scorecardresearch
 

आखिर XUV700 को मिली ऐसी कौन-सी रेटिंग, Anand Mahindra भी बोले-'अब हुई संतुष्टि'!

महिंद्रा एक्सयूवी700 को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था. लॉन्च के कुछ महीनों के भीतर ही कंपनी की इस कार को Global NCAP की 5-स्टार रेटिंग सेफ्टी रेटिंग मिल गई थी. वहीं चाइल्ड सेफ्टी को लेकर भी इस कार के पास 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग है.

X
XUV700 को लेकर अब आनंद महिंद्रा हुए पूरी तरह संतुष्ट XUV700 को लेकर अब आनंद महिंद्रा हुए पूरी तरह संतुष्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अब नए सेफ्टी पैमानों पर खरी उतरी XUV700
  • मिला है GNCAP का Safer Choice Award

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक एक्सयूवी700 (Mahindra XUV700) को एक  और बड़ी सेफ्टी रेटिंग मिली है. इसे लेकर आनंद महिंद्रा ने भी बोला कि अब जाकर उन्हें संतुष्टि मिली है. आखिर क्या है पूरा मामला...

अब इन पैमानों पर भी खरी उतरी XUV700
महिंद्रा एक्सयूवी700 को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था. लॉन्च के कुछ महीनों के भीतर ही कंपनी की इस कार को Global NCAP की 5-स्टार रेटिंग सेफ्टी रेटिंग मिल गई थी. वहीं चाइल्ड सेफ्टी को लेकर भी इस कार के पास 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग है. अब Mahindra XUV700 पैदल यात्रियों की सुरक्षा (Pedestrian Protection) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे पैमानों पर भी खरी उतरी है.

XUV700 को मिला Safer Choice Award
इन पैमानों पर खरा उतरने के साथ ही महिंद्रा की इस कार को 'सेफर च्वॉइस अवार्ड' भी मिला है. महिंद्रा एंड महिंद्रा की ये दूसरी ऐसी कार है जिसे ये अवार्ड मिला है. एक्सयूवी700 के सेफ्टी से जुड़े इन दो नए पैमानों पर खरा उतरने के बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट (Anand Mahindra Tweet) कर कहा, 'एक्सयूवी700 से जुड़े कई पहलू हैं, लेकिन इस एक से हमें सबसे ज्यादा संतुष्टि मिली है.'

आनंद महिंद्रा का ट्वीट
आनंद महिंद्रा का ट्वीट

Safer Choice के लिए पूरी करनी होती हैं ये शर्तें
किसी भी कार को ग्लोबल एनसीएपी की ओर Safer Choice अवार्ड तब ही दिया जाता है, जब उस कार को एडल्ट सेफ्टी में 5-स्टार, चाइल्ड सेफ्टी में 4-स्टार  रेटिंग हो. इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और पदयात्रियों की सुरक्षा के मामले में ये कार संयुक्त राष्ट्र (UN) के परफॉर्मेंस से जुड़े नियमों को पूरा करती हो. साथ ही उस कार को इन सभी पैमानों पर ग्लोबल एनसीएपी से मान्यता प्राप्त लैब ही अपने आप को साबित करना होता है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें