scorecardresearch
 

परिवार के सारे लोग मारे गए, अकेली बची नन्हीं बच्ची की तस्वीर हुई वायरल

अफगानिस्‍तान में भूकंप के बाद बची एक बच्‍ची की तस्‍वीर एक अफगानी पत्रकार ने शेयर की, जो वायरल हो गई. अब इस बच्‍ची को गोद लेने के लिए कई लोगों के मदद के हाथ आगे बढ़े हैं.

X
भूकंप के बाद बची अफगानी बच्‍ची (twitter/ziarmal1992) भूकंप के बाद बची अफगानी बच्‍ची (twitter/ziarmal1992)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफगानिस्‍तान में भूकंप में 1000 से ज्‍यादा मौतें
  • 1500 से ज्‍यादा लोग हो चुके हैं घायल

Afghanistan Earthquake Update: अफगानिस्‍तान में भूकंप ने जमकर तांडव मचाया, हर तरफ से तबाही की तस्‍वीरें सामने आईं. अफगानिस्‍तान में 1000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई, वहीं हजारों घायल हुए . इसी बीच अफगानिस्‍तान की एक बच्‍ची का ह्रदयविदारक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

कहा जा रहा है कि भूकंप के बाद बची यह बच्‍ची परिवार की आखिरी जीवित सदस्‍य है. इस बच्‍ची की फोटो देख सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक हो गए. फोटो में बच्‍चे के चेहरे पर मिट्टी लगी दिख रही है. बैकग्राउंड में भूकंप के कारण क्षतिग्रस्‍त घर दिख रहा है. 


इस फोटो को अफगानिस्‍तान के पत्रकार सैयद जियारमल हाशमी (Sayed Ziarmal Hashemi) ने माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर शेयर किया. उन्‍होंने फोटो के साथ लिखा,' यह बच्‍ची संभवत: अपने परिवार की बची शायद इकलौती जीवित सदस्‍य है. स्‍थानीय लोगों ने बताया कि उन्‍होंने बच्‍ची के परिवार के जिंदा सदस्‍यों को खोजने की कोशिश की, यह बच्‍ची तीन साल की लग रही है.' 

सैयद का अफगानिस्‍तान के भूकंप से जुड़ा यह ट्वीट वायरल हो गया. जिसे 60 हजार के करीब लोग रीट्वीट कर चुके हैं. वहीं कई लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. 


यूजर्स हुए भावुक, बच्‍ची को गोद लेने को तैयार यूजर्स  

इस ट्वीट को देखने के बाद यूजर्स भी काफी इमोशनल हो गए. सैयद ने भी अपने ट्वीट में लिखा कि कई लोगों ने पैसा देने और मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. हम इस बारे में यह देख है कि कैसे इस बच्‍ची और दूसरे पीड़‍ितों की मदद की जाए. 

वहीं कई यूजर्स ने इस बच्‍चे को गोद लेने की बात कह दी. यूजर्स इस नन्‍ही मासूम बच्‍ची को गोद लेने के लिए तैयार नजर आए. 

 

 एक यूजर ने तालिबान को लेकर सवाल खड़े किए, यूजर ने पूछा आखिर तालिबान कहां है? 

 

 

एक यूजर ने इसे भगवान का चमत्‍कार कह डाला. इस यूजर ने बच्‍ची के उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की. 

 

 

ट्वीट को शेयर करने वाले अफगानी पत्रकार ने गो फंड मी का लिंक भी शेयर किया है. जिसके तहत अफगानिस्‍तान में भूकंप पीड़ित लोगों की मदद की जा सकती है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें