scorecardresearch
 

Mahindra ने इस बाइक को दिया नया जीवनदान, 26 साल बाद लौटेगी इंडिया

Mahindra Group: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2-व्हीलर के एक पुराने मशहूर ब्रांड को नया जीवनदान दिया है. करीब 26 साल बाद इसकी बाइक इंडिया में दोबारा लॉन्च होने जा रही है और मार्केट में ये रॉयल एनफील्ड जैसे बड़े ब्रांड को टक्कर देगी.

X
कल लॉन्च होगी Yezdi Bike कल लॉन्च होगी Yezdi Bike
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साल 1996 में बिकी थी आखिरी यूनिट
  • Jawa, BSA को कर चुकी है फिर से जिंदा
  • रॉयल एनफील्ड की बाइक से होगी टक्कर

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2-व्हीलर के एक पुराने मशहूर ब्रांड को नया जीवनदान दिया है. करीब 26 साल बाद इसकी बाइक इंडिया में दोबारा लॉन्च होने जा रही है और मार्केट में ये रॉयल एनफील्ड जैसे बड़े ब्रांड को टक्कर देगी.

26 साल बाद आएगी Yezdi की बाइक्स

महिंद्रा समूह (Mahindra Group) की क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) ने कुछ साल पहले Jawa Motorcycle और ब्रिटेन की BSA Motorcycle में नई जान फूंकी थी. अब यही कंपनी बाइक के एक और मशहूर ब्रांड Yezdi की वापसी कराने जा रही है. कुछ दिन पहले आनंद महिंद्रा ने ट्विटर (Anand Mahindra Twitter) पर इसका टीजर शेयर किया था.

क्लासिक लीजेंड्स 13 जनवरी 2021 को येज़्दी ब्रांड की पहली बाइक Yezdi Roadking इंडियन मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. करीब 26 साल पहले 1996 में इसकी आखिरी यूनिट बेची गई थी. इसके अलावा कंपनी Yezdi Adventure और Yezdi Scrambler से भी रूबरू करा सकती है.

Yezdi Roadking की खासियत

Yezdi Roadking में 334 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन होने की संभावना है. ये Jawa Perak में दिख चुका है. ये इंजन 30 bhp की मैक्स पॉवर और 32.74 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें ग्राहक को 6-स्पीड का गियर बॉक्स मिल सकता है. इतना ही नहीं इस मोटरसाइकिल में आगे की तरफ 21 इंच का स्पोक व्हील और 17 इंच का व्हील पीछे मिलेगा. वहीं दोनों तरफ डिस्क ब्रेक भी होंगे.

इतनी हो सकती है कीमत

Yezdi Roadking की कीमत करीब 1.60 लाख रुपये हो सकती है. जबकि Yezdi Adventure को कंपनी 2.10 लाख रुपये के प्राइस टैग में रख सकती है. मार्केट में इसकी टक्कर Royal Enfield के कई ब्रांड के साथ विशेष तौर पर Himalayan के साथ हो सकती है. हालांकि हिमालयन 400cc सेगमेंट की बाइक है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें