scorecardresearch
 

65 लाख की लूट में वांछित 1 लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस की स्वाट टीम ने रविवार को एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया.

एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार (फोटो-अरविंद) एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार (फोटो-अरविंद)

उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस की स्वाट टीम ने रविवार को एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. इस टीम का नेतृत्व सब-इंस्पेक्टर शावेज खान कर रहे थे. पकड़े गए बदमाश का नाम मन्नान उर्फ राशिद है. उसके पिता का नाम मोहम्मद अली है. मन्नान बरेली के इज्जत नगर के रहपुरा गांव का रहने वाला है.

65 लाख की लूट में वांछित था मन्नान

मुठभेड़ में इनामी बदमाश मन्नान को दो गोलियां लगीं. यह बदमाश 27 मई को थाना जारचा क्षेत्र में हुई 65 लाख रुपये की लूट में वांछित चल रहा था. मन्नान पर हत्या, लूट, डकैती, अपहरण और गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 14 मुकदमे दर्ज हैं. 7 जून को बदमाश मन्नान पर अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन ने एक लाख का इनाम घोषित किया था.

1_061719120118.jpg

मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने बदमाश मन्नान से एक .32 बोर की पिस्टल, चार जिंदा कारतूस, चार खाली खोखा और एक बाइक जब्त की. ये मुठभेड़ थाना दादरी क्षेत्र के सेक्टर जू के पास हुई है.

23_061719120155.jpg

दरअसल, 27 मई को थाना जारचा क्षेत्र में वीआरएस फूड लिमिटेड कंपनी के मुनीम कमल गुप्ता जो कंपनी की गाड़ी से कंपनी का कैश लेकर जा रहे थे. तभी कुछ अज्ञात बदमाशों ने गाड़ी ओवरटेक कर कंपनी का 65 लाख रुपया लूट लिया गया था, जिसके संबंध में दिनांक 28 मई को मु0अ0सं0 111/19 धारा 395 भादवि के अन्तर्गत पंजीकृत किया गया था.

25_061719120708.jpgमुठभेड़ में चलीं गोलियां

इसके बाद, पुलिस ने लूट की वारदात में लिप्त रहीश और इरफान नाम के बदमाशों को गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में इन दोनों ने बाकी साथियों के बारे में बताया. 1 जून को पुलिस ने शाहिद उर्फ शाहिद पांडेय को मुठभेड के बाद गिरफ्तार किया. शाहिद से पुलिस ने लूट के 70 हजार रुपये बरामद किए. वहीं 3 जून को पुलिस ने कुलदीप, नरेश और विष्णु को गिरफ्तार किया, जिनके कब्जे से पुलिस ने 4 लाख 10 हजार रुपये बरामद किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें