scorecardresearch
 

शेयर बाजार में डूबा पैसा तो लूटा बैंक, ऑनलाइन वीडियो देखकर बनाया प्लान

धीरज के नाम से पहचाने जाने वाले एक 28 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर ने बेंगलुरु में केवल एक चाकू के बल पर बैंक में लूट मचा दी. यहां उसने 1.8 किलोग्राम सोने के जेवर और  3.7 लाख नकद लूटे.

X
bank loot bank loot
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑनलाइन वीडियो देखकर बनाया प्लान
  • तंगहाली में गिरवी रख दिए थे मां के जेवर भी

शेयर मार्केट में पैसा डूबने से हुए नुकसान के बाद एक शख्स ने बैंक लूट को अंजाम दे डाला. धीरज के नाम से पहचाने जाने वाले एक 28 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर ने बैंगलुरु में केवल एक चाकू के बल पर बैंक में लूट मचा दी. यहां उसने 1.8 किलोग्राम सोने के जेवर और  3.7 लाख नकद लूटे. घटना 14 जनवरी को भारतीय स्टेट बैंक की मदीवाला ब्रांच की है.

हालांकि, एसीपी मदीवाला अनुमंडल सुधीर एम हेगड़े के नेतृत्व में एक विशेष टीम मामले का पर्दाफाश करने में कामयाब हुई और धीरज एस को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी कामाक्षीपाल्या का रहने वाला है. वह अपने पिता और छोटे भाई के साथ रहता था.

तंगहाली में गिरवी रख दिए थे मां के जेवर भी

पुलिस के अनुसार आरोपी ने शेयर बाजार में लाखों रुपये का निवेश किया था लेकिन उसे भारी नुकसान हो गया. उसने बैंकों से कर्ज लिया और अपनी दिवंगत मां के सोने के आभूषण भी गिरवी रख दिए. लेकिन अब उसे कर्ज चुकाना था इसलिए उसने बैंक लूटने का फैसला किया. 

ऑनलाइन वीडियो देखकर बनाया प्लान

पुलिस ने बताया कि इस बैंक लूट के लिए धीरज को एक बढ़िया प्लान की जरूरत थी. इसके लिए वह ऑनलाइन वीडियो और वेबसाइटों पर गया और कई जरिए तलाशे.  लूट के लिए उसने एसबीआई की मदीवाला शाखा को चुना और 2 दिनों तक बैंक के आस पास रेकी की. फिर 14 जनवरी को शाम करीब छह बजे वह मास्क पहनकर और एक चाकू लेकर बैंक के अंदर घुस गया. उसने बैंक स्टाफ को कैश और ज्वैलरी से अपना बैग भरने को कहा और फिर फरार हो गया. उसके बाद  पकड़े जाने से बचने के लिए वह बेंगलुरु वापस जाने की जगह आंध्र प्रदेश चला गया.

पुलिस ने सर्विलांस कैमरा फुटेज की मदद से धीरज की एक तस्वीर हासिल की. लूट के पैसे से जिस दिन आरोपी अपने दोस्त के घर येलहंका में उसका कर्ज चुकाने के लिए गया तो वहां मौजूद एक पुलिस दल ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें