scorecardresearch
 

Agricultural Recruitment: खुशखबरी! इस राज्य के उद्यान विभाग में 208 पदों पर निकली भर्ती, यहां कर सकेंगे आवेदन

Sarkari Jobs: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को मध्य प्रदेश उद्यान विभाग एक बढ़िया अवसर दे रहा है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की तरफ से उद्यान विभाग के 208 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

X
Madhya Pradesh Horticulture Department Vacancies Madhya Pradesh Horticulture Department Vacancies
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उद्यान विभाग के पदों पर वैकंसीज
  • लिखित परीक्षा के आधार पर होगा चयन

Sarkari Recruitment: भारत में तकरीबन 55 से 60 प्रतिशत जनसंख्या कृषि पर निर्भर है. ऐसे में किसानों के हित कई सारी पॉलिसीज भी बनाई जाती है. इन नीतियों को बनाने और उन्हें जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी कृषि विभाग के अधिकारियों की होती है. ऐसे में कृषि से जुड़े तमाम विभागों  में समय-समय पर वैकंसीज भी निकलती है.

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को मध्य प्रदेश उद्यान विभाग एक बढ़िया अवसर दे रहा है. मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की तरफ से उद्यान विभाग में 208 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है. उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने लिए MPPEB के अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

इन सभी पदों के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रकिया लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. यह परीक्षा 26 अप्रैल 2022 से लेकर 27 अप्रैल 2022 तक आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी.पहली पाली की परीक्षा का समय  सुबह 9 बजे से दोपहर 12 तक है. दूसरी पाली की परीक्षा का समय दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक  होगा.

आवेदन शुल्क 

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना होगा. समान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपए तो आरक्षित श्रेणी वाले उम्मीदवारों को 250 रुपए शुल्क देना होगा. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें