scorecardresearch
 

टीचर की डांट से आहत स्टूडेंट फांसी पर झूला, कमरे में छोड़ गया सुसाइड नोट

7वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी के फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली. एग्जाम में नकल करते हुए पकड़े जाने पर स्कूल में क्लास टीचर और प्रिंसिपल ने छात्र को जमकर डांटा फटकारा था. इससे आहत होकर बच्चे ने घर में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी. उत्तर प्रदेश के रायबरेली का यह मामला है.

X
7वीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 7वीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

UP News: रायबरेली के प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने वाले 7वीं क्लास के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बच्चा परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया था. जिसके बाद टीचर से उसे डांट पड़ी थी, इसी से आहत होकर मासूम ने अपने घर में पंखे से लटकर खुदकुशी कर ली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने छात्र के क्लास टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

यह मामला मिल एरिया थाना इलाके का है. सेहंगों गांव के रहने वाले राजीव मौर्य का बेटा यश जवाहर विहार कॉलोनी में चाचा- चाची के पास रहकर पढ़ाई कर रहा था. यश पढ़ने में बहुत अच्छा था और हर क्लास में उसकी रैंक आती थी. गुरुवार को उसका जीव विज्ञान का एग्जाम था. वह परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़ा गया था. जिसके बाद क्लास टीचर उसे प्रिंसिपल के पास ले गया और उसके नकल करने के बारे में बताया. 

क्लास टीचर और प्रिंसिपल ने उसे डांटा, इससे आहत होकर छात्र ने घर में फांसी लगा ली. चाचा और चाची जब घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि बच्चा फांसी के फंदे पर झूल रहा है.

छात्र ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. जिसमें उसने नकल करते हुए पकड़े जाने की बात लिखी है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर स्कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

इस मामले पर सीओ सिटी रायबरेली वंदना सिंह ने बताया कि जवाहर विहार कॉलोनी का रहने वाला एक बच्चा जो सेंट पीटर स्कूल में पढ़ता था, उसने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. परिजनों की शिकायत पर क्लास टीचर और प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें