scorecardresearch
 

Jio ने लॉन्च किया मोबाइल वेब ब्राउज़र Jio Pages, जानें क्या हैं इसके फ़ीचर्स

Reliance Jio का नया मोबाइल वेब ब्राउज़र Jio Pages. कंपनी ने JioBrowser की जगह इसे कई नए फीचर्स और इंप्रूवमेंट के साथ उतारा है.

Photo for representaion Photo for representaion
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Reliance Jio ने अपने Jio Browser को नए JioPages ब्राउजर से किया रिप्लेस
  • io Pages में डार्क मोड भी दिया गया है और प्राइवेसी फ़ीचर्स भी हैं.

Reliance Jio ने Jio Pages नाम का एक वेब ब्राउज़र लॉन्च किया है. दरअसल इससे पहले Jio Browser था जिसे कोई ख़ास ट्रैक्शन नहीं मिल पाया.

अब Jio Browser की जगह कंपनी Jio Pages लेकर आई है. Jio Browser के मुक़ाबले इसमें काफ़ी बदलाव किए गए हैं.

चूँकि चीनी पॉपुलर वेब ब्राउज़र UC बैन हो चुका है, इसलिए कंपनी को वेब ब्राउज़र पर फ़ोकस करना चाहती है ताकि यूज़र्स को अपनी ओर लाया जा सके.

Jio Pages में 8 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि इस ब्राउज़र के साथ डेटा प्राइवेसी पर भी फ़ोकस किया गया है.

Jio Pages को दरअसल क्रोमियम ब्लिंग इंजन पर डेवेलप किया गया है. कंपनी ने कहा है कि ये फ़ास्ट पेज लोड करता है, मीडिया स्ट्रीमिंग इफिशिएंट है और यूज़र्स को एनक्रिप्टेड कनेक्शन मिलता है.

स्टैंडर्ड मोबाइल वेब ब्राउज़र की तरह इसमें भी आप किसी भी सर्च इंजन को डिफ़ॉल्ट बना सकते हैं. इसमें डार्क थीम भी दिया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

Jio Pages में पर्सनलाइज्ड कंटेंट मिलेंगे. यहाँ अपनी दिलचस्पी के हिसाब से टॉपिक सेलेक्ट कर सकते हैं. फ़ीड में इसी लिहाज़ से आपको न्यूज़ स्टोरीज़ दिखेंगी.

प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिहाज़ से इसमें ऐंड ब्लॉकर, इनकॉग्निटो मोड जैसे फ़ीचर्स दिए गए हैं. इसमें हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है.

ये सिर्फ़ एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें