scorecardresearch
 

Samrat Prithviraj Box Office Predictions: सम्राट पृथ्वीराज का विक्रम-मेजर से क्लैश, फर्स्ट डे ओपनिंग में कौन किसपर पड़ेगा भारी?

डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की बनाई सम्राट पृथ्वीराज को फैंस को बेहतरीन फिल्म बता रहे हैं. फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग, फिल्म के युद्ध वाले सीन्स, बेहतरीन विजुअल और सपोर्टिंग कास्ट की तारीफ हो रही है. फैंस को खासकर सम्राट पृथ्वीराज का क्लाइमेक्स सीन काफी अच्छा लग रहा है. लगातार इस सीन की तारीफ हो रही है.

X
अक्षय कुमार
अक्षय कुमार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ेगी पृथ्वीराज?
  • विक्रम से मिल सकती है टक्कर
  • मेजर भी नहीं है पीछे

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रिलीज हो गई है. फिल्म को लेकर जबरदस्त बज फैंस के बीच बना हुआ है. इसे देखने का इंतजार कई दर्शकों को बेसब्री से था. अब जब फिल्म रिलीज हो गई है तो भारी भीड़ इसे देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख कर रही है. इस पीरियड ड्रामा फिल्म की तारीफ भी सोशल मीडिया पर होनी शुरू हो गई है. 

बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ेगी पृथ्वीराज?

डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की बनाई सम्राट पृथ्वीराज को फैंस को बेहतरीन फिल्म बता रहे हैं. फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग, फिल्म के युद्ध वाले सीन्स, बेहतरीन विजुअल और सपोर्टिंग कास्ट की तारीफ हो रही है. फैंस को खासकर सम्राट पृथ्वीराज का क्लाइमेक्स सीन काफी अच्छा लग रहा है. लगातार इस सीन की तारीफ हो रही है.

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के चर्चे भी अब होने लगे हैं. इस फिल्म से अच्छी कमाई करने की उम्मीद की जा रही है. इसकी कमाई को लेकर अक्षय कुमार पर काफी प्रेशर भी है, क्योंकि उनकी पिछली फिल्म बच्चन पांडे बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीटी थी. अब फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जौहर ने सम्राट पृथ्वीराज की कमाई के बारे में बात की है.

गिरीश जौहर ने न्यूज 18 संग बातचीत में बताया कि सम्राट पृथ्वीराज अपने ओपनिंग डे पर 8 से 10 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है. गिरीश का कहना है कि अगर फिल्म अच्छी साबित हुई और इसे अच्छा वर्ड ऑफ माउथ मिला तो इसकी कमाई में इजाफा देखने के लिए भी मिल सकता है. 

Major Review: अदिवि शेष-प्रकाश राज का कमाल, एक्शन और इमोशन्स से भरी फिल्म देख नहीं रोक पाएंगे आंसू

विक्रम से मिल सकती है टक्कर

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन का कहना है कि सम्राट पृथ्वीराज 15 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू सकती हैं. होम मिनिस्टर अमित शाह ने इस फिल्म को बढ़िया रिव्यू दिया था. इसके अलावा यूपी, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री भी घोषित कर दिया गया है. मोहन के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज के हिंदी वर्जन को भारत में 3550 स्क्रीन्स मिली हैं. वहीं तमिल और तेलुगू वर्जन को 200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. वहीं इंटरनेशनल स्तर पर फिल्म को 1200 स्क्रीन्स मिले हैं.

अक्षय की सम्राट पृथ्वीराज का क्लैश कमल हासन की फिल्म विक्रम और अदिवि शेष की फिल्म मेजर से हुआ है. विक्रम के चर्चे काफी समय से सुनने को मिल रहे थे. इस फिल्म के आने के बाद फैंस के बीच काफी उत्साह है. विक्रम की तारीफ फैंस जमकर कर रहे हैं. ऐसे में ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का कहना है कि यह फिल्म 35 से 40 करोड़ रुपये की ओपनिंग तमिलनाडु मिलाकर साउथ के राज्यों में कर सकती हैं. तमिलनाडु में आराम से फिल्म 20 करोड़ रुपये कमा सकती है, लेकिन तेलुगू राज्यों में इसे मेजर से कम्पटीशन मिल सकता है और इसका ओपनिंग डे कलेक्शन 15 करोड़ रुपये जा सकता है.

Samrat Prithviraj Review: पृथ्वीराज के रोल में छाए अक्षय कुमार, फैंस ने फिल्म को बताया ब्लॉकबस्टर

मेजर भी नहीं है पीछे

अदिवि शेष की फिल्म मेजर की बात करें तो अतुल मोहन का कहना है कि ये फिल्म 3 से 4 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है. यह फिल्म हिंदी और तेलुगू भाषा में रिलीज हुई है. ऐसे में ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का कहना है कि इसका तेलुगू वर्जन साउथ में 15 करोड़ रुपये कमा सकता है.

अब देखना होगा कि बॉक्स ऑफिस की इस जंग में अक्षय, कमल और अदिवि शेष में से कौन आगे निकलता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें