scorecardresearch
 

जब सैफ अली खान के सलमान-शाहरुख को मिले, फिल्में रहीं सुपरहिट

हम आपको बताएंगे उन फिल्मों के बारे में जिसमें कभी सैफ अली खान को कास्ट किया जाना था. मगर सैफ के मना करने के बाद वो रोल शाहरुख, सलमान और आमिर को मिले. सुपरस्टार्स ने इन मौकों को पूरी तरह से भुनाया भी. आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में.

सैफ अली खान, शाहरुख खान, आमिर खान सैफ अली खान, शाहरुख खान, आमिर खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सैफ अली खान ने किया अभिषेक बच्चन को रिप्लेस
  • सैफ को भी फिल्मों में बड़े सुपरस्टार्स कर चुके हैं रिप्लेस

पिछले कुछ समय से इस बात को लेकर चर्चा देखने को मिल रही है कि आखिर सैफ अली खान ने बंटी और बबली 2 में अभिषेक बच्चन को रिप्लेस क्यों किया. फिल्म के पहले पार्ट में अभिषेक और रानी की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. ऐसे में लोगों को उम्मीद थीं कि इस बार भी दोनों की जोड़ी साथ में नजर आएगी. रानी तो फिल्म में नजर आईं मगर अभिषेक को सैफ अली खान ने रिप्लेस कर दिया. अब हर कोई सैफ से यही जानना चाहता है कि क्यों ऐसा दिया. सैफ एक-एक कर सभी को इसका जवाब भी दे रहे हैं. 

इससे अलग हम आपको बताएंगे उन फिल्मों के बारे में जिसमें कभी सैफ अली खान को कास्ट किया जाना था. मगर सैफ के मना करने के बाद वो रोल शाहरुख, सलमान और आमिर को मिले. सुपरस्टार्स ने इन मौकों को पूरी तरह से भुनाया भी. आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में. 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे- ये फिल्म शाहरुख खान के करियर का अब तक सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट मानी जाती है. फिल्म देश ही नहीं बल्कि दुनियभर में फेमस है. मगर शाहरुख से पहले ये फिल्म दो एक्टर्स को ऑफर की गई थी. पहले इंडो-अमेरिकन स्टोरी का बैकग्राउंड होने की वजह से इसे टॉम क्रूज से कराने की मांग थी. मगर यश चोपड़ा राजी नहीं हुए. इसके बाद फिल्म सैफ अली खान को ऑफर की गई. उन्होंने भी इसमें काम करने से मना कर दिया. फिर ये फिल्म रोमांस के किंग शाहरुख खान को मिली.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

तलाश-  करीना कपूर खान ने इस बात का खुलासा किया था कि साल 2012 में तलाश फिल्म में लीड रोल पहले सैफ को ऑफर किया गया था. मगर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था. जब करीना से इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया था कि उस फेज में सैफ अली खान और ज्यादा कॉमर्शियल फिल्में करना चाह रहे थे और तलाश इस लीग से जरा हट के थी. करीना ने ये भी कहा था कि उन्होंने इसके बाद फिल्म में काम करने के लिए तभी हामी भरी थी जब इसमें लीड एक्टर के लिए आमिर खान को कास्ट कर लिया गया था.

कुछ कुछ होता है- शाहरुख खान की तरह ही सैफ अली खान भी करियर की शुरुआत में रोमांटिक फिल्मों में काम करना ज्यादा पसंद करते थे. इस वजह इन एक्टर्स के पास एक तरह की फिल्म के ऑफर आने के ज्यादा चांसेज रहते थे. इस फिल्म में शाहरुख का रोल तो फिक्स था मगर सलमान खान वाला रोल पहले सैफ को ऑफर हुआ था. सैफ ने जब इस रोल से इंकार कर दिया इसके बाद ये रोल सलमान के हाथ लगा. मूवी से सलमान और शाहरुख की दोस्ती और गहराई थी साथ ही दोनों की जोड़ी का एक अलग ही फैन फॉलोइंग बेस बनकर तैयार हो गया था.

अभिषेक बच्चन को क्यों बंटी और बबली पार्ट 2 में नहीं किया गया कास्ट?, सैफ अली खान ने बताई वजह

रेस 3- सैफ अली खान के करियर के सबसे सफल फिल्मों में रेस 3 का नाम लिया जाता है. सैफ की इस फिल्म के दोनों पार्ट्स ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. सैफ को इस फिल्म में सलमान खान के साथ ही सेकेंड लीड रोल मिलने जा रहा था. मगर सैफ ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. 

2 स्टेट्स- रिपोर्ट्स की मानें तो करण जौहर ने पहले ये रोल सैफ अली खान को ऑफर किया था. करण पहले भी सैफ के साथ काम कर चुके थे और इस बार फिर से सैफ को लगा था कि फिल्म में क्रिश मल्होत्रा के रोल के लिए सैफ सही रहेंगे. मगर सैफ ने फिल्म करने से किसी कारणवश मना कर दिया था. इसके बाद फिल्म शाहरुख खान, रणबीर कपूर और इमरान खान तक गई. मगर अंत में इसके लिए अर्जुन कपूर का नाम फाइनल किया गया.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝙱𝚘𝚕𝚕𝚢𝚠𝚘𝚘𝚍 & 𝙿𝚘𝚕𝚕𝚢𝚠𝚘𝚘𝚍 (@crazybollylover)

जुगलबंदी- सलमान खान की ये फिल्म अभी भी रिलीज नहीं हो सकी है. इस फिल्म में पहले सलमान खान पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को लेने वाले थे. मगर पाकिस्तान के साथ भारत के संबंध उन दिनों ठीक नहीं चल रहे थे तो फवाद को फिल्म में लेना मुमकिन नहीं था. इसके बाद सलमान ने सैफ अली खान को फिल्म में कास्ट करने की सोची. सैफ ने भी मना कर दिया. अब फिल्म पर कुछ भी ताजा अपडेट्स अब तक सामने नहीं आया है.

आ गले लग जा- आ गले लग जा एक्टर जुगल हंसराज की कुछ चुनिंदा चर्चित फिल्मों में से एक हैं. एक्टर अपनी रोमांटिक छवि के लिए जाने जाते हैं. एक्टर ने फिल्म आ गले लग जा में काम किया था. फिल्म में पहले सैफ अली खान काम करने वाले थे. मगर फिल्म की शूटिंग के शुरू होने के 6 दिन पहले ही सैफ अली खान के साथ बात बन नहीं पाई और सैफ इस फिल्म से अलग हो गए. इसकी पीछे की वजह तो सामने नहीं आई मगर जुगल हंसराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें आखिर ये रोल कैसे मिला. प्रोड्यूसर सलीम अख्तर ने उन्हें स्टूडियो में बुलाया और कहा कि एक फिल्म है. उसमें पहले सैफ काम कर रहे थे मगर अब नहीं हैं. फिल्म 6 दिन में शुरू होने जा रही है. सब कुछ तैयार था. बस उन्हें मेरी हामी का इंतजार था. मैं थोड़ा सरप्राइज हुआ और मैंने काम करने के लिए हां कह दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×