scorecardresearch
 

G-7 की मीटिंग में वर्ल्ड लीडर्स संग PM मोदी की केमिस्ट्री, बाइडेन, ट्रूडो और मैक्रों से मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की.

X
जर्मनी में जो बाइडेन और जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात करते पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया) जर्मनी में जो बाइडेन और जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात करते पीएम मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जर्मनी के दो दिवसीय दौरे पर हैं पीएम मोदी
  • G-7 शिखर सम्मेलन में कर रहे हैं शिरकत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी में सोमवार को अमेरिका को राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की. प्रधानमंत्री मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए दो दिवसीय जर्मनी की यात्रा पर हैं. शिखर सम्मेलन के दौरान ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, आतंकवाद, पर्यावरण और लोकतंत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा होनी है.

जर्मनी में वर्ल्ड लीडर्स के साथ जारी हुई तस्वीरों में पीएम मोदी की तीनों नेताओं के साथ गजब की केमिस्ट्री नजर आ रही है.

 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ पीएम मोदी

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई.

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया है. इसमें बताया गया कि पीएम मोदी ने म्यूनिख में अर्जेंटीना के राष्ट्रपति से बातचीत की है. दोनों देशों के नेताओं ने वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की.  

इससे पहले पीएम मोदी ने जर्मनी में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि मैं आप सभी में भारत की संस्कृति, एकता और बंधुत्व के भाव का दर्शन कर रहा हूं. आपका यह स्नेह मैं कभी भूल नहीं पाऊंगा. आपके इस प्यार, उत्साह और उमंग से जो लोग हिंदुस्तान में देख रहे हैं उनका सीना भी गर्व से भर गया होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें