scorecardresearch
 

India Today Conclave 2021 South : ‘तब अमित शाह आए थे मेरी सरकार गिराने’, पुदुचेरी के पूर्व CM वी नारायणसामी का बड़ा आरोप

हाल में पुदुचेरी की सत्ता गंवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने चेन्नई में कहा कि उनकी सरकार को गिराने की ये पहली कोशिश नहीं है. India Today Conclave 2021 South में नारायणसामी ने कहा कि उनके सत्ता संभालने के सालभर बाद ही इस तरह की कोशिश हुई थी.

X
पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘पहले ही साल सरकार गिराने आए थे अमित शाह’
  • ‘हेलिकॉप्टर में नोटों का बैग लेकर आए कर्नाटक बीजेपी के नेता’
  • ‘कांग्रेस पार्टी के नेताओं को दिल्ली बुलाकर धमकाया’

हाल में पुदुचेरी की सत्ता गंवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने चेन्नई में कहा कि उनकी सरकार को गिराने की ये पहली कोशिश नहीं है. यहां India Today Conclave 2021 South में नारायणसामी ने कहा कि उनके सत्ता संभालने के सालभर बाद ही इस तरह की कोशिश हुई थी. बीजेपी ने कई बार उनकी सरकार गिराने की कोशिश की.

अमित शाह आए थे सरकार गिराने

India Today Conclave 2021 South में नारायणसामी ने कहा कि जब वे सत्ता में आए तो सालभर के भीतर ही उनकी सरकार गिराने की कोशिश हुई. तब बीजेपी के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पुदुचेरी आए थे, यहां विपक्ष के नेताओं के साथ मिलकर बातचीत की और सरकार गिराने की कोशिश की.

कर्नाटक से हेलीकॉप्टर में पैसा लेकर आए बीजेपी के नेता

नारायणसामी ने कहा कि बीते साढ़े चार से साल से अधिक की हमारी सरकार को बीजेपी, अन्नाद्रमुक और चेन्नई के RSS के नेताओं ने कई बार गिराने की कोशिश की. कर्नाटक बीजेपी के नेता पैसों से भरा बैग लेकर हेलिकॉप्टर से हमारी सरकार गिराने पुदुचेरी आए.

पार्टी के नेताओं को दिल्ली बुलाकर धमकाया

नारायणसामी ने कहा कि उनकी सरकार के कुछ विधायकों ने उन्हें बताया कि उन्हें दिल्ली बुलाकर धमकाया गया. उनसे कहा गया कि अगर वह दिल्ली के कहे अनुसार काम नहीं करेंगे तो उन्हें इसके अंजाम भुगतने होंगे. इनकम टैक्स, ईडी जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग करके उन्हें डराया गया.

विधायकों का इस्तीफा दिलाकर सरकार बनाना

पुदुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि ये बीजेपी का स्टाइल है कि जिस राज्य में उसकी सरकार नहीं होती वह वहां पहले विधायकों का इस्तीफा दिलाती है. उसके बाद सरकार बनाती है और उन्हीं विधायकों को फिर से चुनाव लड़वाती है. वह पैसे के दम पर सरकारें बदलती है और ऐसा वह पहले कई राज्यों में कर चुकी है.

कांग्रेस एक डूबता जहाज

सत्र के दौरान बीजेपी की ओर से जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने नारायणसामी के आरोपों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि नारायणसामी जो भी बातें कह रहे हैं वह बेबुनियाद हैं. ये सब बातें किसी तमिल फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है, इसलिए जो भी लोग अपना पॉलिटिकल करियर चाहते हैं वह कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें