scorecardresearch
 

Maruti Suzuki Grand Vitara तहलका मचाने को तैयार, 20000 बुकिंग का आंकड़ा पार

ग्रैंड विटारा मिड-साइज एसयूवी (SUV) मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार होगी, जो हाइब्रिड इंजन (Hybrid Engine) के साथ आएगी. मारुति सुजिकी ने ग्रैंड विटारा को 20 जुलाई को पेश किया था. सितंबर तक कंपनी से मार्केट में उतारने के प्लान पर काम कर रही है. ग्रैंड विटारा को 6 कलर ऑप्शन में आएंगी.

X
मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा की बुकिंग मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा की बुकिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्रैंड विटारा 6 कलर ऑप्शन में आएंगी
  • इलेक्ट्रिक मोटर से होगी ऑपरेट

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारतीय मार्केट में एसयूवी (SUV) सेंगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. इसी प्लान के तहत नई ब्रेजा के बाद कंपनी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को लेकर आई है. ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू है. मारुति सुजुकि ने ब्रेजा के नाम से विटारा को अलग कर दिया था. इसके बाद विटारा के नाम से नई एसयूवी लेकर आई है. मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को 20 जुलाई को पेश किया था. सितंबर तक कंपनी इसे मार्केट में उतारने के प्लान पर काम कर रही है.

11 हजार में करा सकते हैं बुकिंग

ग्रैंड विटारा को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. ग्रैंड विटारा प्री-बुकिंग के आंकड़े में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. कंपनी के मुताबिक, 11 जुलाई को ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग की शुरुआत हुई थी. इसके बाद से तीन सप्ताह के भीतर 20,000 हजार से अभी अधिक यूनिट की बुकिंग हो चुकी है. मारुति की ग्रैंड विटारा कई शानदार फीचर्स के साथ आ रही है. मारुति की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. 

ग्रैंड विटारा में मिलेगा सनरूफ

ग्रैंड विटारा की अनुमानित कीमत 9.5 लाख रुपये (एक्स-शो रूम) हो सकती है. इसमें कंपनी वेंटिलेटेड सीट, मल्टीपल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स भी दे रही है.  कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी को किसी भी मौसम और टेरेन में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है. ग्रैंड विटारा मारुति की दूसरी ऐसी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी. इससे पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था.

जबरदस्त माइलेज का दावा

ग्रैंड विटारा मिड-साइज एसयूवी (SUV) मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार होगी, जो हाइब्रिड इंजन (Hybrid Engine) के साथ आएगी. इसके चलते कार का  माइलेज भी बेहद शानदार है. मारुति सुजुकी कंपनी की ओर से यह दावा किया गया है कि ये एसयूवी सिर्फ एक लीटर पेट्रोल में 28 किलोमीटर तक दौड़ेगी. 

मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

मारुति ने ग्रैंड विटारा को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है. सबसे खास बात यह कि ग्रैंड विटारा में EV मोड मिलेगा. इसमें कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटर से ऑपरेट होता है. बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर को ऊर्जा देती है, इसके बाद मोटर व्हील्स को पावर देता है. बिना किसी आवाज के यह प्रक्रिया जारी रहती है. ग्रैंड विटारा इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड पावरट्रेन टोयोटा से लिया गया है.

मारुति की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा में 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा, एक हेड-अप डिस्प्ले के साथ आएगी. साथ ही इसमें डुअल-टोन फ्रंट, हनीकॉम्ब ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, डुअल LED डीआरएल, स्पोर्टी बंपर, सी-शेप टेललैंप जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें