scorecardresearch
 

झारखंड: खूंटी में मुठभेड़, कोबरा टीम ने ढेर किया एक नक्सली

Cobra commandos naxalites encounter पीएलएफआई नक्सलियों के दस्ते ने मरामबीर जंगल में सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी गोलियां दागी.दोनों तरफ से फायरिंग होने के कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है (फोटो- आशीष) इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है (फोटो- आशीष)

झारखंड के खूंटी जिले में सीआरपीएफ की 209 कोबरा बटालियन ने एक मुठभेड़ के दौरान पीएलएफआई के एक नक्सली को मार गिराया. सुरक्षा बलों को वहां पीएलएफआई कमांडर दिनेश गोप के होने की ख़बर मिली थी. जब सुरक्षा बल की टीम ने वहां जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया तो उनकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक नक्सली मारा गया.

दरअसल, खूंटी जिला के रनिया थाना क्षेत्र में पीएलएफआई कमांडर दिनेश गोप के होने की गुप्त सूचना सुरक्षा बलों को मिली थी. इसी आधार पर सुरक्षा बलों ने गुरुवार की सुबह वहां जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया. सुबह तकरीबन पौने सात बजे पीएलएफआई नक्सलियों के दस्ते ने मरामबीर जंगल में सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने भी गोलियां दागी.

दोनों तरफ से फायरिंग होने के कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. जब वहां की तलाशी ली गई तो वहां मुठभेड़ में मारे गए एक नक्सली का शव बरामद हुआ. उसके पास से 1 जर्मन HK- 33 असाल्ट राइफल सहित भारी मात्रा में गोली, मोबाइल फोन, 03 मोटर साईकल, पिट्ठू बैग और अन्य सामान बरामद हुआ. इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

बताते चलें कि पिछले 15 दिनों में पीएलएफआई के 6 नक्सली मारे जा चुके हैं. 29 जनवरी को खूंटी-चाईबासा बॉर्डर के अड़की-बंदगांव थाना क्षेत्र के इलाके में 209 कोबरा बटालियन ने 5 पीएलएफआई नक्सलियों को मार गिराया था. उनके पास से भी भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें