scorecardresearch
 

अमेरिका में फिर नस्लीय हमला! आर्मी ड्रेस में आया हमलावर, लाइव स्ट्रीमिंग की और अश्वेतों पर बरसाईं गोलियां

Mass Shooting In New York America: अमेरिका में नस्लीय हमले की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. अब कम उम्र के किशोर भी इन हमलों को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामले में भी आरोपी महज 18 साल का किशोर है.

X
फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर से आत्मसमर्पण करा लिया. फायरिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर से आत्मसमर्पण करा लिया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हमले का शिकार होने वाले 13 लोगों में से 11 अश्वेत
  • पुलिस ने घटना को नस्लीय हिंसा माना

Mass Shooting In New York America: अमेरिका में नस्लीय हिंसा थमती नहीं दिख रही हैं. न्यूयॉर्क राज्य के बफेलो शहर में नस्लीय हिंसा की हैरान कर देने वाली वारदात सामने आई है. यहां एक किशोर (टीएनजर) ने सुपरमार्केट में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की और 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. 

बफेलो के पुलिस अधिकारियों ने इसे नस्लीय हिंसा माना है. दरअसल जिस सुपमार्केट में हमला किया गया है वह बफेलो शहर से कुछ किलोमीटर दूर उत्तर में है. इस इलाके में ज्यादातर अश्वेत ही रहते हैं. आइए आपको बताते हैं कि किस तरह हमलावर ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया. बफेलो के सिटी पुलिस कमिश्नर जोसेफ ग्रामग्लिया के मुताबिक...

हमले की लाइवस्ट्रीमिंग की

शनिवार को एक किशोर सुपरमार्केट के बाहर पहुंचा. वह मीलिट्री ड्रेस पहना हुआ था और हथियारों से लैस था. उसने आर्मी जैसा एक हेलमेट पहना हुआ था. हेलमेट में एक कैमरा लगा था, जिससे लाइव स्ट्रीमिंग हो रही थी. गाड़ी से उतरते ही उसने सुपरमार्केट के बाहर खड़े लोगों पर फायरिंग की. वहां 4 लोग थे, जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई.

सिक्योरिटी गार्ड को भी मार दिया

स्टोर के अंदर एक सुरक्षा गार्ड था, जो स्थानीय पुलिस से रिटायर्ड हुआ था. उसने हमलावर पर फायरिंग की. गोलियां हमलावर की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगीं और उसे कोई असर नहीं हुआ. इसके बाद उसने गार्ड को मार गिराया. यहां से वह सुपरमार्केट के अंदर दाखिल हुआ और ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. 13 लोगों को गोली लगी. 10 ने दम तोड़ दिया. 13 में से 11 अश्वेत (Black) और 2 श्वेत (white) थे. 

फायरिंग के बाद किया सरेंडर

हमले के कुछ ही देर में बफेलो पुलिस सुपरमार्केट के सामने पहुंच गई. हमलावर और पुलिस के बीच क्रॉस फायरिंग हुई. पुलिस ने हमलावर को सरेंडर करने के लिए कहा. हमलावर ने बंदूक अपनी गर्दन पर रख ली. पुलिस ने बंदूक फेंकने के लिए कहा और उसने बंदूक फेंक दी. हमलावर ने आत्मसमर्पण कर दिया. हमलावर की पहचान बफेलो से करीब 200 मील (320 किलोमीटर) दक्षिण पूर्व के कोंकलिन में रहने वाले पेटन गेंड्रोन (18) के रूप में हुई. गेंड्रोन को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें