scorecardresearch
 

राकेश झुनझुनवाला ने कहा- मैं बीजेपी और मोदी का सपोर्टर हूं

India Today Conclave: राकेश झुनझुनवाला के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए झुनझुनवाला ने खुलकर कहा कि वह बीजेपी और पीएम मोदी के सपोर्टर हैं. 

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (फोटो: चंद्रदीप कुमार) दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (फोटो: चंद्रदीप कुमार)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया टुडे कॉन्क्लेेव में आए झुनझुनवाला
  • पीएम से अपनी मुलाकात पर की बात

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा रही. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए राकेश झुनझुनवाला ने खुलकर कहा कि वह बीजेपी और पीएम मोदी के सपोर्टर हैं. 

पीएम से अपनी मुलाकात पर हो रही चर्चा पर झुनझुनवाला ने कहा, 'मैं बीजेपी और मोदी सपोर्टर हूं. मुझे लगता है कि अर्थव्यवस्था काफी आगे बढ़ने वाली है.' 

इस मुलाकात से जुड़ी तस्वीर की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में आए राकेश झुनझुनवाला ने अपनी शर्ट पर भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी शर्ट प्रेस कराई थी, इसके बाद भी उसमें सिलवटें पड़ गई तो वे क्या कर सकते हैं?

मैं ब्रोकर नहीं हूं

राकेश झुनझुनवाला ने खुद को 'स्टॉक ब्रोकर' बताने पर आपत्त‍ि जताते हुए कहा कि वह सरकार को हर साल 15 लाख डॉलर (11.25 करोड़ रुपये) का ब्रोकरेज देते हैं. इस बात पर भी सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री एक 'स्टॉक ब्रोकर' से क्यों मिले? इस पर राकेश ने कहा कि वह एक ब्रोकर नहीं हैं, बल्कि सरकार को हर साल करीब 11.25 करोड़ रुपये का ब्रोकरेज देते हैं. रहा सवाल पीएम से मुलाकात का तो आपको यह बात प्रधानमंत्री से पूछनी चाहिए कि वे मुझसे क्यों मिले. 

उन्होंने कहा कि एक समय के बाद पैसे का महत्व नहीं रहता. अगर मेरा नेटवर्थ कुछ अरब कम रहता तो भी मैं वही व्हिस्की पीता जो आज पीता हूं, वही खाना खाता, उसी कार में चलता.

दिग्गजों का महाकुंभ 

विचारों के मंच इंडिया टुडे कॉन्क्लेव (India Today Conclave 2021) का यह 19वां संस्करण है.  पिछले 18 साल में इस प्रेरणादायक मंच के जरिए दुनिया भर के बेहद प्रभावशाली और प्रेरक व्यक्तित्वों ने दुनिया के सामने आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया है. इस साल यह सम्मेलन 8-9 अक्टूबर को नई दिल्ली के ताज पैलेस में हो रहा है. 

हर बार की तरह इस बार भी खेल, राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड, सरकार सहित अन्य क्षेत्रों के दिग्गज नेताओं और व्यक्तित्वों की उपस्थिति इस मंच की शोभा बढ़ा रही है और एक बेहतर आज और कल के निर्माण के लिए विचारों का आदान-प्रदान हो रहा है. 

इसे भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें