scorecardresearch
 

राजस्थान: बाड़मेर में भी जालोर जैसी घटना, शिक्षक की पिटाई के बाद दलित छात्र अस्पताल में भर्ती

बच्चे को शिक्षक ने इसलिए मारा क्योंकि उसने टेस्ट में एक सवाल छोड़ दिया था. शिक्षक की मार से बच्चे की तबीयत बिगड़ गई. बेहोशी की हालत के चलते बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी लगते ही आरोपी शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

X
छात्र की अस्पताल में भर्ती कराया गया (फोटो-आजतक)
छात्र की अस्पताल में भर्ती कराया गया (फोटो-आजतक)

जालोर में दलित बच्चे के साथ टीचर द्वारा मारपीट किए जाने के जैसी घटना अब बाड़मेर में सामने आई है. यहां एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने एक बच्चे को चांटा मार दिया जिसके बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ गई. हालत खराब होने पर बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, चांटा मारने वाले शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

बाड़मेर जिला मुख्यालय के नंबर 4 सरकारी स्कूल में कक्षा 7वीं में पढ़ने वाले दलित छात्र को शिक्षक की पिटाई के बाद अस्पताल में भती कराया गया. बच्चे की मां ने पुलिस को बताया कि उसके दो बच्चे स्कूल में कक्षा 7वीं में पढ़ते हैं. दोनों बच्चे रोज की तरह स्कूल गए थे. वहां शिक्षक ने क्लास में टेस्ट लिया. जिसमें मेरे बेटे ने एक सवाल छोड़ दिया था. इस बात से नाराज शिक्षक अशोक माली ने बेटे को जोरदार तमाचा मारा. जिसके कारण उसका सिर दीवार से जा लगा था. घर आकर बच्चे की हालत ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद हम उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंचे.

आजतक की टीम को स्कूल की महिला टीचर ने बताया कि स्कूल में सभी टीचर अपनी-अपनी क्लास में थे और बच्चों का टेस्ट ले रहे थे. इस दौरान एक बच्चा भागता हुआ मेरे पास आया. उसने कहा टीचर ने मेरे भाई की पिटाई कर दी है आप चलो, इसके बाद मैं बच्चे को अपने साथ लेकर आई. बच्चे को पानी पिलाया और खाना खिलाया.  तभी उसके भाई ने उसे एक टेबलेट लाकर दी. मैनें उससे टेबलेट के बारे में पूछा भी और परिजनों को फोन भी लगाया, लेकिन फोन नहीं लगा. इसके बाद बच्चा अपने भाई के साथ घर चला गया.

जैसे ही इस घटना की सूचना पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मिली तो दोनो विभागों ने जांच शुरू कर दी है. फिलहाल, आरोपित शिक्षक अशोक माली को शहर कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल किसी ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है. अगर शिकायत दर्ज होती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बच्चे की हालत ठीक

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चे का इलाज कर रहे सर्जन डॉक्टर दिलीप चौधरी ने बताया कि बच्चे ने पेट दर्द होने की बात बताई है. फिलहाल बच्चे का स्वास्थ्य सामान्य है. इलाज किया जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें