scorecardresearch
 

सेमीकंडक्टर की कमी ने किया मजबूर, Skoda ने Kushaq से हटाया ये फीचर

ऑटोमोटिव इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल आउटसाइड रीयर व्यू मिरर (ORVM) वाहनों में लगने वाला एक मिरर होता है. इससे ड्राइवर को गाड़ी की बैकलाइट की मदद से पीछे देखने में मदद मिलती है.

X
Skoda Kushaq Skoda Kushaq
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Skoda के अधिकारी ने डेवलपमेंट को किया कंफर्म
  • Kushaq एक मिड-रेंज एसयूवी है

Skoda Auto India ने अपनी मिड-रेंज SUV Kushaq के फीचर्स में हाल में थोड़ा फेरबदल किया है. Kushaq भारत में कंपनी के सबसे नए मॉडल में से एक है. इस मिड-रेंज SUV के लेटेस्ट ब्रोशर के मुताबिक Kushaq अब बिना ऑटो-फोल्डिंग ORVMs के  आएगी. यह बदलाव सभी वैरिएंट्स में देखने को मिलेगा. 

क्या होता है ORVMs

ऑटोमोटिव इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल आउटसाइड रीयर व्यू मिरर (ORVM) वाहनों में लगने वाला एक मिरर होता है. इससे ड्राइवर को वाहन की बैकलाइट की मदद से पीछे देखने में मदद मिलती है. इस तरह के मिरर को एक स्विच की मदद से एडजस्ट किया जा सकता है.

कंपनी के अधिकारी ने किया कंफर्म

Skoda Auto India के ब्रांड डायरेक्टर जैक होलिस (Zac Hollis) ने सोशल मीडिया पर इस डेवलपमेंट को कंफर्म किया है. उन्होंने बताया है कि चिप संकट की वजह से कंपनी को यह फैसला करना पड़ा है. एक यूजर ने ट्विटर पर Hollis व Skoda India को टैग करते हुए लिखा था कि क्या 2022 में मैन्युफैक्चर हो रहीं Kushaq ऑटो फोल्डिंग ORVMs के साथ आ रही हैं? इसके क्या कारण हैं? अगर ऐसा नहीं है तो सिर्फ इतना कहिए कि ये बात नहीं है. धन्यवाद.

इसके जवाब में Hollis ने लिखा है, "सेमी कंडक्टर्स की कमी की वजह से दुर्भाग्यपूर्ण रूप से हमें यह फीचर हटाना पड़ा है. हम उम्मीद करते हैं कि ग्लोबल सप्लाई चेन जल्द ही बेहतर होगा."

ये फीचर्स जारी रहेंगे

Kushaq में 10-इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स जारी रहेंगे. यह मिड-रेंज एसयूवी तीन वैरिएंट्स - एक्टिवा, एम्बिशन और स्टाइल - में अवेलेबल रहेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें