scorecardresearch
 

Pakistan में भारत की इस कार के दीवाने हुए लोग, मिलेगी दोगुनी कीमत पर

Pakistan Reaction Over Scorpio-N: यूट्यूब चैनल 'पॉपकॉर्न' पर इस कार को लेकर पाकिस्तानी लोगों में दीवानगी का एक वीडियो अपलोड किया गया है. इसमें लोग इस कार की जमकर तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं.

X
पाकिस्तान में स्कॉर्पियो के नए मॉडल के चर्चे पाकिस्तान में स्कॉर्पियो के नए मॉडल के चर्चे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूट्यूब चैनल 'पॉपकॉर्न' पर अपलोड हुआ रिएक्शन
  • टोयोटा की फॉर्च्यूनर कार के साथ हो रही तुलना

बीते सप्ताह महिन्द्रा एंड महिन्द्रा (Mahindra & Mahindra) ने अपनी नई जेनरेशन स्कॉर्पियो-एन (Scorpio N) को लॉन्च किया. इस कार की चर्चा न केवल भारत में बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में भी जोरों पर है. नए लुक और फीचर के साथ पेश की गई इस कार को लेकर भारतीयों के साथ पाकिस्तान के लोगों में भी जबर्दस्त दीवानगी (Craze) देखी जा रही है.  

लोगों ने दिए हैरान करने वाले रिएक्शन
पाकिस्तान में महिन्द्रा की Scorpio N को लेकर लोगों में कितना क्रेज है, इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों के रिएक्शन से समझा जा सकता है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक वीडियो अपलोड किया गया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. इसे देखकर ये कहना गलत न होगा कि महिन्द्रा की ये नई कार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगों को आकर्षित करने में कामयाब रही है. पब्लिक रिएक्शन यूट्यूब चैनल 'पॉपकॉर्न' पर अपलोड एक वीडियो में नई स्कॉर्पियो-एन को लेकर पाकिस्तानी लोगों का रिएक्शन हैरान कर देने वाला है. 

नए लुक और डिजाइन की तारीफ
यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए इस वीडियो में पाकिस्तानी लोग महिन्द्रा की Scorpio N एसयूवी के नए लुक और डिजाइन की जमकर तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं. यहां तक कि कुछ लोग तो इसकी तुलना टोयोटा की फॉर्च्यूनर से करते हुए इस कार को उससे बेहतर बता रहे हैं. इस वीडियो में स्कॉर्पियो की कीमत को लेकर हो रही चर्चा को भी दर्शाया गया है.

कीमत को लेकर भी वीडियो में चर्चा
वायरल वीडियो में पाकिस्तानी लोगों में इस कार की कीमत को लेकर की जा रही चर्चा को शामिल किया गया है. इसमें इसकी कीमत 80 लाख से एक करोड़ पाकिस्तानी रुपये तक बताई जा रही है. इस वीडियो में भारत में इसकी कीमत 14 लाख से 48 लाख रुपये दिखाई जा रही है. दरअसल, भारत का एक रुपया 2.59 पाकिस्तानी रुपये के बराबर है. ऐसे में वीडियो में बताई कीमत के हिसाब से इसका दाम इतना हो जाता है. लेकिन बता दें कि भारत में इस कार की कीमत 11.99 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये है. 

पांच ट्रिम्स में उपलब्ध Scorpio-N
इस हिसाब से इसके बेस मॉडल की कीमत पाकिस्तान में फिलहाल 31 लाख पाकिस्तानी रुपये हो जाती है. नई स्कॉर्पियो-एन ( new Scorpio-N) के बारे में बात करें तो यह पांच ट्रिम्स में उपलब्ध होगी और Z2 से शुरू होकर Z8 L तक के वेरिएंट में आएगी. इसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये है. 

कल से टेस्ट ड्राइव होगी शुरू
नई स्कॉर्पियो की बुकिंग 30 जुलाई 2022 से शुरू होगी. इस कार को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है. महिंद्रा 5 जुलाई मंगवार से भारत के 30 शहरों के शोरूम में नई स्कॉर्पियो को टेस्ट ड्राइव के लिए पेश करने वाली है. नई स्कॉर्पियो-एन मौजूदा स्कॉर्पियो के साथ ही बिकेगी. नई एसयूवी को आधुनिक डिजाइन दिया गया है और यह मौजूदा मॉडल से काफी बड़ी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें