scorecardresearch
 

Katana bike: Suzuki ने उतारी नई धमाकेदार बाइक, कीमत 13 लाख रुपये से अधिक

सुजुकी ने अपनी नई बाइक का नाम जापान की ऐतिहासिक तलवार कताना के नाम पर रखा है. Suzuki की नई बाइक को भारत में पूरी तरह से नॉक डाउन किट (CKD) से असेंबल किया गया है.

X
सुजुकी ने लॉन्च की नई बाइक सुजुकी ने लॉन्च की नई बाइक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 13.61 लाख रुपये है बाइक की कीमत
  • दो कलर में उपलब्ध होगी सुजुकी कताना

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक उतारी है. कंपनी की नई बाइक का नाम कताना (Katana) रखा है. इस बाइक की शो रूम कीमत 13.61 लाख रुपये है. सुजुकी ने अपनी नई बाइक का नाम जापान की ऐतिहासिक तलवार कताना का पर रखा है.  Suzuki की नई बाइक  को भारत में पूरी तरह से नॉक डाउन किट (CKD) से असेंबल किया गया है. इसे दो रंग ऑप्शन, मैटेलिक मैट स्टेलर ब्लू और मेटालिक मिस्टिक सिल्वर कलर में उपलब्ध होगी.

कंपनी की रणनीति का हिस्सा

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक सतोशी यूचिदा ने कहा कि ये बाइक भारत में हमारी बाइक पोर्टफोलियो को मजबूत करने की रणनीति का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि पिछले ‘ऑटो एक्सपो’ में हमने यह बाइक प्रदर्शित की थी. ये बाइक सुजुकी के इंटेलिजेंट राइड सिस्टम्स के साथ उतारी गई है. इसमें कई प्रकार की आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम लगे हैं.

दमदार है इंजन

नई सुजुकी कताना सुजुकी GSX-S 1000F पर आधारित है और 999 CC, लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन फोर-सिलेंडर, DOHC के 5 इंजन द्वारा संचालित है. 11,000 आरपीएम पर 150 बीएचपी और 9,250 आरपीएम पर 106 NM जेनरेट करता है.

सुजुकी कताना में सुजुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम (SIRS) मिलता है, जो इलेक्ट्रॉनिक बेहतरीन कंट्रोल पैनल के साथ आता है. सुजुकी ड्राइव मोड सेलेक्टर (SDMS) को तीन अलग-अलग मोड के बीच एक ऑप्शन को चुनने के लिए डिजाइन किया गया है.

मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

सुजुकी की नई बाइक कताना के दोनों व्हील में कंपनी ने डिस्क ब्रेक दिया है. साथ ही ये डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ मिल रही है. इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में USD फोर्क्स और रियर साइड में मोनो शॉक अब्जॉर्बर कंपनी ने लगाया है. इस बाइक में नया बाय वायर सिस्टट में इंस्टॉल किया गया है. कताना में  स्लिपर क्लच असिस्ट, बाय डायरेक्शन क्विक शिफ्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल, जैसे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे.

सुजुकी ने बंद कर दी ये बाइक

हाल ही में सुजुकी ने भारत में बिकने वाली क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर (Suzuki Intruder) को बंद कर दिया था. कंपनी इंट्रूडर को साल 2017 में लॉन्च किया था. इसके बाद 2020 में कंपनी ने इसे बीएस 6 इंजन के साथ अपडेट भी किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें