scorecardresearch
 

MP: 'PM मोदी का कार्यक्रम है, AC लगाने हैं', महाकाल मंदिर का पुजारी बनकर ठगी की कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून के दूसरे हफ्ते में उज्जैन में बाबा महाकाल के मंदिर के विस्तारीकरण के कार्यों को हरी झंडी दिखाने पहुंच सकते हैं. उनकी यह प्रस्तावित यात्रा तय मानी जा रही है. इस यात्रा से पहले ही ठगी के प्रयास का यह मामला सामने आया है.

X
उज्जैन का महाकाल मंदिर (फाइल फोटो) उज्जैन का महाकाल मंदिर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंदिर का पुजारी बनकर दो व्यापारियों को की थी कॉल
  • लड्डू प्रसादी बनाने व एसी लगाने का दिया था ऑर्डर

मध्यप्रदेश में बेखौफ अपराधियों ने प्रधानमंत्री के लोकार्पण कार्यक्रम के नाम पर व्यापारियों को ठगने की कोशिश की गई. दरअसल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महाकाल मंदिर के विस्तारीकरण योजना का लोकार्पण कार्यक्रम लगभग तय माना जा रहा है. इस दौरान बदमाशों ने महाकाल मंदिर के पुजारी बनकर लड्डू प्रसाद और एसी लगाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी का प्रयास किया. 

एक ही फोन नंबर से सभी को की कॉल

पुलिस ने जांच में बताया कि दो अलग-अलग व्यापारियों को मंदिर के पुजारी आशीष गुरु के नाम पर एक ही मोबाइल नंबर से कॉलकर ऑनलाइन ठगी की है. मामले में जिला कलेक्टर और श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने कहा कि यह गंभीर मामला है. आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जाएगी.

26 अप्रैल को ठग ने किया था फोन

जानकारी के मुताबिक ठग ने दोनों व्यापारियों को 26 अप्रैल को फोन किया था. उसने प्रधानमंत्री के आने पर किराना व्यापारी को लड्डू प्रसादी बनाने की सामग्री खरीदने के लिए कॉल किया था. वही ठग ने पीएम के कार्यक्रम स्थल में AC लगाने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी को एसी खरीदने के लिए फोन कर दिया. हालांकि व्यापारियों ने काम शुरू करने से पहले जब मंदिर समिति से पता किया तब मामले का खुलासा हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें