scorecardresearch
 

क्या PUBG Mobile की भारत में हो रही है वापसी? क्यों हो रही है ऐसी चर्चा

PUBG भारत में एक काफी पॉपुलर गेम है. हालांकि, कुछ समय पहले भारत सरकार ने भारत में PUBG मोबाइल पर बैन लगा दिया था. फिलहाल, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ये बैन कब हटेगा या हटेगा भी या नहीं.

Photo For Representation Photo For Representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • PUBG भारत में एक पॉपुलर गेम है
  • भारत में PUBG मोबाइल पर बैन है
  • इसके PC वर्जन पर बैन नहीं है

PUBG भारत में एक पॉपुलर गेम है. हालांकि, कुछ समय पहले भारत सरकार ने भारत में PUBG मोबाइल पर बैन लगा दिया था. फिलहाल, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ये बैन कब हटेगा या हटेगा भी या नहीं.

इस बीच PUBG कॉर्पोरेशन की ओर से एक हायरिंग के लिए वेकेंसी निकाली गई है. ऐसे में कुछ लोग इसे हिंट मान रहे हैं कि पबजी से भारत में बैन हट सकता है. लेकिन जॉब पोस्टिंग से कतई ये नहीं माना जा सकता कि PUBG मोबाइल की वापसी हो रही है.

पॉपुलर बैटल रोयाल गेम PUBG के डेवलपर और पब्लिशर PUBG कॉर्पोरेशन द्वारा LinkedIn पर एक जॉब पोस्ट की गई है. ये पोस्ट 'कॉर्पोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर' के पोस्ट के लिए निकाली गई है.

देखें: आजतक LIVE TV

दी गई जानकारी के मुताबिक, पबजी कॉर्पोरेशन एक ऐसे शख्स की तलाश कर रहा है जो इंडियन मार्केट को फोकस कर मर्जर और एक्विजिशन और इन्वेस्टमेंट के लिए ओवरऑल स्ट्रेटेजी डेवलप कर सके.

साथ ही इस रोल में कैंडिडेट को साउथ कोरिया में क्राफ्टन के हेडक्वार्टर से गाइडेंस के साथ PUBG इंडिया के लिए सेटअप प्रोसेस को सपोर्ट करना होगा. इन्हीं जानकारियों को आधार मान कर कुछ लोग सोच रहे हैं कि भारत में पबजी मोबाइल की वापसी हो सकती है. हालांकि, जॉब डिस्क्रिप्शन में केवल PUBG लिखा गया है ना PUBG मोबाइल.

आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत सरकार ने देश में पिछले महीने की शुरुआत में PUBG मोबाइल पर बैन लगा दिया था. हालांकि, भारत में PC और गेमिंग कंसोल पर उपलब्ध PUBG को ऐक्सेस किया जा सकता है. ऐसे में संभावना ये भी है कि ये हायरिंग PUBG के लिए हो रही है और ना की मोबाइल वर्जन के लिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें