scorecardresearch
 

जर्मनी: फेसबुक कार्यालय में तोड़फोड़, स्प्रे पेंट से लिखा 'फेसबुक डिसलाइक'

जर्मनी के हैमबर्ग में फेसबुक कार्यालय पर कुछ लोगों ने जमकर तोड़-फोड़ मचाई. खबरों के मुताबिक, वे फेसबुक से रेसिस्ट कमेंट्स ना हटाने को लेकर गुस्से में थे.

फेसबुक के हैमबर्ग दफ्तर पर लोगों ने लिखा 'फेसबुक डिसलाइक' फेसबुक के हैमबर्ग दफ्तर पर लोगों ने लिखा 'फेसबुक डिसलाइक'

जर्मनी के हेमबर्ग में फेसबुक कार्यालय पर 15-20 लोगों के एक समूह ने तोड़फोड़ की. उन्होंने कार्यालय की इमारत के मेन गेट पर लगे शीशे तोड़ दिए और स्प्रे पेंट से 'फेसबुक डिसलाइक' लिख दिया. 'द गार्डियन' की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी जर्मनी के इस शहर की पुलिस ने एक बयान में कहा कि फेसबुक कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाले काले कपड़े और हुडी पहने हुए थे.

फेसबुक के यूरोपीय प्रमुख पर सोशल नेटवर्किंग साइट से नस्लीय टिप्पणियों को हटाने में कथित तौर पर विफल रहने का आरोप है. इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल देश शरणार्थियों की संख्या से जूझ रहा है और ऐसे समय में फेसबुक पर नस्लीय टिप्पणियों ने यहां नेताओं और अन्य हस्तियों को परेशान कर रखा है.

फेसबुक के प्रवक्ता के अनुसार, 'इस आरोप में कोई दम नहीं है. फेसबुक या इसके कर्मचारियों ने जर्मनी के किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है.'

कंपनी ने यह भी कहा कि वह नस्लभेद के खिलाफ की जाने वाली टिप्पणियों को प्रोत्साहित करेगी और नस्लीय टिप्पणियों पर निगरानी बढ़ाएगी. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

इनपुट: IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें