scorecardresearch
 

Toyota की गाड़ियां होंगी महंगी, बढ़ेंगे Urban Cruiser और Glanza के दाम

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने जा रही है. लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी Urban Cruiser, Glanza की कीमतें बढ़ाने जा रही है.

X
टोयोटा ग्लांजा टोयोटा ग्लांजा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मारुति बनाती है Urban Cruiser, Glanza
  • Toyota अब तक बेच चुकी 20 लाख गाड़ियां

जापान की कार कंपनी टोयोटा (Toyota Kirloskar Motor) की गाड़ियां महंगी होने जा रही हैं. कंपनी का कहना है कि उसके दो पॉपुलर मॉडल Urban Cruiser और Glanza की कीमतें 1 मई 2022 से बढ़ जाएंगी. 

लागत में बढ़ोतरी का असर

टोयोटा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि बीते कुछ वक्त में गाड़ियों की लागत में बढ़ोतरी हुई. इस बढ़ी लागत के बोझ का कुछ हिस्सा वो ग्राहकों को ट्रांसफर कर रही है, इसलिए कारों की कीमत बढ़ाई जा रही है. हालांकि कंपनी ने साफ नहीं किया है कि वो किस मॉडल पर कितना दाम बढ़ाने जा रही है.

मारुति बनाती है Urban Cruiser, Glanza

टोयोटा का मारुति सुजुकी इंडिया के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट है. इसी के तहत मारुति कंपनी के लिए Urban Cruiser और Glanza की मैन्यूफैक्चरिंग करती है. हकीकत में Urban Cruiser मारुति की Vitara Brezza और  Glanza मारुति की Baleno का री-बैज संस्करण है. इसमें Urban Cruiser एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जबकि Glanza प्रीमियम हैचबैक कैटेगरी की कार है.

अभी Toyota Urban Cruiser की कीमत 8.87 लाख रुपये और Toyota Glanza का दाम 6.39 लाख रुपये से शुरू होता है.

Toyota बेच चुकी 20 लाख गाड़ियां

इस बीच टोयोटा ने ये भी जानकारी दी है कि जब से उसने इंडिया में अपना बिजनेस शुरू किया है, तब से अब तक कंपनी  20 लाख कारों की बिक्री कर चुकी है. कंपनी ने अपनी 20 लाखवीं कार केरल के तिरुचिरापल्ली के एक ग्राहक को डिलीवर की है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें