scorecardresearch
 

BJP सांसद से साइबर क्रिमिनल ने ठगे 10 लाख, इस एक फोटो से किया 'खेल'

बीजेपी सांसद से ठगी का एक गंभीर मामला सामने आया है. BJP सांसद Raju Bista जो कि सूर्या कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं उनको 10 लाख का चूना लगाया गया है.

X
भाजपा सांसद राजू बिस्ता (फाइल फोटो) भाजपा सांसद राजू बिस्ता (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजू बिस्ता पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग सीट से सांसद हैं
  • सूर्या रोशनी लिमिटेड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं राजू बिस्ता

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और सूर्या कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजू बिस्ता (Raju Bista) के साथ बड़ा साइबर फ्रॉड हो गया है. सांसद का नाम लेकर कंपनी के खाते से ही 10 लाख रुपये उड़ा लिये गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी सांसद और सूर्या कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजू बिस्ता (Raju Bista) के बैंक खाते से 10 लाख रुपये उड़ाये गए हैं. सूर्या कंपनी के सीजीएम को किसी अंजान नंबर से वॉट्सऐप पर मैसेज आया था. मैसेज में पैसे ट्रांसफर करने को कहा गया था.

यह भी पढ़ें - 'PM मोदी का कार्यक्रम है, AC लगाने हैं', महाकाल मंदिर का पुजारी बनकर ठगी की कोशिश

साइबर ठग इतने शातिर थे कि उन्होंने वॉट्सऐप पर राजू बिस्ता (Raju Bista) की तस्वीर लगाई हुई थी. इस वजह से सीजीएम को लगा कि 10 लाख रुपये राजू बिस्ता मांग रहे हैं, इसलिए बिना किसी शक के उन्होंने पैसा ट्रांसफर कर दिया.

पता चला है कि बैंक के रिलेनशिप मैनेजर को भी सांसद के पीए के नाम से किया गया फोन किया गया था. फिलहाल मामले की FIR दर्ज हो गई है.

बंगाल से सांसद हैं राजू बिस्ता

राजू बिस्ता (Raju Bista) राजनेता होने के साथ-साथ सूर्या रोशनी लिमिटेड कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं. बीजेपी नेता राजू बिस्ता फिलहाल पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग सीट से सांसद हैं. वह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें