scorecardresearch
 

BSE सेंसेक्स 5 लाख तक जाएगा! Rakesh Jhunjhunwala ने किया ये दावा

India Today Conclave में आए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि भारत का टाइम आएगा नहीं, बल्कि आ गया है. करीब 90 करोड़ वयस्क भारत में हैं और अभी तो 80 करोड़ डीमैट अकाउंट खुलने हैं.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में राकेश झुनझुनवाला (फोटो: चंद्रदीप कुमार) इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में राकेश झुनझुनवाला (फोटो: चंद्रदीप कुमार)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राकेश झुनझुनवाला को भरोसा
  • भारतीय बाजार को लेकर बुलिश

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने कहा कि बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) एक दिन पांच लाख तक जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत को लेकर वो काफी बुलिश हैं और अब भारत का टाइम आ गया है.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में पिछले हफ्ते आए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि हम डायरेक्शन जानते हैं, मैं भारतीय बाजार को लेकर बहुत बुलिश हूं. मैं कह सकता हूं कि सेंसेक्स एक दिन पांच लाख तक जाएगा, लेकिन कब तक जाएगा इसके बारे में कुछ निश्चित नहीं कहा जा सकता. लेकिन यह तय है कि ऐसा होगा. 

भारत का टाइम 

उन्होंने कहा कि भारत का टाइम आएगा नहीं, बल्कि आ गया है. लोग कहते हैं 4 करोड़ डीमैट अकाउंट खुल गया है, तो मैं कहता हूं कि 90 करोड़ वयस्क भारत में हैं और अभी तो 80 करोड़ डीमैट अकाउंट खुलने हैं तो सोचिए आगे क्या होगा. 

जोखि‍म लेना ही होगा   

उन्होंने कहा कि जोख‍िम तो जीवन का हिस्सा है. अगर आप जोख‍िम नहीं ले सकते तो आप आगे नहीं बढ़ सकते. उन्होंने कहा कि अगर कोई गैर प्रोफेशनल इनवेस्टर है तो उसके लिए सिप सबसे बेहतर तरीका है बाजार में निवेश करने का.

शेयर बाजार से पैसा कमाना आसान नहीं है. खुद के पैसे से इनवेस्ट करना चाहिए. ससुर के पैसे या बाप के पैसे से ट्रेडिंग नहीं करना चाहिए. 

क्रिप्टो को लेकर किया सचेत 

क्रिप्टो करेंसी को लेकर सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि कौन सा संप्रभु देश किसी और को करेंसी जारी करने का अध‍िकार दे सकता है? किसी देश का सबसे बड़ा अध‍िकार करेंसी जारी करने का होता है. मान लीजिए हम किसी रेस्टोरेंस में जाकर खाना खाते हैं किसी क्रिप्टो करेंसी के दम पर और तब तक पता चलता है कि उसका रेट ही आधा हो गया तो हम क्या करेंगे? 

परिवार को साबित कर दिखाया 

उन्होंने कहा कि मैं एक कंजर्वेटिव मारवाड़ी परिवार से था और जब मैंने शेयर बाजार में कारोबार शुरू किया तो मेरी मां कहती थी कि मुझे शादी करने के लिए लड़की नहीं मिलेगी. पिता जी कहते थे कि मैं परिवार का नाम खराब करूंगा. लेकिन मैंने सबको गलत साबित किया. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×