scorecardresearch
 

कर लें तैयारी, सितंबर में लॉन्च होंगी ये धांसू कारें, चेक करें पूरी लिस्ट

Upcoming Cars: कार खरीदरों के लिए सितंबर का महीना बेहद खास रहने वाला है. इस महीने कई कंपनियां लॉन्चिंग की तैयारी में हैं. Hyundai की Venue N Line से लेकर Toyota की Urban Cruiser Hyryder और महिंद्रा एंड महिंद्रा की XUV400 इनमें शामिल हैं.

X
सितंबर में लॉन्च होंगी ये धांसू कारें
सितंबर में लॉन्च होंगी ये धांसू कारें

अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो अगले महीने आपका इंतजार खत्म होने वाला है. दरअसल, सितंबर में कई कंपनियां अपने एक से एक धांसू कारें लॉन्च (Car Luanch) करने की तैयारी कर रही है. इनमें हुंडई (Hyundai), मारुति सुजूकी (Maruti Suzuki) से लेकर महिंद्रा (Mahindra) और एमजी मोटर्स (MG Motors) तक की कारें शामिल हैं. यानी अगला महीना कार खरीदरों के लिए बेदह शानदार रहने वाला है और उन्हें ढेर सारे ऑप्शन मिलने वाले हैं. हम आपको ऐसी ही कुछ खास कारों और उनकी अनुमानित कीमत व फीचर्स के बारे में बता रहे हैं. 

1- Hyundai Venue N Line
सितंबर के महीने में जो पहली गाड़ी भारतीय कार बाजार में दस्तक देने वाली है. वह है हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू एन लाइन (Hyundai Venue N Line). कंपनी इस कार को 6 सितंबर को पेश करने वाली है. इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 120  120bhp की मैक्सिमम पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा.

हुंडई
हुंडई

इसमें ट्यून्ड सस्पेंशन और स्पोर्टियर एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट, कनेक्टेड कार टेक, बोस साउंड सिस्टम और एलईडी प्रोजेक्टर और कॉर्नरिंग हेडलैंप जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। 

2- Mahindra eXUV400 
महिंद्रा एंड महिंद्रा भी सितंबर महीने में अपनी नई Mahindra eXUV400 को पेश करने की तैयारी कर रही है. संभावना है कि इसे 8-13 सितंबर के बीच लॉन्च किया जा सकता है. 4.2 मीटर लंबी यह eXUV पावरफुल बैटरी के साथ सिंगल चार्ज पर 400km से ज्यादा की रेंज दे सकती है. इसके अलावा महिंद्रा की इस कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम सपोर्ट भी मिल सकता है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा
महिंद्रा एंड महिंद्रा

इसके साथ ही इसके 150 HP इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होने की उम्मीद जताई जा रही है. कंपनी इसे कई वेरिएंट में एक से ज्यादा बैटरी ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है. अनुमानित कीमत की बात करें तो यह 14 से 16 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च की जा सकती है. 

3- Maruti Suzuki Grand Vitara
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी सितंबर के महीने में जोर दिखाने को तैयार है. अगले महीने कंपनी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) मिडसाइज एसयूवी की कीमत का खुलासा करते हुए इसे पेश करने जा रही है. इसकी शुरुआती कीमत का खुलासा तो लॉन्च के समय ही होगा, लेकिन अनुमान है कि यह 11 से 18 लाख रुपये की रेंज में पेश की जा सकती है.

मारुति सुजूकी
मारुति सुजूकी इंडिया

मारुति की इस कार में पावरट्रेन और मैकेनिकल कॉम्पोनेंट समेत कई खासियतों की भरमार देखने को मिल सकती है. ऐसी उम्मीद है कि इस मिडसाइज एसयूवी का माइलेज 27 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकता है. 

4- Toyota Urban Cruiser Hyryder
सितंबर में टोयोटा भी बड़ी लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है. कंपनी अगले महीने अपनी अर्बन क्रूजर हाई राइडर को पेश करने की तैयारी में है. इसकी अनुमानित कीमत 10 से 16 लाख रुपये हो सकती है.

टोयोटा
टोयोटा

फीचर्स की बात करें तो इस 5 सीटर कार में माइल्ड हाइब्रिड और हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके अलावा हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस इस गाड़ी में 6 एयरबैग के साथ बड़ी टचस्क्रीन देखने को मिल सकती है. 


5- MG ZS EV Excite
एमजी मोटर्स भी अपनी नई MG ZS EV Excite के साथ सितंबर में ग्राहकों को लुभाने की तैयारी कर रही है. उम्मीद है अगले महीने इस कार की लॉन्चिंग की जा सकती है. इस कार की कीमत करीब 22 लाख रुपये रहने की संभावना है.

एमजी मोटर्स
एमजी मोटर्स

इसके अलावा Hyundai Creta Facelift भी 11 से 18 लाख रुपये की अनुमानित कीमत के साथ भारतीय कार बाजार में पेश की जा सकती है. 9.50 से 13 लाख रुपये की रेंज के साथ Maruti Suzuki S-Cross 2022 की लॉन्चिंग भी अगले महीने होने की उम्मीद है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें