन के बारे में बात करते हुए, तरण ने कहा, "उम्मीद है कि ओपनिंग डे पर फिल्म 15 से 20 करोड़ रुपये के बीच कमाई कर ले. यह बहुत महत्वपूर्ण है. यह पहले दिन के हिसाब से फिल्म के लिए अच्छा होगा. क्योंकि ये महामारी के बाद का समय है और यह बहुत अलग है. अब, इसे उस स्तर तक आना है. यह रणबीर के साथ-साथ यश राज के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है. YRF में तीन बैक-टू-बैक डिजास्टर झेले हैं. इसकी शुरुआत बंटी और बबली 2 से हुई, उसके बाद जयेशभाई जोरदार और हाल ही में सम्राट पृथ्वीराज, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वे चौथी बार लकी साबित होंगे."

रणबीर के करियर को टेक ऑफ दे सकती है फिल्म

अक्षय राठी ने तरण के साथ सहमति जताई और कहा, "इस प्वाइंट को ध्यान में रखते हुए कि यह एक पूरी तरह फैमिली फिल्म है और बड़े पैमाने पर दर्शक करंट बुकिंग के लिए आते हैं, मुझे पहले दिन 12 से 15 करोड़ रुपये से कम कलेक्शन की उम्मीद नहीं है." 

तरण आदर्श ने कहा कि, ''रणबीर के करियर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग की अगर बात करें तो, संजू (34.75 करोड़ रुपये) बेशरम (21.56 करोड़ रुपये) ये जवानी है दीवानी (19.45 करोड़ रुपये), ऐ दिल है मुश्किल (3.30 करोड़ रुपये), तमाशा (रु. 10.94 करोड़) रही है. "हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि शमशेरा कहां तक जाती है. यह हमें परसों पता चलेगा जब नंबर आएंगे. हमें इस बात का अंदाजा तब होगा जब पता चलेगा के लोग क्या कहते हैं.''

फिल्म एग्जीबिटर अक्षय राठी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि यह रणबीर की सबसे बड़ी ओपनिंग होगी या नहीं, लेकिन यह तय है कि ये फिल्म उनकी हिट फिल्मों में से एक होनी चाहिए. लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि यह हिंदी फिल्मों के लिए बॉक्स ऑफिस पर उस मोजो को वापस लाएगा जो भूल भुलैया 2 की रिलीज के बाद से खो गई है. उसके बाद हमारे पास ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक्चुअल में बड़े पैमाने पर रिलीज कर दिया गया हो. इसलिए मैंने मुझे पूरी उम्मीद है कि ये फिल्म अपनी कमाई तो कर ही लेगी."

वेल, ये तो था फिल्म ट्रेडर्स का ओपिनियन, आप इस बारे में क्या सोचते हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइएगा.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें