scorecardresearch
 

UP: निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय का बड़ा ऐलान- हम भाजपा के साथ हैं, आगे भी रहेंगे

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बार संजय निषाद ने बोला कि उनकी सरकार के बिना यूपी में कोई भी सत्ता में नहीं आ पाएगा. उनका समर्थन जरूरी रहने वाला है और वे इस चुनाव में पूरी तरह से बीजेपी के साथ खड़े हैं.

X
बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ेंगे- संजय निषाद बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ेंगे- संजय निषाद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ेंगे- संजय निषाद
  • 70 सीटों पर चुनाव लड़ेने का मन

यूपी चुनाव में बीजेपी की बड़ी सहयोगी पार्टी कही जाने वाली निषाद पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उनकी तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट कर दिया गया है कि वे बीजेपी के साथ हैं और उन्हीं के साथ चुनाव लड़ने वाले हैं. तीन दिवसीय अधिवेशन के दौरान बीजेपी की निषाद पार्टी से कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद  ने इस बारे में विस्तार से बताया है.

बीजेपी के साथ ही चुनाव लड़ेंगे- संजय निषाद

उन्होंने कहा है कि हम भाजपा के साथ हैं और आगे भी रहेंगे. हमारा तीन दिवसीय अधिवेशन हुआ जिसमें 10 राज्यों के लोगों के से साथ प्रदेश के सभी 75 जिलों के लोग शामिल हुए. अधिवेशन के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. मांग की गई है कि हर जिले में हर जाति के लिए कोचिंग सेंटर तैयार हो, गरीबों के लिए बैकलॉग की व्यवस्था की जाए और आर्थिक आधार पर बैकलॉग से पद भरे जाएं.

वहीं संजय निषाद ने आरक्षण की भी पैरवी करते हुए कहा है कि हमे आरक्षण दिया जाए, हमारे ताल घाट हमें वापस किए जाएं. उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया है कि प्रदेश में दोबारा सरकार बनते ही संविदा समाप्त होगी. वहीं निषाद राज के किले पर भव्य प्रतिमा लगाने पर भी सहमति बनी है. उनकी तरफ से ये भी तर्क दिया गया है कि निषाद राज और राम जब गले मिले थे तो दुनिया में शांति स्थापित हुई थी, ऐसे में इस बात को प्रमुखता से पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाए.

70 सीटों पर चुनाव लड़ेने का मन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बार संजय निषाद ने बोला कि उनकी सरकार के बिना यूपी में कोई भी सत्ता में नहीं आ पाएगा. उनका समर्थन जरूरी रहने वाला है और वे इस चुनाव में पूरी तरह से बीजेपी के साथ खड़े हैं. कहा जा रहा है कि वे 70 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. लेकिन अभी बीजेपी की तरफ से सीट बंटवारे पर कोई सहमित नहीं बनी है.

सपा पर साधा निशाना

संजय निषाद ने अपने नेताओं के खिलाफ हुए मुकदमों को भी वापस लेने की मांग की है. उन्होंने बोला है कि जिस तरह से बीजेपी नेताओं के मुकदमें वापस हुए हैं, उनकी पार्टी के भी होने चाहिए. वहीं समाजवादी पार्टी पर भी संजय निषाद ने तंज कस दिया है. उनकी तरफ से लगातार लगाए जा रहे आरोपों पर मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा गया है कि सपा का दोहरा चरित्र है और उन्हें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी की 160 सीटें ऐसी हैं जहां पर निषाद पार्टी अपना प्रभाव रखती है. ऐसे में बीजेपी के लिए यूपी रण में संजय निषाद भी अहम किरदार साबित होने वाले हैं. अब उन्हें लड़ने के लिए कितनी सीटें दी जाती हैं, ये आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें