scorecardresearch
 

कोरोना फिर पकड़ रहा रफ्तार, दिल्ली-मुंबई के आंकड़ों ने डराया

Corona News: दिल्ली और मुंबई में कोविड की स्पीड फिर डरा रही है. दिल्ली में नए वैरिएंट का खतरा मंडरा रहा है. महाराष्ट्र में BA.5 सब वैरिएंट के दो मरीज मिले हैं.

X
दिल्ली और मुंबई में कोविड की स्पीड ने डराया दिल्ली और मुंबई में कोविड की स्पीड ने डराया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कल 1118 केस आए
  • मुंबई में कल 1724 केस मिले

कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार अब डरा रही है. कोविड की पिछली लहरों की तरह दिल्ली और मुंबई की स्थिति फिर खराब हो रही है. राजधानी दिल्ली में कल 1 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किये गए हैं. वहीं मुंबई में कल 1700 से ज्यादा कोविड मरीज मिले.

इसकी वजह से आज का कोरोनो आंकड़ा भी बढ़ गया है. भारत में पिछले 24 घंटों में COVID19 के 8,822 नए मामले सामने आए हैं, 5,718 लोग डिस्चार्ज हुए और कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई है. देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 53,637 पहुंच गई है.

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां कोविड केसों के साथ-साथ संक्रमण दर भी बढ़ रही है और 6.50 फीसदी तक पहुंच गई है. दिल्ली में मंगलवार को कोविड के 1,118 नए मरीज मिले. यह आंकड़ा पिछले दिन के मुकाबले 82 फीसदी ज्यादा था.

यह लगातार पांचवा ऐसा दिन था जब दिल्ली में 600 से ज्यादा नए मरीज सामने आए. सोमवार को दिल्ली में 614 मरीज मिले थे. 10 मई के बाद एक दिन में इतने मरीज सामने आए हैं. 10 मई को भी 1118 मरीज सामने आए थे.

दिल्ली में कोविड केसों के बढ़ने के बाद उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने बड़ा फैसला भी लिया है. अब सभी पॉजेटिव सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग हो रही है.

मुंबई में भी बिगड़ रही स्थिति

आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां मंगलवार रात तक 1,724 कोविड मरीज मिले थे. पूरे महाराष्ट्र राज्य में मिले 2956 मरीजों में से सबसे बड़ी हिस्सेदारी मुंबई की ही थी. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 18 हजार के करीब हो गई है.

राज्य में ओमिक्रॉन का BA.5 सब वैरिएंट चिंता की वजह बना हुआ है. ठाणे में दो मरीजों में यह वैरिएंट मिला है. इसमें 25 साल की महिला और 32 साल का शख्स शामिल है. दोनों ने कोविड का टीका भी लगवाया हुआ था., बावजूद इसके वे संक्रमित हो गए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें