scorecardresearch
 

दौलत हड़पने के लिए सास और सौतेली बेटी का करवाया कत्ल, मेरठ डबल मर्डर में बड़ा खुलासा

Meerut News: पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. आरोपी को यकीन था कि सास और सौतेली बेटी का कत्ल कर वह करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक बन जाएगा.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

यूपी में मेरठ के पॉश इलाके शास्त्रीनगर में रविवार देर रात हुई बुजुर्ग महिला कौशल (60) और उनकी नातिन तमन्ना (12) की हत्या में मेरठ पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने पड़ोस के तीन युवकों और दामाद को अरेस्ट करते हुए 40 लाख रुपये और सोने के गहने बरामद किए.

एसएसपी मेरठ रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इस मामले की जांच पांच पुलिस टीम मिलकर कर रही थी. कौशल, रिटायर्ड हेड कॉन्स्टेबल रतन सिंह सिरोही की पत्नी थीं. प्रॉपर्टी के लालच में बुजुर्ग के दामाद ईशू ने ही लूट के बाद हत्या कराई. पुलिस ने शक के आधार पर ईशू से पूछताछ की तो वह बयान बदलने लगा. इससे पुलिस का संदेह और बढ़ गया. कड़ाई से पूछताछ में उसने सबकुछ पुलिस को बता दिया.

ईशू को पता था कि सास के नाम मकान है और सौतेली बेटी के नाम भी संपत्ति है. यदि दोनों की हत्या करा दी जाए तो वो इस प्रॉपर्टी का मालिक बन जाएगा. उसने सास के पड़ोसी रिंकू, विशांत और दीपक से प्लानिंग बनाई कि घर में मोटी रकम रखी है. यदि लूट के बाद हत्या कर दी जाए तो मोटा पैसा हाथ लगेगा.

इशू ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 2018 में कौशल की पुत्री स्नेहा से उसने विवाह किया था. स्नेहा की यह दूसरी शादी थी, क्योंकि उसके पति की मौत हो चुकी थी. स्नेहा को पहले पति से एक बेटी तमन्ना थी, लेकिन इशू ने यह बात अपने परिजनों को नहीं बताई. तमन्ना अपनी नानी के पास शास्त्री नगर में रहती थी. स्नेहा के पहले पति के हिस्से की संपत्ति भी तमन्ना के नाम थी और मौत से कुछ दिन पहले उन्होंने अपना मकान और पैसे तमन्ना के नाम कर दिए थे. तमन्ना बचपन से अपने नाना-नानी के साथ रहती थी, जिसके कारण उसका लगाव उनसे अधिक था.

इसी बीच कुछ दिन पहले तमन्ना के नाना का देहांत हो गया. ऐसे में इशू के मन में लालच आ गया और उसने दौलत हथियाने के लिए पड़ोस में ही अपने साथी रिंकू, दीपक और विशांत के साथ मिल कर सास कौशल और सौतेली बेटी तमन्ना को रास्ते से हटाने की योजना बनाई. इस वारदात के लिए इशू ने तीनों को एक लाख रुपये देने का वादा किया. इशू को यकीन था कि करीब 40-50 लाख रुपए और लाखों के गहने सास के पास हैं.

रविवार देर रात को तीनों ने योजना के अनुसार इशू की सास से गेट खुलवाया. आरोपियों ने अंदर घुसकर कौशल और तमन्ना की हत्या कर दी. इसके बाद कैश और गहने लूटकर ले गए. पुलिस ने इशू, विशांत, रिंकू और दीपक को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से लगभग 40 लाख रुपए से अधिक कैश और लाखों के गहने बरामद किए हैं. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि चारों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें