scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Xiaomi ने 399 रुपये में Redmi Note 8 के लिए लॉन्च किया प्रोटेक्टिव ग्लास

Xiaomi ने भारत में अपने Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए 'मी प्रोटेक्टिव ग्लास' को लॉन्च कर दिया है. इसे शाओमी की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने Redmi Note 8 Pro के लिए भी ऐसा ही मी प्रोटेक्टिव ग्लास जारी किया गया था. शाओमी ने जानकारी दी है कि मी प्रोटेक्टिव ग्लास को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के मेकर्स के साथ साझेदारी में बनाया गया है और इसकी कीमत 399 रुपये रखी गई है.

Xiaomi ने लॉन्च किए Mi 10, Mi 10 Pro, जानें कीमत और खासियत

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने Mi 10 और Mi 10 Pro लॉन्च कर दिया है.  फिलहाल इसे चीन में ही लॉन्च किया गया है. Mi 10 में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. ये दोनों स्मार्टफोन्स Android 10 बेस्ड Xiaomi के कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं.

चीन सरकार ने जारी किया कोरोना वायरस क्लोज कॉन्टैक्ट डिटेक्टर ऐप

चीन ने एक ऐप तैयार किया है जो लोगों को यह जांचने देता है कि क्या वे कोरोनोवायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आए हैं. बीबीएस के मुताबिक इस ऐप का नाम 'क्लोज कॉन्टैक्ट डिटेक्टर' रखा गया है.

Galaxy Note 10 Lite Review: क्या S Pen का जादू लोगों को लुभा पाएगा

सैमसंग का सस्ता Galaxy Note भारत में लॉन्च हो चुका है. पहली बार कंपनी ने Note सीरीज का सस्ता वेरिएंट लॉन्च किया है. Galaxy Note 10 Lite इसका नाम है और इस रिव्यू में हम इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से जानेंगे.

2 अरब हुए WhatsApp यूजर, जांच के लिए मेटाडेटा शेयर करने को कंपनी तैयार

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के दुनिया भर में 2 अरब यूजर्स हो गए हैं. इससे पहले तक जो 2018 का ऑफिशियल आंकड़ा था उसके मुताबिक WhatsApp के 1.5 अरब यूजर्स थे.  गौरतलब है कि WhatsApp को फेसबुक ने 2009 में खरीदा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें