scorecardresearch
 

T20 के लिए ऑस्ट्रेलिया की खास तैयारी, नई जर्सी में उतरेगी टीम- जानिए वजह

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खास तौर पर डिजाइन की गई देशज जर्सी पहनेगी. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच केनबरा में 4 दिसंबर को खेला जाएगा.

Mitchell Starc (Twitter) Mitchell Starc (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को केनबरा में
  • बाकी दो मुकाबले 6 और 8 दिसंबर को सिडनी में
  • खास डिजाइन वाली जर्सी पहनेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खास तौर पर डिजाइन की गई देशज जर्सी पहनेगी. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच केनबरा में 4 दिसंबर को खेला जाएगा. बाकी दो मुकाबले 6 और 8 दिसंबर को सिडनी में होंगे. 

दरअसल, क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के देशज निवासियों के योगदान को सम्मान देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में खास तौर पर डिजाइन की गई देशज जर्सी पहनेगी. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने पिछले महीने जर्सी के डिजाइन का अनावरण किया था, जिसे एसिक्स और दो देशज महिलाओं (आंटी फियोना क्लार्क और कर्टनी हाजेन) ने तैयार किया है.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक क्लार्क दिवंगत क्रिकेटर ‘मास्किटो’ कजेंस की वंशज हैं, जो 1868 में इंग्लैंड का दौरान करने वाली टीम में देशज खिलाड़ी थे.

देखें: आजतक LIVE TV 

यह डिजाइन देशज मूल के पूर्व, वर्तमान और भविष्य के खिलाड़ियों को समर्पित है. ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भी इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में ऐसी जर्सी पहनी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें