scorecardresearch
 

झारखंडः मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

Naxalite encounter सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन वहां सर्च ऑपरेशन कर रही थी. रविवार की सुबह करीब 6 बजे जब सुरक्षा बल की टीम कामडारा थानाक्षेत्र के आमटोली जंगल में पहुंची तो वहां पीएलएफआई नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

सुरक्षा बल अभी भी इलाके में गश्त कर रहे हैं (सांकेतिक चित्र) सुरक्षा बल अभी भी इलाके में गश्त कर रहे हैं (सांकेतिक चित्र)

झारखंड के गुमला जिले में नक्सलियों और सीआरपीएफ की मुठभेड़ हो गई. इस दौरान CRPF के जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया. मुठभेड़ खत्म हो जाने के बाद सुरक्षा बल ने मौके से दो एके47 समेत पांच हथियार बरामद किए है. इस कार्रवाई को सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन ने अंजाम दिया. मरने वाले नक्सली पीएलएफआई के सदस्य बताए जा रहे हैं.

सुरक्षा बल को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई कमांडर दिनेश गोप गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र में छुपा हुआ है. इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन ने वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया. रविवार की सुबह करीब 6 बजे जब सुरक्षा बल की टीम कामडारा थानाक्षेत्र के आमटोली जंगल में पहुंची तो वहां पीएलएफआई नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

जवाबी कार्रवाई करते हुए कोबरा टीम ने भी फायर खोल दिए. कुछ देर तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही. जब मुठभेड़ खत्म हुई तो CRPF के जवानों ने मौके पर तलाशी ली. मौके से 3 नक्सलियों के शव बरामद किए गए. जबकि बाकी नक्सली मौके से फरार हो गए. सर्च के दौरान 2 एके-47, 2 बोल्ट एक्शन राइफल और 1 पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद हुआ.

गौरतलब है कि पिछले 25 दिनों में पीएलएफआई के 9 नक्सली मारे जा चुके हैं. 29 जनवरी को खूंटी-चाइबासा बॉर्डर के अड़की-बंदगांव थाना क्षेत्र के इलाके में 5 और बीती 14 फरवरी को खूंटी जिला के रनिया थाना क्षेत्र में 1 पीएलएफआई नक्सली को मारा गया था. दौरान कई स्वचालित अत्याधुनिक हथियारों सहित गोलियां और अन्य सामान बरामद हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें