scorecardresearch
 

इलेक्ट्रिक सनरूफ, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 10 लाख से कम में अब Tata लाई ये कार

टाटा की इस कार की अब तक 3.5 लाख यूनिट बिक चुकी हैं. कंपनी ने पेट्रोल और डीजल के साथ इस कार को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी उतारा है. इसके पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन को मिलाकर ही कुल 62 वैरिएंट मार्केट में हैं.

X
10 लाख से कम में अब Tata लाई ये कार
10 लाख से कम में अब Tata लाई ये कार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कंपनी ने लॉन्च किया है नया वैरिएंट
  • है Tata की सबसे पॉपुलर एसयूवी

टाटा मोटर्स जहां लगातार नई-नई कार लॉन्च करके अपने पोर्टफोलियो को बड़ा कर रही है. वहीं अपने पॉपुलर कार ब्रांड के नए-नए वैरिएंट लाकर उन्हें भी अपग्रेड करती रहती है. जैसे कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कारों के डार्क और काजीरंगा एडिशन लॉन्च किए थे. अब उसने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का नया वैरिएंट उतारा है.

10 लाख से कम का है ये वैरिएंट
टाटा मोटर्स ने टाटा नेक्सन (Tata Nexon) का नया वैरिएंट XS+(S) निकाला है. इसे कंपनी ने XM (S) और XZ+ ट्रिम्स के बीच में रखा है. इसकी एक्स शोरूम प्राइस 9.75 लाख रुपये है. वैसे Tata Nexon के बेसिक वैरिएंट की कीमत 7.59 लाख रुपये से शुरू होती है.

इलेक्ट्रिक सनरूफ, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन
इस ट्रिम में आपको इलेक्ट्रिक सनरूफ, 7 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो, ऐपल कार प्ले, कूल्ड ग्लव बॉक्स, रीयर एसी वेंट, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप और अन्य कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं.

खूब डिमांड है Tata Nexon की
टाटा नेक्सान की मार्केट में जबरदस्त डिमांड है. जून में नेक्सन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. जून के महीने में Tata Nexon की कुल  14,295 यूनिट बिकीं. टाटा नेक्सन के कंपनी पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वैरिएंट सेल करती है. पिछले साल जून में नेक्सन की 8,033 यूनिट बिकी थीं.

देश की सड़कों पर इस समय 3.5 लाख से ज्यादा टाटा नेक्सन मौजूद हैं. कंपनी ने पेट्रोल और डीजल के साथ इस कार को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी उतारा है. इसके पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन को मिलाकर ही कुल 62 वैरिएंट मार्केट में हैं. वहीं इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इसके दो वर्जन आते हैं. इसमें एक स्टैंडर्ड वर्जन करीब 300 किमी की रेंज के साथ आता है, जबकि Tata Nexon EV Max सिंगल चार्ज में 437 किमी की रेंज के साथ आती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें