scorecardresearch
 

उन्नाव: 14 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, रेप का आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव जिले में एक 14 साल की नाबालिग लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया. पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. लड़की के परिजन ने आरोप लगाया कि बलात्कार के बाद लड़की गर्भवती हो गई थी.

(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 14 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म
  • दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के उन्‍नाव में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना का खुलासा उस समय हुआ जब उसने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के बाद लड़की के नाना ने पड़ोस में रहने वाले एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया और पुलिस ने तहरीर के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है. 

यह मामला उन्नाव जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत का है. अपने नाना के घर में रह रही किशोरी के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने दो बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. करीब नौ महीने बाद इस मामले की सच्चाई तब सबके सामने आई जब 14 साल की लड़की के पेट में अचानक दर्द हुआ. फिर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरी जांच के बाद पता चला कि लड़की गर्भवती है. इस घटना के बाद से हर कोई हैरान रह गया फिर इसकी सूचना पुलिस को दी गई.  

किशोरी ने पुलिस को बताया कि पड़ोस में रहने वाला युवक उसके घर की दीवार फांदकर आया था और उसने मेरे साथ गलत काम किया. इसके बाद नाना ने पड़ोसी युवक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया. वहीं नाना की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

14 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म

इस मामले में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष डॉक्टर गोपी कृष्ण तिवारी का कहना है कि चाइल्ड लाइन ने बच्चे और बच्ची की मां को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. बच्चे के स्वस्थ होने के बाद उसे बाल गृह लखनऊ में भेज दिया जायेगा, जहां पर पालन पोषण होगा. 

देखें: आजतक LIVE TV

सीओ सिटी उन्नाव गौरव त्रिपाठी ने बताया कि थाना कोतवाली में एक तहरीर प्राप्त हुई थी जिसमें एक चौदह वर्षीय किशोरी द्वारा बच्चे को जन्म देने की बात प्रकाश में आया. बच्ची के नाना द्वारा आरोप लगाया गया है कि पड़ोस के लड़के ने उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.    

   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें