scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

देर से मिलेगी Maruti, Honda की इन कारों डिलीवरी, इतने महीनों का है वेटिंग पीरियड

सेडान कारों का इंतजार बढ़ा
  • 1/7

भारतीय कार बाजार (Car Market) में सेडान सेगमेंट की कारों की मांग में जबर्दस्त इजाफा देखने को मिल रहा है. लेकिन इसके साथ ही इन कारों के लिए ग्राहकों का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है. हाल ये है कि इन कारों का वेटिंग पीरियड छह माह तक पहुंच गया है. हम आपको ऐसी 5 सेडान कारों के बारे में बता रहे हैं, जो अपने ग्राहकों को सबसे ज्यादा इंतजार करा रही हैं.

इन कारों के लिए सबसे ज्यादा इंतजार
  • 2/7

सबसे लंबे वेटिंग पीरियड वाली सेडान कारों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें शामिल Honda City e:HEV, Hyundai Aura और Maruti Dzire के लिए खरीदारों को सबसे ज्यादा इंतजार करना पड़ रहा है. इसके अलावा Tata Tigor और Skoda Slavia के लिए भी वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है.  
 

Honda City e:HE
  • 3/7

कार निर्माता होंडा ने हाल ही में यहां अपना हाइब्रिड वेरिएंट पेश किया है, जिसका नाम Honda City e:HEV है, यह भारत में पहली मास-मार्केट हाइब्रिड कार है. इस बीच इसकी मांग को देखते हुए इसके वेटिंग पीरियड की बात करें तो लोगों को इस कार के लिए छह महीने तक का इंतजार करना पड़ रहा है. 

Hyundai Aura
  • 4/7

Hyundai Aura का वेटिंग पीरियड भी बहुत लंबा हो गया है, इसके सीएनजी वेरिएंट के लिए छह महीने तक की वेटिंग है. हालांकि, इस छोटी Hyundai Sedan के पेट्रोल वेरिएंट की डिलीवरी के लिए सीएनजी की तुलना में कुछ कम इंतजार करना पड़ेगा, इसका वेटिंग पीरियड तीन महीने का है. ऑरा के डीजल वेरिएंट को कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार से हटा दिया गया था. 

Maruti Dzire
  • 5/7

अपने ग्राहकों को सबसे ज्यादा इंतजार कराने वाली सेडान कारों में Maruti Dzire भी शामिल है. यह घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है और इसकी मजबूत मांग ने इसके वेटिंग पीरियड को भी लंबा कर दिया है. डिजायर के डीजल वेरिएंट के लिए छह महीने, जबकि पेट्रोल वेरिएंट के लिए खरीदारों को तीन महीने का इंतजार करना पड़ रहा है. 

Tata Tigor
  • 6/7

Honda City e:HE, Hyundai Aura और Maruti Dzire के साथ ही टॉप-5 सेडान कारों में टाटा टिगॉर कार के लिए भी नए खरीदारों का इंतजार कम नहीं है, टाटा सेडान के पेट्रोल संस्करण के लिए वेटिंग पीरियड चार महीने तक का है, जबकि इस कार के सीएनजी वेरिएंट के लिए डिलीवरी तक प्रतीक्षा अवधि तीन महीने तक पहुंच गई है.

Skoda Slavia
  • 7/7

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर आती है Skoda Slavia, जिसे इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था. यह कार भारतीय बाजार में कामयाब साबित हुई है. इस सेडान के 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के लिए आधिकारिक वेटिंग पीरियड लगभग दो महीने का है. वहीं इसके 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के लिए चार महीने तक इंतजार करना पड़ रहा है.