scorecardresearch
 

Twitter ने किया अागाह, हैक हो सकते हैं रिसर्चरों, पत्रकारों के अकाउंट

Twitter ने कई सिक्योरिटी रिसर्चर्स, एक्टिविस्ट्स और पत्रकारों को अगाह किया है कि उनके अकाउंट्स को सरकार के कुछ लोग टार्गेट कर सकते हैं.

Representational Image Representational Image

ट्विटर ने पहली बार कुछ यूजर्स को अगाह किया है कि उनका अकाउंट हैक हो सकता है. खबरों के मुताबिक माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने कई यूजर्स को वॉर्निंग भेजी है जिसमें कहा गया है कि स्टेट स्पॉन्सर एक्टर्स आपके एकाउंट को हैक कर सकते हैं.

इंटरनेशल अखबार के मुताबिक, कुछ यूजर्स ने ट्वीट करके बताया कि उन्हें एकाउंट हैक होने का नोटिस मिला है. उन यूजर्स में ज्यादातर यूजर्स क्रिप्टोग्राफर, सिक्योरिटी रिसर्चर्स, पत्रकार और एक्टिविस्ट हैं. ट्विटर ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उन यूजर्स को ट्विटर ने मेल करके अगाह किया था कि स्टेट स्पॉन्सर एक्टर उनके एकाउंट हैक कर सकते हैं. हालांकि ट्विटर ने इस मामले पर ज्यादा जानकारी नहीं दी है

ट्विटर ने यूजर्स को मेल करके बताया कि कंपनी को लगता है कि सरकार से जुड़े लोग कुछ ट्वीटर यूजर की इन्फॉर्मेशन, ईमेल एड्रेस, आईपी एड्रेस और फोन नंबर जानना चाहते हैं.

ट्विटर ने मेल में यह भी लिखा कि फिलहाल उसके पास इसके कोई सबूत नहीं हैं कि उन्होंने कितने यूजर्स की जानकारियां हासिल की हैं, पर वे इस मामले की सक्रियता से जांच कर रहे हैं और इस मामले में ज्यादा जानकारी चाहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें