scorecardresearch
 

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर नया पेंच, PCB ने प्रस्ताव पारित कर कहा- नवाज शरीफ लेंगे अंतिम फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को केवल यूएई में सीरीज खेलने की अनुमति दी है. इसके अलावा किसी भी देश में खेलने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अनुमति लेनी होगी.

X

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को केवल यूएई में सीरीज खेलने की अनुमति दी है. इसके अलावा किसी भी देश में खेलने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अनुमति लेनी होगी. गौरतलब है कि नवाज शरीफ पीसीबी के संरक्षक भी हैं. शरीफ ने कल पीसीबी से कहा था कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत जाकर खेलने की जरूरत नहीं है.

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला भारत में खेलने के प्रस्ताव को नामंजूर करते हुए पहले ही अनिश्चतता के बादलों से घिरे टूर्नामेंट को पहले ही खतरे में डाल दिया. पिछले कुछ दिनों से श्रृंखला होने की संभावना को बल मिला था लेकिन पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने साफ किया कि पाकिस्तानी टीम का श्रृंखला के लिये भारत का दौरा करने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने पिछले शनिवार को शहरयार को फोन करके टूर्नामेंट का आयोजन भारत में करने का प्रस्ताव रखकर उनसे सरकार से अनुमति लेने के लिए कहा था .  लेकिन शहरयार ने स्पष्ट किया कि यह श्रृंखला तभी संभव है अगर भारत यूएई में आकर खेले जहां लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमले के बाद 2009 से पाकिस्तान अपने घरेलू मैच खेल रहा है.

शहरयार ने क्रिकइंफो से कहा, ‘भारत में खेलने का सवाल ही नहीं उठता. मुझे अब भी यूएई में नहीं खेलने के कारण का इंतजार है.’ उन्होंने कहा, ‘हम 2007 और 2012 में वहां गए. इस बार फिर ऐसा नहीं होगा. यह हमारी श्रृंखला है और हम अपने घरेलू स्थल पर खेलेंगे जो यूएई है. यूएई में खेलने में क्या समस्या है. उन्होंने अपना आईपीएल भी वहां खेला था तो फिर पाकिस्तान श्रृंखला क्यों नहीं.’ बीसीसीआई ने अभी इस ताजा घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें