scorecardresearch
 

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पर मुड़ी-तुड़ी शर्ट क्यों पहनी? राकेश झुनझुनवाला ने दिया ये जवाब

India Today Conclave 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पर राकेश झुनझुनवाला के मुड़ी-तुड़ी शर्ट पहनने की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए राकेश झुनझुनवाला ने इसके बारे में बताया.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में राकेश झुनझुनवाला (फोटो: चंद्रदीप कुमार) इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में राकेश झुनझुनवाला (फोटो: चंद्रदीप कुमार)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में दिग्गज निवेशक
  • राकेश झुनझुनवाला ने बताए कई राज

India Today Conclave 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने आए दिगग्ज राकेश झुनझुनवाला आखिर मुड़ी-तुड़ी शर्ट क्यों पहने हुए थे? इस मुलाकात से जुड़ी तस्वीर की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए राकेश झुनझुनवाला ने अपनी शर्ट पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी शर्ट प्रेस कराई थी, इसके बाद भी उसमें सिलवटें पड़ गई तो वे क्या कर सकते हैं?

शेयर बाजार के 'बिग बुल' कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि सच तो यह है कि वो शर्ट ही ऐसी थी. उन्होंने कहा, 'मुझे इससे क्या फर्क पड़ता है? मुझे कौन सा क्लाइंट बनाना या कस्टमर बनाना है?' 

पांच हजार से की थी शुरुआत 

पांच हजार रुपये से की शुरुआत आज इतने बड़े नेटवर्थ के मालिक कैसे बन गए? इस पर राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि उनके सीए भाई ने इसमें काफी सपोर्ट किया और इसकी वजह से अगले दो साल में उनका नेटवर्थ 50 लाख के आसपास पहुंच गया. 

उन्होंने कहा कि 1990 में आने वाला मधु दंडवते का बजट एक महत्वपूर्ण बदलाव था, जब शेयर बाजार में बूम आ गया. उन्होंने इनकम टैक्स में भारी कटौती की. वीपी सिंह प्रधानमंत्री थे. तब मेरा नेटवर्थ 2 करोड़ था और कुछ ही समय में 20 करोड़ हो गया. उन्होंने कहा कि जब आप जोख‍िम लेते हैं तो आपको इसका नतीजा पता होना चाहिए. 

दो दिन का महाकुंभ 

विचारों के मंच इंडिया टुडे कॉन्क्लेव (India Today Conclave 2021) का यह 19वां संस्करण है.  पिछले 18 साल में इस प्रेरणादायक मंच के जरिए दुनिया भर के बेहद प्रभावशाली और प्रेरक व्यक्तित्वों ने दुनिया के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया है. इस साल यह सम्मेलन 8-9 अक्टूबर को नई दिल्ली के ताज पैलेस में हो रहा है. 

हर बार की तरह इस बार भी खेल, राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड, सरकार सहित अन्य क्षेत्रों के दिग्गज नेताओं और व्यक्तित्वों की उपस्थिति इस मंच की शोभा बढ़ा रही है और एक बेहतर आज और कल के निर्माण के लिए विचारों का आदान-प्रदान हो रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×