scorecardresearch
 

UP elections 2022: कांग्रेस कई शहरों में बनाएगी स्पेशल वॉर रूम, 4 डिजिटल कैंपेन की भी तैयारी

उत्तर प्रदेश में पार्टी 4 नए डिजिटल कैंपेन लॉन्च करने जा रही है. 'प्रियंका के साथ LIVE' जिसे यूपी कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने हाल ही में लॉन्च किया है. आने वाले दिनों में पार्टी 4 और नए कैंपेन लॉन्च करने जा रही है.

स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी कांग्रेस 4 डिजिटल कैंपेन लॉन्च करेगी
  • हाल ही में प्रियंका के साथ LIVE लॉन्च हुआ है

उत्तरप्रदेश में चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस डोर-टू-डोर प्रचार के अलावा सोशल मीडिया पर पहुंच बढ़ाने में जुट गई है. कांग्रेस लखनऊ सहित कई अन्य बड़े शहरों में आईटी विशेषज्ञों के साथ स्पेशल वॉर रूप स्थापित करेगी. इसके अलावा 3 बड़े कॉल सेंटर बनाए गए हैं जो काम कर रहे हैं.

यूपी कांग्रेस के सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमैन अभय पांडेय ने बताया कि हमारे सोशल मीडिया टीम में 1500 लोग काम कर रहे हैं और इस समय 75,000 वॉट्सऐप ग्रूप के जरिए 2 करोड़ लोगों तक पहुंच रहे हैं. आने वाले समय में हमने 3 करोड़ लोगों तक रोज पहुंचने का टारगेट रखा है. 

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में पार्टी 4 नए डिजिटल कैंपेन लॉन्च करने जा रही है. 'प्रियंका के साथ LIVE' जिसे यूपी कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने हाल ही में लॉन्च किया है. आने वाले दिनों में पार्टी 4 और नए कैंपेन लॉन्च करने जा रही है. 

1. डिजिटल मैराथन

चुनाव आयोग के फिजिकल कैंपेन पर प्रतिबंध लगने से पहले, कांग्रेस ने 'लड़की हूं... लड़ सकती हूं' मैराथन उत्तर प्रदेश में आयोजित की थी जिस में लड़कियों-महिलाओं का अच्छा रिस्पॉन्स आया था. 

अब कांग्रेस इस कैंपेन को डिजिटल रूप में चुनाव प्रचार-प्रसार में उतारने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस कैंपेन में प्रतियोगिता की जाएगी जिसमें कांग्रेस के वूमन मेनिफेस्टो से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. सबसे तेज जवाब देने वालों में से विजेता को स्कूटी इनाम में दी जाएगी. 

2. पंजा प्रीमयर लीग 

इस कैंपेन के तहत पूरे प्रदेश में कांग्रेस युवाओं के बीच पंजा कुश्ती करवाएगी. 

अभय पांडेय ने कहा कि इस कैंपेन के जरिए हम पार्टी के चुनाव चिन्ह पंजा को प्रमोट करेंगे. इसके तहत अलग-अलग उम्र और वजन के लोगों के बीच हम पंजा कुश्ती करवाएंगे.

3. बटन दबाओ, स्कूटी पाओ कैंपेन

वॉट्सएप ग्रूप के जरिए इस कैंपेन को लॉन्च किया जाएगा. ये एक तरह से क्विज कॉम्पिटिशन होगा जिसमें 'कांग्रेस की प्रतिज्ञाओं' से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे और सही जवाब वालों को इनाम मिलेगा.

4. डांस चैलेंज 

कांग्रेस अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'लड़की हूं... लड़ सकती हूं' थीम सॉन्ग पर लोगों से डांस रिकार्ड कर वीडियो पोस्ट करने को कहेगी. पार्टी के नेता, अन्य लोगों को टैग करके चैलेंज भी करेंगे. इस कैंपेन का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×