scorecardresearch
 
खेल

कोहली पर बरसे गंभीर- बुमराह को नई गेंद से करने दिए महज 2 ओवर, ये कैसी कप्तानी?

Virat Kohli (Getty)
  • 1/6

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में हार पर विराट कोहली की कप्तानी को निशाने पर लिया है. इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज गंवा दी है. ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की विजयी बढ़त बना ली है.
 

Jasprit Bumrah (Getty)
  • 2/6

गंभीर ने कहा कि प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नई गेंद से केवल दो ओवर कराना समझ से परे है. गंभीर ने कहा कि हम लगातार विकेट लेने की बात कर रहे हैं, लेकिन जब प्रमुख गेंदबाज को मौका ही नहीं देंगे तो विकेट कैसे मिलेगा.

Virat Kohli and Bumrah (Getty)
  • 3/6

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैं उनकी कप्तानी को समझ नहीं सकता. हम लगातार बात कर रहे हैं कि अधिक से अधिक विकेट लेना है और हमें प्रतिद्वंद्वी बैटिंग लाइन-अप को शुरू में ही तोड़ना है, लेकिन अपने महत्वपूर्ण गेंदबाज से दो ओवर ही करा रहे हैं. आम तौर पर वनडे में 4-3-3 ओवरों के तीन स्पेल होते हें. या अधिकतम चार ओवर होते हैं.'

Team India (Getty)
  • 4/6

दरअसल, मोहम्मद शमी ने भारतीय आक्रमण का आगाज किया था. दूसरे छोर से जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी संभाली. लेकिन पांचवें ओवर में नवदीप सैनी को लाया गया.

Team India (Getty)
  • 5/6

उन्होंने कहा, 'अगर आप अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को नई गेंद के साथ दो ओवर गेंदबाजी कराके रोकते हैं तो हैं मैं इस कप्तानी के बारे में समझ नहीं सकता. यह टी20 क्रिकेट नहीं है. ईमानदारी से कहूं तो यह विराट की खराब कप्तानी थी.'

Virat Kohli (Getty)
  • 6/6

रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ 390 रनों का विशाल लक्ष्य रखा और इसके बाद विराट ब्रिगेड को 338/9 के स्कोर पर रोका. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 51 रनों से जीता. पहले वनडे को भारतीय टीम ने 66 रनों से गंवाया था.