scorecardresearch
 

10 साल के बच्चे ने इंस्टाग्राम में ढूंढा बग, फेसबुक ने दिया 6.65 लाख का इनाम

हेल्सिंकी के रहने वाले 10 साल की उम्र के जेन ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो वाकई हैरान कर देने वाला है और इसके लिए फेसबुक ने उसे इनाम भी दिया है.

10 साल के बच्चे ने रचा इतिहास 10 साल के बच्चे ने रचा इतिहास

फिनलैंड के 10 साल के एक बच्चे जेन ने फेसबुक की फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम में एक अहम बग खोज निकाला. कंपनी ने इसके लिए उसे $10,000 (लगभग 6.65 लाख रुपये) का इनाम दिया है.

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाने के लिए निर्धारित उम्र 13 साल की है और जेनी सिर्फ 10 साल का ही है. इस बच्चे ने इंस्टाग्राम पर एक ऐसे लूप होल का खुलासा किया है जिसके जरिए किसी दूसरे यूजर्स के कमेंट भी डिलीट किए जा सकते हैं.

फेसबुक के मुताबिक इस बग के खुलासे के बाद इसे जल्दी ही ठीक कर लिया गया है. जेन को इनाम के पैसे मिलने में भी ज्यादा देर नहीं हुई. इस खुलासे के साथ जेनी फेसबुक के बग बाउंटी प्राइज जीतने वाला सबसे कम उम्र का शख्स बन गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक उसने बग ढूंढने के बाद कहा, 'मैं किसी के इंस्टाग्राम के प्रोफाइल के कमेंट्स ड‍िलीट कर सकता हूं. चाहे वो जस्टि‍न बीबर ही क्यों न हों.' उसने ईमेल करके फेसबुक को इस बग के बारे में बताया जिसके बाद फेसबुक ने इसे टेस्ट करके ठीक किया. यह पूरा मामला इस साल फरवरी का है.

हेल्सिंकी में रहने वाले इस बच्चे ने फिनलैंड के अखबार को बताया है कि वो इस पैसे से नई बाइक, फुटबॉल के सामान और अपने भाइयों के लिए कंप्यूटर खरीदेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें