scorecardresearch
 

पाकिस्तानी टीम से बोले वीरभद्र- टी20 वर्ल्ड कप में नहीं दे पाएंगे सुरक्षा

पाकिस्तानी जांच दल को हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि हमारी सरकार कोई खास सुरक्षा नहीं दे पाएगी. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान का मैच होना तय था.

X
वीरभद्र सिंह ने कहा कि हमारी सरकार कोई खास सुरक्षा नहीं दे पाएगी वीरभद्र सिंह ने कहा कि हमारी सरकार कोई खास सुरक्षा नहीं दे पाएगी

धर्मशाला में क्रिकेट मैच के दौरान क्रिकेटरों के लिए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने आई पाकिस्तानी जांच दल से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सीधे शब्दों में अपनी असमर्थता जाहिर कर दी है. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार मैच को कोई खास सुरक्षा नहीं दे पाएगी. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान का मैच होना तय है.

मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक करेगा गृह मंत्रालय
बता दें कि सुरक्षा कारणों से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के यहां आने को लेकर शक बना हुआ है. बीते सप्ताह भी सिंह ने कहा था कि उनकी सरकार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को सुरक्षा मुहैया नहीं कराएगी. इस मसले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय मंगलवार को नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाला है. इस बैठक में बीसीसीआई के अधिकारी और सुरक्षा जांच के लिए आई पाकिस्तानी टीम के सदस्य शामिल होंगे.

अटारी के रास्ते धर्मशाला पहुंची पाकिस्तानी टीम
दो सदस्यों वाली पाकिस्तानी जांच टीम सोमवार को अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत आई है. इसके हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने पहुंची. फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के डायरेक्टर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्य वाली टीम वाघा-अटारी बॉर्डर आकर वहां से 235 किलोमीटर दूर धर्मशाला पहुंची. इस टीम में पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी भी बाद में शामिल हुए. पाकिस्तान से आए तीन सदस्यीय जांच टीम पाकिस्तान के मंत्री चौधरी निसार अली खान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को धर्मशाला में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा रिपोर्ट सौंपेगी.

पूर्व सैनिक और शहीदों के परिजन कर रहे हैं विरोध
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के धर्मशाला दौरे के खिलाफ पूर्व सैनिकों और उनके परिवार वालों ने प्रदर्शन किया था. उनका कहना है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान हमारे यहां लगातार आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है. इनमें हमारे कई जवान शहीद हुए हैं. इस हालत में पाकिस्तान को धर्मशाला में मैच खेलने की इजाजत कैसे दिया जाए. बीसीसीआई के सचिव और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि इतने कम वक्त में धर्मशाला मैच को कहीं और स्थानांतरित करना बहुत मुश्किल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें