scorecardresearch
 

UP TET : सॉल्वर गैंग ने तीस हजार में ली थी परीक्षा पास कराने की गारंटी, पुलिस ने भेजा जेल

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) में गिरफ्तार सॉल्वर गैंग का मुखिया बिहार का रहने वाला है. उसने परीक्षा पास करवाने के लिए प्रति पेपर तीस हजार रुपये में सौदा तय किया था. सोमवार को फिरोजाबाद पुलिस ने गैंग सदस्यों को जेल भेज दिया है. पूछताछ में इन लोगों ने कई बड़े खुलासे भी किए.

X
सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़ सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिरोजाबाद पुलिस ने कल परीक्षा के दौरान पकड़ा था सॉलवर गैंग
  • इनके पास से प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य सामान भी मिले

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, UPTET 2021 में गिरफ्तार सॉल्वर गैंग के सदस्यों ने कई खुलासे किए हैं. इस गैंग के कई सदस्य पहले भी जेल जा चुके हैं. यह पेशेवर तरीके से एग्जाम में पेपर सॉल्व करने के लिए या तो खुद बैठ जाते थे या किसी और छात्र को बैठा दिया करते थे. यह प्रति पेपर पास करवाने के लिए तीस हजार रुपये लेते थे. 

बता दें कि कल (रविवार) को हुई इस परीक्षा में फिरोजाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद पुलिस और सर्विलांस टीम के मिलकर सॉल्वर गैंग पकड़ा था. इनके पास से कई मोबाइल फोन, 2320 रुपये, पांच आधार कार्ड और शिक्षक पात्रता परीक्षा के अलग-अलग सात प्रवेश पत्र की प्रतियां बरामद हुई थी. पूछताछ में पुलिस को पता चला कि चंद्रपाल और राकेश इस गिरोह के सरगना है. दोनों बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अभी छह फरार है.  पुलिस ने सभी आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. पुलिस की इस कार्यवाही से सॉल्वर की मदद लेने वालों में हड़कंप मच गया है.

जल्द जारी होगी आंसर की

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, UPTET 2021 की आंसर की जल्‍द उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड, UPBEB द्वारा जारी की जाएगी. यह परीक्षा 23 जनवरी, 2022 को सफलतापूर्वक आयोजित की गई है. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अब एग्‍जाम आंसर की के इंतजार में हैं. बता दें कि आंसर की समेत अन्‍य कोई भी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी की जाएगी. एग्‍जाम आंसर की 27 जनवरी, 2022 को जारी की जा सकती है. UPBEB द्वारा जारी एग्‍जाम के संशोधित कार्यक्रम में नई एग्‍जाम डेट और आंसर की डेट की जानकारी दी गई थी. इसके अनुसार 23 जनवरी की परीक्षा की आसंर की 27 जनवरी को जारी की जानी है. बता दें कि आंसर की केवल प्रोविजनल होगी और इसपर उम्‍मीदवार अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें