scorecardresearch
 

'वो तुम्हारी आखिरी सीरीज होगी'...जब अश्विन ने बंद कर दी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की बोलती

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने बल्लेबाजी कर रहे रविचंद्रन अश्विन का ध्यान भंग करने की कोशिश की.

Tim paine vs R Ashwin (Twitter) Tim paine vs R Ashwin (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आए
  • अश्विन का ध्यान भटकाने की हरसंभव कोशिश की
  • विकेट के पीछे से अश्विन को भड़काने की तरकीब निकाली

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने बल्लेबाजी कर रहे रविचंद्रन अश्विन का ध्यान भंग करने की कोशिश की. मैच के आखिरी दिन अश्विन और हनुमा विहारी की साझेदारी चल रही थी, जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम विकेट लेने के कोशिश में लगी थी. इस दौरान  कप्तान पेन विकेट के पीछे से अश्विन का ध्यान तोड़ने में लगे थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया. हनुमान विहारी और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया की जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हनुमा और अश्विन ने 256 गेंदों पर 62 रनों की अटूट साझेदारी की. इस साझेदारी को तोड़ पाने में कंगारू गेंदबाज कामयाब नहीं हो पाए.

पांचवें दिन अश्विन-हनुमा की साझेदारी से हताश कंगारू कप्तान टिम पेन को एक 'तरकीब' सूझी. पारी के 122वें ओवर में पेन को अश्विन से कुछ कहते सुना गया. उनकी बातें स्टंप माइक में कैद हो गईं. वायरल हो रहे वीडियो में पेन यह कहते सुने जा रहे हैं- ‘तुम्हारे (अश्विन से) गाबा आने का इंतजार नहीं कर सकता, एश’. जिसके जवाब में अश्विन ने कहा ‘तुम्हारे भारत आने का इंतजार नहीं कर सकता, वो तुम्हारी आखिरी सीरीज होगी’

दरअसल, टिम पेन मौजूदा सीरीज के चौथे टेस्ट की बात कर रहे थे. यह टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया टीम को वहां हराना मुश्किल है. ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 के बाद वहां टेस्ट मैच नहीं हारी है.

देखें: आजतक LIVE TV

ड्रॉ पचा पाना मुश्किल है....

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने मैच के बाद टीम के प्रदर्शन की जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए कहा कि उनकी टीम ने कई कैच टपकाए. पेन ने खुद दो बार पंत का और एक बार विहारी का कैच टपकाया था.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमने मैच जीतने के लिए पर्याप्त मौके बनाए थे, इसे (ड्रॉ) पचा पाना मुश्किल है. हमारे गेंदबाज शानदार थे, लियोन ने अच्छी गेंदबाजी की. बस हम (खासकर मैं) कैच पकड़ने में नाकाम रहे.’

उन्होंने कहा, ‘अब ब्रिस्बेन का इंतजार कर रहा हूं. हमने पिछले दो मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेला, लेकिन हम इस टेस्ट में बल्ले से थोड़े अच्छे थे. हमारे लिए कुछ सकारात्मक चीजें भी है, हमारे गेंदबाजों ने काफी मौके बनाए.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें